• लॉगिन / रजिस्टर

तस्वीरों के जरिए जानिये निसान मैग्नाइट एक्सई बेस मॉडल में क्या मिलेगा खास

प्रकाशित: दिसंबर 04, 2020 11:18 am । सोनूनिसान मैग्नाइट

  • 5263 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • निसान मैग्नाइट को पांच वेरिएंट एक्सई, एक्सएल, एक्सवी, एक्सवी प्रीमियम और एक्सवी प्रीमियम (ओ) में पेश किया गया है।
  • बेस मॉडल एक्सई की प्राइस 4.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है, यह टॉप मॉडल की तुलना में सिंपल दिखाई पड़ता है।
  • इसमें हेलोजन हेडलैंप, 16 इंच स्टील व्हील, रियर वाइपर, वाशर और डिफॉगर जैसे फीचर दिए गए हैं। 
  • इसके केबिन में ड्यूल-टोन लेआउट दिया गया है लेकिन इसमें ऑडियो सिस्टम का अभाव है।
  • एक्सई वेरिएंट में 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ दिया गया है।

सब-4 मीटर एसयूवी कार निसान मैग्नाइट (nissan magnite) भारत में लॉन्च हो चुकी है। यह पांच वेरिएंट और दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। इसकी कीमत 4.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। हाल ही में हमने इसके बेस वेरिएंट एक्सई को नजदीक से देखा है और इसकी कई तस्वीरें भी ली है। तो इसके बेस मॉडल में क्या मिलेगा खास जानेंगे इस इमेज गैलरी के जरिएः-

निसान मैग्नाइट एक्सई टॉप लाइन वेरिएंट की तुलना में ज्यादा सिपंल दिखाई पड़ता है। इसे केवल दो एक्सटीरयर कलर शेड व्हाइट और सिल्वर में पेश किया गया है। आगे की तरफ इसमें हेलोजन हेडलैंप, क्रोम सराउंड वाली बड़ी ग्रिल और नीचे की तरफ एल शेप क्रोम स्ट्रीप जैसे एलीमेंट दिए गए हैं।

साइड से देखने में यह वेरिएंट बेसिक का दिखाई पड़ता है। कंपनी ने इस एसयूवी कार में 16 इंच के व्हील स्टैंडर्ड रखे हैं। इसमें आउट साइड रियरव्यू मिरर को ब्लैक कलर जबकि टर्न इंडिकेटर को ओआरवीएम पर ना देकर फ्रंट फेंडर पर पोजिशन किया गया है। कंपनी ने इसमें फंक्शनल रूफ रेल्स भी दी है जिसपर 50 किलोग्राम तक वजन रखा जा सकता है।

पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां इसमें रूफ माउंटेड स्पॉइलर दिया गया है जिसके साथ ही ब्रेक लाइट को भी इंटीग्रेटेड दिया हुआ है। इसके बूट लिड पर इस एसयूवी कार के नाम की बैजिंग दी गई है और रियर बंपर पर प्लेन ब्लैक बॉडी क्लेडिंग का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने इस गाड़ी में रियर वाइपर, वाशर और डेमिस्टर जैसे फीचर स्टैंडर्ड रखे हैं जिनकी झलक आपको इसके एक्सई वेरिएंट में भी दिखाई देगी।

यह भी पढ़ें : निसान मैग्नाइट Vs किया सोनेट Vs हुंडई वेन्यू Vs टाटा नेक्सन Vs मारुति विटारा ब्रेजा Vs फोर्ड इकोस्पोर्ट : प्राइस कंपेरिजन

अब चलते हैं निसान मैग्नाइट एक्सई के इंटीरियर की तरफ.. मैग्नाइट के इंटीरियर का डिजाइन काफी साफ-सुथरा है और इसे ड्यूल-टोन लेआउट में रखा गया है। इसमें ग्रे असेंट के साथ ब्लैक फैब्रिक सीटें, ब्लैक इनसाइड डोर हेंडल, एसी वेंट पर क्रोम फिनिश, इंटरनल एडजस्टेबल ओआरवीएम और फ्रंट व रियर पावर विंडो जैसे फीचर दिए गए हैं। निसान ने एक्सई वेरिएंट में ऑडियो सिस्टम नहीं दिया है, हालांकि कार की प्राइस को देखते हुए इस फीचर को बाहर से भी लगवाया जा सकता है।

जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुकें हैं एक्सई इसका बेस वेरिएंट है, ऐसे में कंपनी ने इसमें 3.5 इंच एमआईडी के साथ एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है। कार को प्रीमियम फील देने के लिए कंपनी ने इसके स्टीयरिंग व्हील पर क्रोम असेंट दिया है। 

बेस मॉडल में केवल 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन (72पीएस/96एनएम) 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ दिया गया है। वहीं कंपनी ने इस कार के टॉप लाइन वेरिएंट में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी रखा है, जिसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। इसका टर्बो इंजन सीवीटी गियरबॉक्स के साथ 100 पीएस की पावर और 152 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, वहीं मैनुअल ट्रांसमिशन के इसका टर्बो इंजन 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

निसान मैग्नाइट की प्राइस 4.99 लाख रुपये से 9.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच रखी गई है। कंपनी ने यह इंट्रोडक्टरी प्राइस दिसंबर 2020 के आखिर तक के लिए रखी है और इसके बाद इसकी कीमत बढ़ने की संभावनाएं हैं। सब फोर मीटर एसयूवी सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन फोर्ड इकोस्पोर्ट, किया सोनेट, महिंद्रा एक्सयूवी300, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टोयोटा अर्बन क्रूजर, टाटा नेक्सन और हुंडई वेन्यू से है।

यह भी पढ़ें : निसान मैग्नाइट Vs किया सोनेट : जानिए कौनसी एसयूवी कार रहेगी आपके लिए बेहतर

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

निसान मैग्नाइट पर अपना कमेंट लिखें

5 कमेंट्स
1
S
subhash sharma
Dec 14, 2020 12:18:20 AM

Won't they provide music system if asked for customization? And what would the cost at market of Herman music system

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    B
    balaram shilpi
    Dec 5, 2020 5:53:59 PM

    भोपाल में मिलेगी या नही

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      p
      pankaj gupta
      Dec 5, 2020 5:45:58 PM

      5 lakh me to S Presso, Wagon R & Kwid ka Boriya bister band..

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News

        कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

        एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
        ×
        आपका शहर कौन सा है?