• लॉगिन / रजिस्टर

नजर आई टाटा काइट-5, जल्द हो सकती है लॉन्च

संशोधित: जुलाई 19, 2016 06:30 pm | khan mohd. | टाटा काइट सेडान

  • 22 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स की नई कॉम्पैक्ट सेडान काइट-5 (कोडनेम) का पूरी तरह से तैयार मॉडल कैमरे में कैद हुआ है। जहां काइट-5 स्पॉट हुई है, वो जगह किसी डीलरशिप जैसी नज़र आती है। तस्वीरों में कार के पीछे वाले हिस्से की झलक मिली है। पीछे से यह काफी आकर्षक नजर आ रही है। संभावना है कि आगे से यह काफी हद तक टियागो हैचबैक जैसी ही होगी।

अटकलें हैं कि यह कार का टॉप वेरिएंट है। काइट-5 की तस्वीरें बताती हैं कि कार में क्लाइमेट कंट्रोल, इंफोटेनमेंट सिस्टम, कप होल्डर वाली रियर सेंटर आर्मरेस्ट और रिवर्स कैमरा जैसे फीचर्स मिलेंगे। इंफोटेनमेंट सिस्टम भी टियागो की तुलना में थोड़ा बड़ा है, इसे देखकर लगता है कि यह टचस्क्रीन सिस्टम होगा।  

पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां हाई माउंटेड स्टॉप लैंप दिया गया है, जो देखने में काफी स्टाइलिश नजर आता है। पीछे वाले बम्पर का डिजायन काफी साफ-सुथरा है। यहां नम्बर प्लेट के ऊपर क्रोम लाइन दी गई है, जिसके दोनों ओर आधे बंटे हुए टेल लैंप्स लगे हैं। कुल मिलाकर इसका रियर प्रोफाइल काफी पसंद आने वाला है। कार की विंडो पर भी क्रोम लाइनिंग दी गई हैं।

संभावना है कि इस नई कॉम्पैक्ट सेडान में अधिकांश फीचर्स टाटा टियागो से लिए जाएंगे। इन में मल्टी ड्राइव मोड (ईको, सिटी और स्पोर्ट) के साथ ही आठ स्पीकर्स वाला हारमन का ऑडियो सिस्टम भी शामिल होगा, जो यूएसबी, ऑक्स और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्ट करेगा। इसका बूट स्पेस 420 लीटर होगा।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो काइट-5 में टाटा टियागो के पेट्रोल और डीज़ल इंजन मिलेंगे। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का इंजन मिलेगा, जबकि डीज़ल वेरिएंट में 1.05 लीटर का इंजन आएगा। कार की शुरूआती कीमत 4.20 लाख रूपर रहने की उम्मीद है।

काइट-5 को कंपनी ने पहली बार फरवरी में आयोजित ऑटो एक्सपो-2016 में पेश किया था। खासकर पीछे की तरफ से साफ-सुथरे और आकर्षक डिजायन की वजह से इसे काफी तारीफें और सराहना मिली थीं। लॉन्चिंग के बाद इसे टाटा जेस्ट के नीचे पोजिशन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : टाटा टियागो का ऑटोमैटिक वर्जन तैयार, कैमरे में कैद हुई झलक

सोर्स: ऑटोकार

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा काइट सेडान पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?