• लॉगिन / रजिस्टर

रेनो स्काला और प्लस का प्रोडक्शन हुआ बंद

प्रकाशित: जुलाई 19, 2017 07:11 pm । rachit shadरेनॉल्ट स्काला

  • 21 व्यूज़
  • Write a कमेंट

रेनो इंडिया ने स्काला सेडान और प्लस हैचबैक का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। कंपनी ने इन दोनों कारों को साल 2012 में उतारा था, ये दोनों कारें बिक्री के अच्छे आंकड़े नहीं जुटा पा रही थी। जानकारी मिली है कि कंपनी ने अभी इन कारों को वेबसाइट से नहीं हटाया है, लेकिन वेबसाइट से इनकी कीमत को हटा दिया गया है।

सबसे पहले बात करते हैं रेनो स्काला की, यह निसान सनी वाले प्लेटफार्म पर बनी थी। इस में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प मिलता था, पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन लगा था, जो 99 पीएस की पावर और 134 एनएम का टॉर्क देता था। डीज़ल वेरिएंट में भी 1.5 लीटर का इंजन लगा था, इसकी पावर 86 पीएस और टॉर्क 200 एनएम था। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े थे।

प्लस हैचबैक की बात करें तो यह निसान माइक्रा वाले प्लेटफार्म पर बनी थी। यह भी पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों में उपलब्ध थी। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन लगा था जो 76 पीएस की पावर और 104 एनएम का टॉर्क देता था। डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन लगा था, जो 64 पीएस की पावर और 160 एनएम का टॉर्क देता था। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े थे।

स्काला और प्लस का प्रोडक्शन बंद करने के बाद अब भारतीय कार रेंज में रेनो की तीन कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं, इन में क्विड, डस्टर और लॉजी शामिल हैं। रेनो इंडिया जल्द ही यहां एक नई एसयूवी कैप्चर को उतारनी वाली है।

यह भी पढें : रेनो ने घटाए दाम, एक लाख रूपए तक सस्ती हुईं कारें

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

रेनॉल्ट स्काला पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?