बॉलीवुड एक्टर शाहरूख खान को गिफ्ट में मिली हुंडई आयोनिक 5ः किंग खान की पहली इलेक्ट्रिक कार है ये, फुल चार्ज में 600 किलोमीटर से ज्यादा की देती है रेंज

प्रकाशित: दिसंबर 04, 2023 04:53 pm । भानुहुंडई आयनिक 5

  • 230 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Shah Rukh Taking Delivery of Ioniq 5

  • 1998 से हुंडई के ब्रांड एंबेस्डर बने हुए हैं किंग खान
  • हुंडई आयोनिक 5 ईवी कंपनी की इस समय है फ्लैगशिप कार
  • 2020 में शाहरुख खान बने थे हुंडई क्रेटा के पहले ओनर
  • रॉल्स रॉयस कलिनन ब्लैक बैज जैसी कार भी शामिल है किंग खान के कलेक्शन में 

बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले एक्टर शाहरुख खान के गैराज में हुंडई आयोनिक 5 ईवी पहली इलेक्ट्रिक कार के तौर पर शामिल हुई है। बता दें कि शाहरुख खान सन 1998 से ही हुंडई के ब्रांड एंबेस्डर के तौर पर बने हुए हैं और अपनी इस पार्टनरशिप के तहत अब वो एक आयोनिक 5 ईवी के ओनर भी बन चुके हैं। 

जनवरी 2023 मेंं आयोजित हुए ऑटो एक्सपो के दौरान हुंडई की इस फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक एसयूवी को खुद शाहरुख द्वारा लॉन्च किया गया था। पिछले सप्ताह ही आयोनिक 5 ईवी ने 1000 यूनिट बिक्री के आंकड़े को पार किया है और ब्रांड ने शाहरुख को इसकी 1100वी यूनिट गिफ्ट की है। 

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी ने खरीदी ब्लैक मर्सिडीज-एएमजी जी 63 एसयूवी

शाहरुख को आयोनिक 5 में क्या कुछ आने वाला है पसंद?

Hyundai Ioniq 5 Interior

हुंडई की इस फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक एसयूवी में इंफोटेनमेंट के साथ-साथ ड्राइवर के डिस्प्ले के लिए डुअल इंटीग्रेटेड 12.3-इंच डिस्प्ले सेटअप , एक वायरलेस फोन चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और एक पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), एक 360-डिग्री कैमरा और एडवांस्ड ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। 

Hyundai Ioniq 5

आयोनिक 5 के इंडियन वर्जन में 72.6 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक के साथ सिंगल मोटर दी गई है जो 217 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देती है। यह गाड़ी रियर-व्हील ड्राइवट्रेन के साथ आती है। इसकी एआरएआई सर्टिफाइड रेंज 631 किलोमीटर है। इस इलेक्ट्रिक कार को दो तरह से फास्ट चार्ज किया जा सकता है। ये 150 किलोवॉट और 50 किलोवॉट चार्जर सपोर्ट करती है। यह गाड़ी 150 किलोवाट चार्जर के जरिये 0 से 80 प्रतिशत 21 मिनट में चार्ज हो जाती है, जबकि 50 किलोवाट चार्जर से 0 से 80 प्रतिशत चार्ज होने में इसे एक घंटे का समय लगता है।

यह भी देखें: टेस्ला साइबरट्रक इन खास एसेसरीज के साथ नजर आएगा और भी धांसू, ऑफ रोडिंग के दौरान आएंगी काफी काम

शाहरुख के गैराज में ये कारें भी हैं मौजूद

Shahrukh Khan Buys Rolls Royce Cullinan Black Badge Edition

शाहरुख खान के गैराज और भी कई लग्जरी कारें मौजूद हैं जिसकी पूरी लिस्ट का खुलासा पब्लिक के सामने कभी नहीं हुआ है। खान के पास एक रॉल्स रॉयस कलिनन ब्लैक बैज भी है जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपये है और एक मर्सिडीज बेंज एस क्लास भी है जिसकी कीमत 1.84 करोड़ रुपये है। 2020 में शाहरुख भारत में हुंडई क्रेटा के पहले ओनर भी बने थे जब इस कार के मौजूदा जनरेशन मॉडल को लॉन्च किया गया था। 

कीमत और मुकाबला

हुंडई आयोनिक 5 ईवी केवल एक फुल लोडेड वेरिएंट में उपलब्ध है जिसकी कीमत 45.95 लाख रुपये एक्सशोरूम दिल्ली है। इसका मुकाबला किआ ईवी6,वोल्वो एक्ससी40 रिचार्ज और बीएमडब्ल्यू आई4  जैसी कारों से है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई आयनिक 5 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

और देखें on हुंडई आयनिक 5

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience