• लॉगिन / रजिस्टर

निसान मैग्नाइट को मिली 5000 से ज्यादा बुकिंग

प्रकाशित: दिसंबर 07, 2020 06:32 pm । सोनूनिसान मैग्नाइट

  • 3119 व्यूज़
  • Write a कमेंट

निसान मैग्नाइट (nissan magnite) की सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में नई एंट्री हुई है। इस कार की प्राइस 4.99 लाख रुपये से 9.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच रखी गई है। हाल फिलहाल यह सेगमेंट की सबसे सस्ती कार है और यही वजह है कि महज पांच दिनों में इस कार को 5000 से बुकिंग मिल गई है।

निसान मैग्नाइट पांच वेरिएंट एक्सई, एक्सएल, एक्सवी, एक्सवी प्रीमियम और एक्सवी प्रीमियम (ओ) में उपलब्ध है। इसमें केवल एक्सवी प्रीमियम वेरिएंट में ही कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी गई है। इसके सभी वेरिएंट में रेनॉल्ट ट्राइबर वाला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 72 पीएस की पावर जनरेट करता हैं, वहीं इसमें एक्सएल वेरिएंट से 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी रखा गया है जो 100 पीएस की पावर जनरेट करता है। दोनों इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी का ऑप्शन भी रखा गया है। 

यह भी पढ़ें : निसान मैग्नाइट Vs किया सोनेट : जानिए कौनसी एसयूवी कार रहेगी आपके लिए बेहतर

Nissan Magnite Review: In Pictures

कंपनी के अनुसार निसान मैग्नाइट को मिली कुल बुकिंग में 60 फीसदी से ज्यादा इसके एक्सवी और एक्सवी प्रीमियम को बुक किया गया है। इन वेरिएंट में कई अच्छे फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें 7.0 इंच टीएफटी डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल और 360 डिग्री अराउंड व्यू मॉनिटर जैसे फीचर शामिल हैं। 30 फीसदी से ज्यादा ग्राहकों ने इसका सीवीटी ऑटोमैटिक वेरिएंट बुक किया है। 40 फीसदी से ज्यादा लोगों ने निसान के डिजटल चैनल से कार की बुकिंग की है। निसान ने कोरोनाकाल में ग्राहकों की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफार्म शुरू किया था जिससे उपभोक्ताओं को कॉन्टेक्टलेस सेवाएं दी जा सके।

यह भी पढ़ें : निसान मैग्नाइट फर्स्ट ड्राइव रिव्यू

निसान मैग्नाइट में कंपनी ने एक्सवी वेरिएंट से टेक पैक नाम से डीलर लेवल एसेसरीज पैकेज का ऑप्शन भी रखा गया है, हालांकि इसके लिए ग्राहकों को 38698 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। इस एसेसरीज पैकेज में वायरलेस चार्जिंग पैड, एयर प्यूरीफायर, एम्बिएंट लाइटिंग और जेबीएल साउंड सिस्टम जैसे फीचर शामिल हैं। इस किट के अलावा कंपनी ने एक्सवी वेरिएंट से इसमें ड्यूल-टोन पेंट का ऑप्शन भी रखा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि निसान मैग्नाइट की मौजूदा प्राइस केवल दिसंबर 2020 के आखिर तक ही मान्य रहेगी और जनवरी 2021 से इसकी कीमत बढ़ जाएगी। 

सब फोर एसयूवी सेगमेंट में निसान मैग्नाइट का कंपेरिजन किया सोनेट, हुंडई वेन्यू, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300, फोर्ड इकोस्पोर्ट और टोयोटा अर्बन क्रूजर से है। जल्द ही इस सेगमेंट में रेनॉल्ट काइगर की भी एंट्री होगी जिसे 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जाएगा।

यह भी देखें : निसान मैग्नाइट ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

निसान मैग्नाइट पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
J
joyson kamei
Dec 7, 2020 7:51:30 PM

magnite is a magnificent car. it looks smart.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?