मारुति डिजायर को मिला नया डिजिटल मॉडिफिकेशन, स्पोर्ट्स कार जैसी आ रही है नज़र

प्रकाशित: जनवरी 19, 2022 07:02 pm । सोनूमारुति स्विफ्ट डिजायर

  • 1648 व्यूज़
  • Write a कमेंट

रूफलैस डिजायर देखने में रेसट्रैक कन्वर्टिबल कार जैसी लग रही है।

मारुति सुजुकी डिजायर को एक आर्टिस्ट ने नया डिजिटल मॉडिफिकेशन दिया है। बिंबल डिजाइन द्वारा जारी एक रेंडर वीडियो में इसकी रूफ को हटाया गया है जबकि इसके बॉडी स्टांस को थोड़ा नीचा और इसमें नए स्पोर्टी व्हील लगाए गए हैं। कुल मिलाकर यह किसी रेसट्रैक स्पोर्ट्स कार जैसी लग रही है। नीचे वीडियो में देखें इसका रेंडर कॉन्सेप्टः

रेंडर कॉन्सेप्ट में डिजायर की बॉडी को डार्क ग्रे पेंट कलर दिया गया है जो देखने में काफी अच्छा लग रहा है। फ्रंट में इसमें स्टॉक मॉडल वाली ही हेडलाइटें और एलईडी डीआरएल दी गई है। हालांकि इसके फॉग लैंप्स पर कुछ बदलाव हुए हें। प्रोडक्शन मॉडल में फॉग लैंप्स पर क्रोम फिनिश दी गई है जबकि रेंडर कॉन्सेप्ट में यहां ब्राइट रेड कलर दिया गया है। कार को एयरोडायनामिक बनाने के लिए इसमें बंपर पर नीचे की तरफ ग्लोस ब्लैक लिप दी गई है। डिजायर के प्रोडक्शन में जहां आपको स्लेटेड ब्लैक प्लास्टिक ग्रिल मिलती है, वहीं रेंडर कॉन्सेप्ट में इसकी जगह नई मैश ग्रिल दी गई है।

रेंडर कॉन्सेप्ट के फेंडर चौड़े और बाहर की तरफ निकले हुए हैं जिससे यह सेडान कार ज्यादा चौड़ी लगती है। इसके साइड स्कर्ट पर रेड टच दिया गया है। कुल मिलाकर इसकी बॉडी पर किया गया हर अपडेट इस पर काफी अच्छा लग रहा है। पीछे की तरफ बदलाव के तौर पर केवल नई एलईडी टेललाइट और ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है।

मारुति डिजायर कन्वर्टिबल कॉन्सेप्ट का केबिन भी काफी पसंद आने वाला है। इसमें टन सीट अपहोल्स्ट्री दी गई है। डिजायर के स्टॉक मॉडल का इंटीरियर ब्लैक और बैज कलर में आता है जबकि इस कन्वर्टिबल कार में ब्राउन डोर फेब्रिक और पेनल दिए गए हैं। इसका डैशबोर्ड ऑल ब्लैक है जिस पर वुडन टच दिया गया है।

डिजायर के स्टॉक मॉडल की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह उतना स्पोर्टी नहीं है जितना कि कन्वर्टिबल अपियरेंस के साथ से इसमें होना चाहिए। यह इंजन 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। डिजायर फिलहाल भारत में सबसे अफोर्डेबल सेडान कार है जो इस सेगमेंट की कार चाहने वालों के बजट में एकदम फिट बैठती है।

इस तरह के रेंडर कॉन्सेप्ट से हम यह समझ सकते हैं कि अगर हम गाड़ी को मॉडिफाई कराना चाहेंगे तो कैसा मॉडिफिकेशन दे सकते हैं। वर्तमान में भारत में मारुति की किसी भी कार में कन्वर्टिबल रूफ टॉप का ऑप्शन नहीं मिलता है। कुछ समय पहले एक आर्टिस्ट ने इसी तरह टाटा पंच का भी कन्वर्टिबल कॉन्सेप्ट तैयार किया था, जिसकी तस्वीर आप नीचे देख सकते हैं।

यह भी देखें: मारुति स्विफ्ट डिजायर ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your Comment पर मारुति स्विफ्ट Dzire

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience