• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

ऑन रोड कितना माइलेज देती है रेनो डस्टर टर्बो पेट्रोल एमटी, जानिए यहां

प्रकाशित: सितंबर 10, 2020 05:19 pm । सोनूरेनॉल्ट डस्टर

  • 4945 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के साथ ही रेनो ने डस्टर में 1.5 लीटर डीजल इंजन देना बंद कर दिया था और इसके बाद इसे केवल पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया। हाल ही में कंपनी ने इसमें 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी शामिल किया है, यही इंजन निसान किक्स में भी मिलता है। हमने रेनो डस्टर टर्बो के ऑन रोड माइलेज का पता करने के लिए इसके मैनुअल वेरिएंट को चलाकर देखा है तो क्या रहे हमारे टेस्ट में इसके नतीजे, जानेंगे यहांः-

इंजन

1.3-लीटर टर्बो पेट्राल मैनुअल

पावर

156 पीएस

टॉर्क

254 एनएम

गियरबॉक्स

6-स्पीड एमटी

एआरएआई माइलेज

16.5 किलोमीटर प्रति लीटर

टेस्टेड माइलेज (सिटी)

12.02 किलोमीटर प्रति लीटर

टेस्टेड माइलेज (हाईवे)

15.51 किलोमीटर प्रति लीटर

यह भी पढ़ें : रेनो काइगर फिर से टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानिए कब होगी लॉन्च

हमारे टेस्ट में डस्टर टर्बो मैनुअल कंपनी के बताए माइलेज के आंकड़ों को छूने में कामयाब नहीं हुई। कंपनी के अनुसार यह कार 16.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है, जबकि हमारे टेस्ट में इसने सिटी में 12.02 किलोमीटर प्रति लीटर और हाईवे पर 15.51 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दिया।

रेनो डस्टर के माइलेज को सही तरीके से समझने के लिए हमने इसे अलग-अलग ड्राइविंग पेटर्न में भी चलाकर देखा, जिसके नतीजे कुछ इस प्रकार रहेः-

सिटीःहाईवे (50:50)

सिटीःहाईवे (25:75)

सिटीःहाईवे (75:25)

13.54 किलोमीटर प्रति लीटर

14.46 किलोमीटर प्रति लीटर

12.73 किलोमीटर प्रति लीटर

अगर आप रेनो डस्टर टर्बो पेट्रोल मैनुअल को सिटी में ज्यादा चलाएंगे तो इससे औसतन 13 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज की उम्मीद की जा सकती है। वहीं अगर आपका ज्यादा समय हाईवे ड्राइविंग में गुजरता है तो यह कार 15 किलोमीटर प्रति लीटर के करीब माइलेज दे सकती है। यदि आप सिटी और हाईवे दोनों जगह बराबर-बराबर ड्राइविंग करते हैं तो यह आपको करीब 13 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि कार का माइलेज आपके चलाने के तौर-तरीके, गाड़ी की कंडिशन और सड़क की स्थिति पर निर्भर करता है ऐसे में हो सकता है कि आपकी कार हमारे बताए आंकड़ों से कम-ज्यादा भी माइलेज दे सकती है। अगर आपके पास भी रेनो डस्टर टर्बो पेट्रोल मैनुअल है तो कमेंट सेक्शन में अपने अनुभव जरूर साझा करें।

यह भी पढ़ें : इस महीने खरीदें रेनो की कार और कीजिए 70,000 रुपये तक की बचत

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

रेनॉल्ट डस्टर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?