• लॉगिन / रजिस्टर

ऑटो एक्सपो में टाटा ने हेक्सा से उठाया पर्दा

प्रकाशित पर feb 03, 2016 04:19 pm द्वारा saad for टाटा हैक्सा 2017-2020

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tata Hexa

टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो-2016 हेक्सा को शोकेस किया है। यह कार टाटा आरिया की जगह लेगी। इसमें आरिया के मुकाबले काफी बदलाव किए गए हैं। इससे पहले हेक्सा को जिनेवा मोटर शो-2015 में कॉन्सेप्ट मॉडल के तौर पर दिखाया जा चुका है। देश में दिखाया गया मॉडल प्रोडक्शन के लिए तैयार मॉडल है। हाल ही में हेक्सा को टेस्टिंग के दौरान महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भी देखा गया था।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो हेक्सा में 2.2 लीटर का वेरिकॉर400 डीज़ल इंजन दिया गया है। यही इंजन हाल ही में टाटा सफारी स्टार्म के अपडेट वर्जन में भी इस्तेमाल हुआ है। यह पावरप्लांट 153 बीएचपी पावर के साथ ही 400 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा। ऑल व्हील ड्राइव के साथ ड्राइव मोड सिलेक्टर्स भी दिए गए हैं।

टाटा हेक्सा कंपनी की सबसे ज्यादा फीचर्स वाली कार होगी। इसमें ऑटो प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, एलईडी पोजिशन लैंप्स और बड़े अलॉय व्हील दिए गए हैं। वहीं केबिन में नई लैदर अपहोल्स्ट्री डबल सिलाई के साथ दी गई है। यह 6-सीटर कार है। हेक्सा में नया डैशबोर्ड, मूड लाइटिंग, सेंट्रल एसी वेंट्स, विंडो शेड्स, नया स्टीयरिंग व्हील और नए डिजायन के इनर डोर पैनल के अलावा भी काफी सारे फीचर मौजूद हैं।

Tata Hexa

सेफ्टी फीचर्स में 6 एयरबैग व इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) के साथ टेरेन मेनेजमेंट सिस्टम जैसे फंक्शन शामिल किए गए है। सस्पेंशन सेटिंग को सुविधा के अनुसार ऑटोमैटिक, डायनामिक और कम्फर्ट मोड में सेट किया जा सकता है। टाटा की एडवांस फीचर्स से लैस हेक्सा की कीमत आरिया के आसपास ही होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो-2016: नज़र आई टाटा की ज़ीका

द्वारा प्रकाशित

टाटा हैक्सा 2017-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?