• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी एमजी हेक्टर 6-सीटर

प्रकाशित पर Oct 07, 2019 12:59 PM द्वारा Sonu for एमजी हेक्टर

  • 1255 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एमजी मोटर्स ने कुछ समय पहले 5-सीटर एसयूवी हेक्टर के साथ भारत के कार बाजार में दस्तक दी थी। अब कंपनी की योजना इसका 6-सीटर वर्जन पेश करने की है। हाल ही में हेक्टर 6-सीटर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसके डिजाइन में कई अहम बदलाव हुए हैं। 

कैमरे में कैद हुई हेक्टर की फोटो का डिजाइन बाओजुन530 जैसा है, चीन के मार्केट में यह 6-सीटर लेआउट में उपलब्ध है। आपको बता दें कि एमजी हेक्टर को चीन में बाओजुन 530 के नाम से जाना जाता है। टेस्टिंग के दौरान देखी गई हेक्टर में नए हेडलैंप, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ दिए गए हैं। इस में नई डिजाइन की हनीकॉम्ब ग्रिल दी गई है। पीछे की तरफ इस में नए टेललैंप, नया बंपर और फॉक्स ड्यूल-एग्जॉस्ट दिए जा सकते हैं। बाओजुन 530 की लंबाई 5-सीटर हेक्टर से 40 एमएम ज्यादा है। 

चर्चाएं हैं कि इसे नए इंटीरियर कलर के साथ पेश किया जाएगा। इसकी सेकेंड रो में कैप्टेन सीटें मिलेंगी। इसकी फीचर लिस्ट 5-सीटर हेक्टर से मिलती-जुलती हो सकती है। हेक्टर 5-सीटर की तरह 6-सीटर वर्जन में भी 10.4 इंच वर्टिकल माउंट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ और छह एयरबैग जैसे फीचर दिए जा सकते हैं। 

इंजन के बारे में अभी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस में मौजूदा हेक्टर वाले पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जा सकते हैं। हेक्टर के पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर इंजन, 48 माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है। डीजल वेरिएंट में 2.0 लीटर इंजन लगा है। हेक्टर 6-सीटर का मुकाबला टाटा हैरियर 7-सीटर और नई महिन्द्रा एक्सयूवी500 से होगा।

यह भी पढें : फिर शुरू हुई एमजी हेक्टर की बुकिंग, कीमत में 2.5% की बढ़ोतरी

द्वारा प्रकाशित

एमजी हेक्टर पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
H
hemant pisat
Oct 5, 2019 5:50:12 PM

Tyre size need definite improvement, currently they look funny on a big car.

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?