Choose your suitable option for better User experience.
  • English
  • Login / Register

टाटा पंच ईवी को भारत एनकैप से मिली 5 स्टार रेटिंग

प्रकाशित: जून 13, 2024 03:41 pm । भानुटाटा पंच ईवी

  • 388 Views
  • Write a कमेंट

Tata Punch EV Scores 5-stars In Bharat NCAP

  • एडल्ट प्रोटेक्शन में 32 में से मिले 31.46 पॉइन्ट्स
  • चाइल्ड प्रोटेक्शन कैटेगिरी में 49 में से मिले 45 पॉइन्ट्स 
  • पंच ईवी के टॉप वेरिएंट का किया गया था क्रैश टेस्ट मगर नतीजे सब वेरिएंट्स के लिए रहेंगे एकसमान
  • 6 एयरबैग्स,एबीएस के साथ ईबीडी,इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट्स जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं इसमें 
  • 10.99 लाख रुपये से लेकर 15.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है इसकी कीमत 

हैरियर और सफारी के बाद टाटा पंच ईवी को भारत एनकैप क्रैश से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। ये ना सिर्फ बीएनकैप द्वारा क्रैश टेस्ट की गई पहली इलेक्ट्रिक कार है बल्कि ये इस संस्था से सबसे ज्यादा स्कोरिंग पाने वाली पहली कार भी है जिसे हैरियर और सफारी से ज्यादा स्कोर मिला है। एडल्ट प्रोटेक्शन और चाइल्ड प्रोटेक्शन कैटेगरी में इसे 5 स्टार रेटिंग मिली है जो कि सभी वेरिएंट्स के लिए लागू है। 

एडल्ट प्रोटेक्शन 

फ्रंटल इंपैक्ट

Tata Punch EV Crash Test

64 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड में हुए फ्रंटल इंपैक्ट टेस्ट में पंच ईवी को 16 में से 15.71 पॉइन्ट्स मिले। इसमें ड्राइवर और पैसेंजर के सिर और गर्दन की प्रोटेक्शन को काफी सेफ पाया गया वहीं ड्राइवर की छाती की सेफ्टी अच्छी तो पैसेंजर की छाती की सेफ्टी संतोषजनक पाई गई। 

इस टेस्ट में ड्राइवर और पैसेंजर की जांघ को काफी अच्छी सेफ्टी मिली तो वहीं पैसेंजर की पैर की हड्डी को अच्छी सेफ्टी मिली तो ड्राइवर की पैर की हड्डी की सेफ्टी संतोषजनक पाई गई।  इसमें ड्राइवर के पैर की प्रोटेक्शन भी अच्छी पाई गई। 

साइड इंपैक्ट टेस्ट 

Tata Punch EV Side Impact Crash Test

इस इलेक्ट्रिक कार का 50 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से साइड इंपैक्ट टेस्ट किया गया जिसमें इसे 16 में से 15.74 पॉइन्ट्स मिले। इसमें ड्राइवर के सिर,कमर और कूल्हों की प्रोटेक्शन काफी सेफ पाई गई तो वहीं ड्राइवर की छाती की सुरक्षा को संतोषजनक पाया गया। 

साइड पोल टेस्ट 

Tata Punch EV Side Pole Crash Test

इस टेस्ट में ड्राइवर के सिर,छाती,कमर और कूल्हों की सेफ्टी को अच्छा पाया गया। 

इन तीनों टेस्ट की परफॉर्मेंस के बेसिस पंच ईवी को एडल्ट प्रोटेक्शन कैटेगरी में 32 में से 31.46 पॉइन्ट्स और 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई। 

चाइल्ड प्रोटेक्शन टेस्ट 

Tata Punch EV Crash Test

इस केस में 18 महीने और एक तीन साल के बच्चे की डमी को चाइल्ड रेस्ट्रेंट सिस्टम पर उल्टी दिशा की तरफ रखा गया। भारत एनकैप ने प्रोटेक्शन के लेवल्स की जानकारी तो शेयर नहीं की है मगर पंच ईवी को इस कैटेगरी में 49 में से 45 पॉइन्ट्स मिले। चाइल्ट प्रोटेक्शन कैटेगरी में भी ये कार 5 स्टार क्रैश टेस्ट रेटिंग लेकर आई है। 

यह भी पढ़ें:टाटा मोटर्स वित्तीय वर्ष 2026 तक लॉन्च करेगी चार नई इलेक्ट्रिक कार

सेफ्टी फीचर्स 

Tata Punch EV 360-degree Camera

पंच इलेक्ट्रिक कार में 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), हिल होल्ड असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएसएम), रियर पार्किंग सेंसर और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसके टॉप वेरिएंट्स में ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, रेन सेंसिंग वाइपर, और ब्लाइंड व्यू मॉनिटर वाला 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: टाटा अल्ट्रोज रेसर आर1 फोटो गैलरीः बेस मॉडल में क्या कुछ मिलता है खास, जानिए यहां

कीमत और मुकाबला

Tata Punch EV

टाटा पंच ईवी में दो तरह के बैटरी पैक: 25 केडब्ल्यूएच और 35 केडब्ल्यूएच के ऑप्शंस दिए गए हैं और इस टेस्ट में इसके 35 केडब्ल्यूएच वाले वर्जन का इस्तेमाल किया गया। ये कार तीन वेरिएंट्स: स्मार्ट,एडवेंचर और एम्पावर्ड में उपलब्ध है जिसकी कीमत 10.99 लाख रुपये से लेकर 15.49 लाख रुपये के बीच है। पंच ईवी का सीधा मुकाबला सिट्रोएन ईसी3 से है और ये टाटा टियागो ईवी और एमजी कॉमेट ईवी का एक प्रीमियम विकल्प है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा पंच ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

और देखें on टाटा पंच ईवी

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience