• लॉगिन / रजिस्टर

मई में लॉन्च होगी फोर्ड ईकोस्पोर्ट एस

प्रकाशित पर Apr 27, 2018 12:14 PM द्वारा Raunak for फोर्ड ईकोस्पोर्ट

  • 8 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Ford EcoSport Titanium S

फोर्ड ने घोषणा की है कि वह ईकोस्पोर्ट के स्पोर्टी वेरिएंट ईकोस्पोर्ट एस को मई 2018 में लॉन्च करेगी। फोर्ड ईकोस्पोर्ट रेंज में इसे टॉप वेरिएंट टाइटेनियम प्लस के ऊपर पोजिशन किया जाएगा। इसका मुकाबला मारूति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन, हुंडई क्रेटा और रेनो कैप्चर से होगा।

Ford EcoSport S

फोर्ड ईकोस्पोर्ट एस में 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड ईकोबूस्ट पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 125 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क देगा। रेग्यूलर ईकोस्पोर्ट में इस इंजन का अभाव है। कंपनी के अनुसार ईकोस्पोर्ट एस में रेग्यूलर मॉडल वाले 1.5 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन नहीं आएंगे। रेग्यूलर मॉडल में इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है, ईकोस्पोर्ट एस में नया 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स आएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में ईकोस्पोर्ट के सभी वेरिएंट में नया 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

Ford EcoSport Titanium S

  1.0 लीटर ईकोबूस्ट 1.5 लीटर पेट्रोल 1.5 लीटर डीज़ल
इंजन क्षमता 999 सीसी 1497 सीसी 1498 सीसी
पावर 125 पीएस 123 पीएस 100 पीएस
टॉर्क 170 एनएम 150 एनएम 205 एनएम
गियरबॉक्स 6-स्पीड मैनुअल 5-स्पीड मैनुअल/6-स्पीड एटी 5-स्पीड मैनुअल

Ford EcoSport Storm

फोर्ड ईकोस्पोर्ट एस का बाहरी डिजायन टाइटेनियम प्लस से ज्यादा स्पोर्टी होगा। इस में नए गनमेटल फिनिशिंग वाले अलॉय व्हील, ग्रिल और बाहरी शीशे मिलेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में ब्राजील में उपलब्ध ईकोस्पोर्ट स्ट्रॉर्म एडिशन जैसे बाय-जेनन प्रोजेक्टर हैडलैंप्स भी दिए जा सकते हैं।

Ford EcoSport S

ईकोस्पोर्ट एस के केबिन में कलर-कोडेड असेंट, फैब्रिक-लैदर अपहोल्स्ट्री और सनरूफ मिलेगा। इसके अलावा अपडेट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़ी कलर ड्राइवर इंफो स्क्रीन और क्रोम रिंग भी मिलेगी। देखने में यह मौजूदा ईकोस्पोर्ट से अलग और ज्यादा अच्छी नज़र आती है।

Ford EcoSport S

कीमत को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह टाइटेनियम वेरिएंट से थोड़ी महंगी हो सकती है। टाइटेनियम प्लस पेट्रोल मैनुअल की कीमत 10.52 लाख रूपए, ऑटोमैटिक की कीमत 11.35 लाख रूपए और टाइटेनियम प्लस डीज़ल की कीमत 11.04 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि ईकोस्पोर्ट एस की कीमत 11.5 लाख रूपए के आसपास हो सकती है।

यह भी पढें : टाटा नेक्सन Vs फोर्ड ईकोस्पोर्ट Vs मारूति विटारा ब्रेज़ा Vs होंडा डब्ल्यूआर-वी

द्वारा प्रकाशित

फोर्ड ईकोस्पोर्ट पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
N
nafisa saleem
Jul 8, 2018 9:06:03 AM

The GPS navigation system should have been embedded in the dash board

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?