• लॉगिन / रजिस्टर

रेनो काइगर फिर से टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानिए कब होगी लॉन्च

प्रकाशित: सितंबर 04, 2020 10:08 am । सोनूरेनॉल्ट काइगर

  • 4016 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • काइगर के रियर प्रोफाइल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और इसे अच्छे से कवर से ढ़का हुआ है। 
  • इसमें शार्प डिजाइन वाले टेललैंप और रियर बंपर को थोड़ा ऊंचा रखा गया है।
  • जल्द ही कंपनी इसके प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठा सकती है।
  • इसमें ट्राइबर वाला 1.0 लीटर नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्रोल और नया 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।
  • भारत में इसे 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है और यहां इसकी कीमत 6 लाख से 8 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है।

रेनो काइगर सब-4 मीटर एसयूवी को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बार कार के रियर प्रोफाइल की झलक कैमरे में कैद हुई है। कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द इसके प्रोडक्शन मॉडल से भी पर्दा उठा देगी।

टेस्टिंग मॉडल के डिजाइन को छिपाने के लिए कंपनी ने इसे अच्छे से कवर से ढ़का हुआ है। हालांकि काइगर के टेललैंप और रियर बंपर का डिजाइन हमें दिखाई दिया है। रेनो काइगर को ट्राइबर वाले प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है और इसी प्लेटफार्म पर निसान मैग्नाइट भी बनी होगी। हालांकि इन कारों का डिजाइन काफी अलग होगा। काइगर का डिजाइन ऐसा है कि यह एसयूवी कार ज्यादा लगती है, वहीं मैग्नाइट क्रॉसओवर कार ज्यादा दिखाई पड़ती है।

कुछ समय पहले काइगर के इंटीरियर की झलक भी कैमरे कैद हुई थी। उस दौरान हमने नोटिस किया था कि इसके डैशबोर्ड का डिजाइन ट्राइबर से लिया है। इसमें ऑटो एसी, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रियर एसी वेंट, चार एयरबैग, 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर दिए जा सकते हैं। रेनो ट्राइबर वाले प्लेटफार्म पर बनी होने की वजह से उम्मीद की जा रही है कि इसका केबिन स्पेशियस होगा।

यह भी पढ़ें : रेनो काइगर का इंटीरियर ट्राइबर से कितना होगा अलग, जानिए यहां

काइगर में कंपनी ट्राइबर वाला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दे सकती है, जो 72 पीएस की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। ट्राइबर में इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। रेनो की इस छोटी एसयूवी कार में नया 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी शामिल किया जा सकता है, जो 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल सकता है।

Renault Kiger vs Triber Interior: Key Differences

रेनो काइगर के प्रोडक्शन मॉडल से 2020 के आखिर तक पर्दा उठाया जा सकता है जबकि भारत में इसे 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है। इस अपकमिंग कार की प्राइस 6 लाख रुपये से 8 लाख रुपये के बीच हो सकती है। सेगमेंट में इस गाड़ी का कंपेरिजन मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300 और फोर्ड इकोस्पोर्ट से होगा। जल्द ही इस सेगमेंट में किया सॉनेट, टोयोटा अर्बन क्रूजर और निसान मैग्नाइट की भी एंट्री होने वाली है।

यह भी पढ़ें : सितंबर 2020 डिस्काउंट ऑफर्स : इस महीने खरीदें रेनो की कार और कीजिए 70,000 रुपये तक की बचत

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

रेनॉल्ट काइगर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?