• लॉगिन / रजिस्टर

कैमरे में कैद हुई निसान किक्स फेसलिफ्ट, जानिए कब होगी लॉन्च

संशोधित: अप्रैल 13, 2020 04:07 pm | सोनू | निसान किक्स

  • 1741 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Nissan Kicks Facelift Spied Undisguised For the First Time

  • फेसलिफ्ट निसान किक्स को थाईलैंड में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 
  • फेसलिफ्ट किक्स में निसान की ई-पावर टेक्नोलॉजी दी जा सकती है। 
  • भारत आने वाली कार में रेनो-निसान का नया 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। 
  • भारत में इसे 2020 के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है।

निसान किक्स (Nissan Kicks) के फेसलिफ्ट वर्जन को थाईलैंड में देखा गया है। थाईलैंड में देखी गई कार को देखकर हम अनुमान लगा सकते हैं कि भारत आने वाली फेसलिफ्ट किक्स कैसी होगी। भारत में इस कार को 2020 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है। 

तस्वीरों पर गौर करें तो इसके फ्रंट प्रोफाइल में कई अहम अपडेट हुए हैं। आगे की तरफ इसमें नई ग्रिल और पतले एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। इसकी फ्रंट प्रोफाइल का लुक पहले से नया और शार्प दिखाई पड़ता है। पीछे वाले हिस्से में बंपर और टेललैंप को छोड़कर बदलाव होने की संभावनाएं कम ही हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि पीछे की तरफ भी एलईडी एलीमेंट दिए जा सकते हैं। कार के इंटीरियर की तस्वीर अभी सामने नहीं आई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसका इंटीरियर लेआउट पहले जैसा ही होगा, हालांकि इसमें कुछ नए फीचर जोड़े जा सकते हैं। वर्तमान में उपलब्ध निसान किक्स में सनरूफ का अभाव है, चर्चाएं हैं कि फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी यह फीचर दे सकती है। 

यह भी पढ़ें : ऐतिहासिक एम्बेसडर को मिला नया लुक, क्या वापस आ रही है ये कार?

Nissan Kicks Facelift Spied Undisguised For the First Time

अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिकने वाली निसान किक्स भारतीय मॉडल से छोटी है। किक्स के अंतरराष्ट्रीय मॉडल को माइक्रा के वी प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, जबकि भारतीय मॉडल डस्टर वाले प्लेटफार्म पर बेस्ड है। हालांकि इनका डिजाइन करीब-करीब एक जैसा ही है। थाईलैंड में टेस्टिंग के दौरान देखी गई कार का डिजाइन भी मौजूदा मॉडल जैसा ही है, हालांकि इसमें कुछ अपडेट किए गए हैं। हमारा मानना है कि भारत आने वाली फेसलिफ्ट किक्स (Facelift Kicks) में भी ये अपडेट दिए जा सकते हैं। 

एशियन मार्केट में बिकने वाली किक्स एसयूवी (Kicks SUV) में निसान की ई-पावर टेक्नोलॉजी दी जा सकती है। इसके फलस्वरूप गाड़ी में लगा इंजन बैटरी को चार्ज करेगा जबकि कार इलेक्ट्रिक पावर पर चलेगी। 

यह भी पढ़ें : क्या खासियतें समाई होंगी 2020 टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट में, जानिए यहां

निसान इस टेक्नोलॉजी को भारत में भी टेस्ट कर रही है। हालांकि भारत में अभी यह टेक्नोलॉजी किक्स में नहीं मिलेगी। भारत आने वाली फेसलिफ्ट किक्स में रेनो-निसान का नया 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 156 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। कंपनी ने इस इंजन को ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था और जल्द ही यह डस्टर टर्बो में भी आएगा। कंपनी की योजना फेसलिफ्ट किक्स एसयूवी के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन देने की भी है। 

भारत के कार बाजार में निसान किक्स का मुकाबला पहले की तरह हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस से होगा।

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के चलते इन कारों की लॉन्चिंग टली

द्वारा प्रकाशित

निसान किक्स पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?