• लॉगिन / रजिस्टर

जून में आएगा रेनो क्विड का पावरफुल अवतार, दिवाली तक लॉन्च होगा एएमटी वेरिएंट

संशोधित: मार्च 15, 2016 05:07 pm | manish | रेनॉल्ट क्विड 2015-2019

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Renault Kwid 1.0-litre

रेनो क्विड की सफलता को एक कदम और आगे ले जाने के लिए जल्द ही इस कार को 1.0-लीटर या एक हजार सीसी के इंजन के साथ लॉन्च किया जाना है। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक क्विड के इस पावरफुल अवतार को इसी साल जून में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं इसके ईज़ी-आर एएमटी वेरिएंट को दिवाली के आसपास लॉन्च किया जाएगा।

रेनो ने क्विड के इन दोनों वेरिएंट को फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो-2016 के दौरान शो-केस किया गया था। हालांकि कंपनी ने अभी तक इन दोनों वेरिएंट की लॉन्चिंग पर पत्ते नहीं खोले हैं। कंपनी ने इतना ही जानकारी दी थी कि इस साल ये दोनों वेरिएंट भारतीय बाजार में होंगे। रेनो क्विड को लॉन्च के बाद से ही जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। एंट्री-लेवल हैचबैक सेगमेंट में यह कार  मारुति सुजुकी अल्टो 800 और हुंडई इयॉन को कड़ी टक्कर दे रही है।

Renault Kwid 1.0-litre (Interiors)

रेनो क्विड का एसयूवी जैसा डिजाइन, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल क्लस्टर इसे  मुकाबले में मौजूद कारों से अलग बनाता है। ऑटो एक्सपो के दौरान शोकेस किया गया रेनो क्विड का 1.0-लीटर वेरिएंट दिखने में 800सीसी वाली क्विड की तरह ही था। इस वेरिएंट की ताकत 70 बीएचपी रहने की  उम्मीद है।  दिलचस्प बात ये है कि 1.0-लीटर इंजन वाली रेनो क्विड ईज़ी-आर एएमटी (ऑटोमैटिक) वेरिएंट में भी उपलब्ध होगी। हालांकि यह साफ नहीं है कि एएमटी की सुविधा सिर्फ एक लीटर इंजन वाली क्विड में ही मिलेगी या फिर इसे मौजूदा 800 सीसी वाली क्विड में भी दिया जाएगा।

माना जा रहा है कि रेनो क्विड 1.0-लीटर वेरिएंट में डुअल एयरबैग और एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर को स्टैंडर्ड फीचर में शामिल किया जा सकता है। रेनो क्विड के मौजूदा मॉडल के टॉप-एंड वर्जन में ड्राइवर साइड एयरबैग को स्टैंडर्ड फीचर में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ेंः घट कर आधा रह जाएगा क्विड का वेटिंग पीरियड

सोर्सःएनडीटीवी

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

रेनॉल्ट क्विड 2015-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?