Choose your suitable option for better User experience.
  • English
  • Login / Register

टेस्ला साइबरट्रक इन खास एसेसरीज के साथ नजर आएगा और भी धांसू, ऑफ रोडिंग के दौरान आएंगी काफी काम

प्रकाशित: दिसंबर 04, 2023 02:30 pm । भानुटेस्ला साइबरट्रक

  • 156 Views
  • Write a कमेंट

Tesla Cybertruck accessories

2019 में पहली बार टेस्ला सायबरट्रक की झलक दिखाई गई थी। तब से पूरी दुनिया इस ऑल इलेक्ट्रिक पिकअप के डिजाइन और इसकी वर्सेटिलिटी की दीवानी हो चुकी है। टेस्ला ने अब सायबरट्रक की डिलीवरी शुरू कर दी है जिसके प्रोडक्शन वर्जन को हाल ही में शोकेस भी किया गया है। एक एडवेंचर ओरिएंटेड पिकअप होने के नाते टेस्ला इस ट्रक के साथ एसेसरीज की एक पूरी रेंज की पेशकश कर रही है जिनके रहते आप ऑफ रोडिंग करने का ज्यादा मजा ले सकते हैं:

लाइट बार

Tesla Cybertruck light bar

वैसे तो इस इलेक्ट्रिक पिअकप के फ्रंट में फुल एलईडी लाइट स्ट्रिप दी गई है मगर फिर भी एसेसरीज के तौर पर रूफ के टॉप पर एक और स्लिम व्हाइट लाइट बार भी लगवा सकते हैं। टेस्ला का कहना है कि इसकी रोशनी सड़क के आगे 480 मीटर तक जाती है। 

बेस कैंप

Tesla Cybertruck basecamp

एडवेंचर पर जाने के लिए इस टेस्ला पिकअप में पीछे की तरफ लगाने के लिए एक टैंट सेटअप भी दिया गया है। सायबरट्रक के बेस कैंप में टैंट असेंबली,ऑनिंग और ऑनिंग पोल्स और एक एयर पंप दिया गया है। टेस्ला का कहना है कि इस बेस कैंप में दो वयस्क आराम से बैठ सकते हैं और कुछ ही मिनटों मेंं फूल जाता है। 

टूल किट के साथ स्पेयर व्हील

Tesla Cybertruck spare wheel and tool kit

ऑफ रोडिंग के दौरान टायर पंच हो जाने पर स्पेयर व्हील काफी काम आता है। इसलिए टेस्ला ने सायबर ट्रक के साथ टूल किट के साथ पेलोड बे में कवर्ड स्पेयर व्हील का ऑप्शन भी दिया है। सायबरट्रक में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम,स्टैंडर्ड लार्ज ऑल टैरेन टायरों के साथ 20 इंच व्हील और जैक,हैक्स टूल और व्हील कवर रिमूवल टूल से लैस टूल किट का ऑप्शन भी रखा है। हालांकि ये आपके स्टोरेज स्पेस की जगह जरूर घेरेगा मगर ये आपके कुछ जगहों के लिए काम का भी साबित हो सकता है। 

रेंज एक्सटेंडर

Tesla Cybertruck Range Extender

यदि आपको टेस्ला की 550 किलोमीटर की दावाकृत रेंज कम लगती है तो कंपनी एसेसरीज के तौर पर रेंज एक्सटेंडर की भी पेशकश कर रही है। वैसे तो ये पिकअप के बेड में लगा टूलबॉक्स साइज का एडिशनल बैटरी पैक है जिससे इस पिकअप की कुल रेंज 750 किलोमीटर तक हो जाएगी।

बॉडी रैप

Tesla Cybertruck body wrap

इस लिस्ट में शामिल बॉडी रैप एक तरह से सरप्राइज कर देने वाली एसेसरी है क्योंकि ये पिकअप सभी को एकमात्र कलर ऑप्शन स्टेनलैस स्टील में ही दिया जाएगा। टेस्ला का दावा है कि सायबरट्रक का बॉडी रैप यूरीथेन बेस्ड सेल्फ हीलिंग फिल्म है जो इस पिकअप को स्क्रैच लगने से बचाएगी और ये खासतौर पर ऑफ रोडिंग के दौरान काफी काम की साबित होगी। कंपनी ने दो तरह के बॉडी रैप: सैटिन ब्लैक और सैटिन व्हाइट के ऑप्शंस दिए हैं। 

टेलगेट रैंप

Tesla Cybertruck Tailgate Ramp

जब टेस्ला सायबरट्रक से कुछ साल पहले पर्दा उठाया गया था तब इसके साथ टेस्ला सायबरक्वाड नाम से ऑल टैरेन 4 व्हील्ड व्हीकल के तौर पर शोकेस किया गया था इस पिकअप के पेलोड बे में रखा जा सकता है। ऐसे में सायबर ट्रक में अपना कोई फेवरेट ऑफ रोडिंग व्हीकल रखने के लिए सायबरट्रक के साथ 3 तरह से फोल्ड हो सकने वाला टेलगेट रैंप दिया जा रहा है जिसकी लोडिंग कैपेसिटी करीब 350 किलो है। 

यह भी पढ़ें: भारत में दिसंबर 2023 में लॉन्च होंगी ये तीन नई कार, देखिए पूरी लिस्ट

क्रॉसबार्स रूफ रेक 

Tesla Cybertruck Crossbars

बाइक या दूसरे ​कुछ तरह के गियर्स जैसे ऑफ रोडिंग एलिमेंट्स रखने के लिए सायबरट्रक में रूफ पर दो क्रॉसबार्स को भी फिट किया गया है। यहां पर 100 किलो तक के इक्विपमेंट्स को रखा जा सकता है। 

तो ये थी वो सभी तरह की एडवेंचर स्पेसिफिक एसेसरीज जो टेस्ला सायबरट्रक के साथ पेश की जा रही है। इसके ​अलावा यूजर्स की सुविधा के लिए कुछ एसेसरी आइटम्स और भी मौजूद हैं जिनमें रियर पेलोड एरिया में स्टोरेज को मैनेज करने के लिए हुक्स और बिन्स,फ्लोर मैट्स,ग्लासरूफ सनशेड्स और केबिन स्टोरेज ऑर्गेनाइजर्स शामिल हैं। 

Tesla Cybertruck
टेस्ला सायबरट्रक के पूरे वेरिएंट लाइनअप और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन ऑप्शन से पर्दा उठा दिया गया है और साथ ही इसके डिजाइन और प्रैक्टिकैलिटी की डीटेल्स भी सामने आ गई है। टेस्ला भारत में कब तक आएगी अभी ये तो कंफर्म नहीं हुआ है मगर टेस्ला की भारत में कब तक होगी एंट्री? इस लिंक पर क्लिक कर जानिए इससे जुड़े हर सवाल के जवाब

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टेस्ला साइबरट्रक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

और देखें on टेस्ला साइबरट्रक

space Image

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience