टाटा टिगॉर सीएनजी के बूट की दिखी झलक, कल होगी लॉन्च

प्रकाशित: जनवरी 18, 2022 03:23 pm । स्तुतिटाटा टिगॉर

  • 2152 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • टियागो और टिगॉर सीएनजी को 19 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा।

  • इनकी अनऑफिशियल बुकिंग फिलहाल जारी है और ये कारें डीलरशिप पर पहुंचना भी शुरू हो गई है।

  • इन दोनों में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा।

  • इसकी प्राइस पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले 80,000 रुपए ज्यादा रखी जा सकती है।

टाटा टियागो और टिगॉर सीएनजी को भारत में कल लॉन्च किया जाएगा। इस गाड़ी की ऑफिशियल बुकिंग फिलहाल जारी है। कंपनी ने इन्हें डीलरशिप पर पहुंचना भी शुरू कर दिया है। इनकी लॉन्चिंग से पहले अब एक वीडियो सामने आया है जिसमें टिगॉर सीएनजी के बूट स्पेस की झलक देखने को मिली है। 

ऐसा लगता है कि टियागो का सीएनजी टैंक इसके 419-लीटर बूट की 75 परसेंट जगह को कवर करेगा। चूंकि यह एक सेडान कार है, ऐसे में टियागो सीएनजी के बूट के मुकाबले इसमें ज्यादा स्पेस मिलेगी। 

टिगॉर और टियागो सीएनजी में स्टैंडर्ड मॉडल वाले 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा। हालांकि, सीएनजी पर चलने पर इनके पावर फिगर 20 परसेंट तक कम जरूर होने की संभावनाएं हैं।   

हाल ही में लीक हुई जानकारी के अनुसार, सीएनजी का ऑप्शन टिगॉर के टॉप लाइन एक्सजेड और एक्सजेड+ वेरिएंट के साथ दिया जाएगा। यह भारत की पहली ऐसी कार होगी जिसके टॉप वेरिएंट के साथ सीएनजी का ऑप्शन मिलेगा। अब तक सीएनजी का ऑप्शन अलग-अलग मॉडल के केवल बेस और मिड वेरिएंट के साथ ही मिलता आया है। 

टाटा टिगॉर में 15-इंच अलॉय व्हील्स, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (स्टैंडर्ड), पुश बटन इंजन स्टार्ट/स्टॉप, ऑटोमेटिक एसी, इलेक्ट्रिक ओआरवीएम, ड्यूल फ्रंट एयरबैग (स्टैंडर्ड) और रियर पार्किंग कैमरा दिया गया है। 

अनुमान है कि इसके सीएनजी वेरिएंट की प्राइस पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले 80,000 रुपए ज्यादा रखी जा सकती है। वर्तमान में इसके एक्सजेड पेट्रोल वेरिएंट और एक्सजेड+ पेट्रोल वेरिएंट की कीमतें क्रमशः 6.69 लाख रुपए और 7.29 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। 

सेगमेंट में टिगॉर सीएनजी का मुकाबला केवल हुंडई ऑरा सीएनजी से होगा। अनुमान है कि मारुति डिज़ायर में भी जल्द सीएनजी का ऑप्शन शामिल किया जा सकता है।

यह भी देखें: टाटा टिगॉर ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा टिगॉर पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
H
hanamanth
Jan 18, 2022 3:28:55 PM

cng with petrol or only cng

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

    ट्रेंडिंगसेडान

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience