16 अप्रैल को रेनो उठाएगी क्विड ईवी से पर्दा

प्रकाशित: अप्रैल 11, 2019 11:52 am । सोनूरेनॉल्ट k-ze

  • 177 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Renault City K-ZE

रेनो इन दिनों क्विड के इलेक्ट्रिक अवतार पर काम कर रही है। जानकारी मिली है कि कंपनी चीन में आयोजित होने वाले संघाई मोटर शो-2019 में 16 अप्रैल को इसे दुनिया के सामने पेश करेगी। रेनो क्विड ईवी को सिटी के-जेडई नाम दिया गया है। इसे रेनो और चीनी कंपनी डोंगफेंग ने मिलकर तैयार किया गया है। चीन में इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा, इसके बाद कंपनी इसे दूसरे देशों में भी उतारेगी।

Renault City K-ZE

सिटी के-जेडई के कॉन्सेप्ट को पेरिस मोटर शो-2018 में पेश किया गया था। कंपनी ने अभी तक इसके परफॉर्मेंस की जानकारी साझा नहीं की है। चर्चाएं हैं कि यह सिंगल चार्ज में करीब 200 किलोमीटर का सफर तय करेगी। उम्मीद की जा रही है कि यह फास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करेगी।

Renault City K-ZE

सिटी के-जेडई का कॉन्सेप्ट कई मामलों में रेग्यूलर क्विड की याद दिलाता था। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इसका प्रोडक्शन मॉडल भी रेग्यूलर क्विड से मिलता-जुलता हो सकता है। हालांकि इसके आगे और पीछे वाले हिस्से में कुछ अहम बदलाव भी नज़र आएंगे। इस में आगे की तरफ स्प्लिट हैडलैंप मिलेंगे, मुख्य लैंप को डे-टाइम रनिंग लाइट के नीचे की तरफ पोजिशन किया गया है। यही सेटअप टाटा हैरियर समेत दूसरी कई एसयूवी में भी देखा जा सकता है। चर्चाएं हैं कि पीछे की तरफ नया बंपर और नए टेललैंप मिलेंगे। केबिन में रेग्यूलर क्विड वाला डैशबोर्ड मामूली बदलाव के साथ दिया जा सकता है। इस में कुछ अतिरिक्त फीचर भी जोड़े जा सकते हैं।

Renault City K-ZE

सिटी के-जेडई को भारत में उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में अभी कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। चर्चाएं हैं कि मारुति वैगन-आर ईवी को टक्कर देने के लिए कंपनी इसे भारत में भी पेश कर सकती है। अगर कंपनी इसे भारत में पेश करती है तो यहां इसकी कीमत दस लाख रूपए से नीचे रहने की संभावना है।

यह भी पढें :

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    रेनॉल्ट k-ze पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News

    ट्रेंडिंगहैचबैक

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience