• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

फिर कैमरे में कैद हुई निसान किक्स फेसलिफ्ट, नई जानकारियां आईं सामने

प्रकाशित: अप्रैल 15, 2020 01:34 pm । सोनूनिसान किक्स

  • 2367 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • फेसलिफ्ट किक्स को थाईलैंड में देखा गया है। 
  • इसकी फ्रंट प्रोफाइल पहले से ज्यादा प्रीमियम है। 
  • कार के इंटीरियर में बदलाव होने की संभावनाएं कम हैं। 
  • भारत आने वाली नई किक्स में नया 1.3 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।

निसान किक्स (Nissan Kicks) के फेसलिफ्ट वर्जन को एक बार फिर थाईलैंड में रखा गया है। इस बार कार को काफी नजदीक से देखा गया है, जिसके चलते इससे जुड़ी कई नई जानकारियां हाथ लगी है। तो क्या खासियतें समाई होंगी 2020 निसान किक्स फेसलिफ्ट (2020 Nissan Kicks Facelift) में, जानेंगे यहांः-

तस्वीरों पर गौर करें तो नई किक्स एसयूवी (New Kicks SUV) की फ्रंट प्रोफाइल पहले से ज्यादा प्रीमियम और आकर्षक नजर आ रही है। इसकी फ्रंट ग्रिल को कंपनी ने बढ़ा दिया है जो पहली ही नजर में सबका ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब होती है। मौजूदा मॉडल से अलग दिखाने के लिए कपंनी ने इसमें नए और पतले एलईडी हेडलैंप का प्रयोग किया है। पीछे वाले हिस्से का डिजाइन करीब-करीब पहले जैसा ही है। हालांकि इसके टेललैंप में मामूली बदलाव हुआ है। अनुमान लगाए जा रहे हैं यही बदलाव कंपनी भारत आने वाली निसान किक्स फेसलिफ्ट में भी देगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में बिकने वाली निसान किक्स अंतरराष्ट्रीय मॉडल से बड़ी है। 

यह भी पढ़ें : ऐतिहासिक एम्बेसडर को मिला नया लुक, क्या वापस आ रही है ये कार?

कार के इंटीरियर की झलक अभी सामने नहीं आई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि केबिन में ज्यादा बदलाव नहीं होंगे। निसान किक्स में अभी सनरूफ की कमी है, चर्चाएं हैं कि फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी इस फीचर को दे सकती है। वहीं 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, 360 डिग्री व्यू कैमरा, चार एयरबैग और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी फीचर इसमें पहले की तरह मिलना जारी रहेंगे। 

एशियन मार्केट में बिकने वाली किक्स एसयूवी में निसान की ई-पावर टेक्नोलॉजी दी जा सकती है। इसके फलस्वरूप गाड़ी में लगा इंजन बैटरी को चार्ज करेगा जबकि कार इलेक्ट्रिक पावर पर चलेगी। 

यह भी पढ़ें : क्या खासियतें समाई होंगी 2020 टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट में, जानिए यहां

निसान इस टेक्नोलॉजी को भारत में भी टेस्ट कर रही है। हालांकि भारत में अभी यह टेक्नोलॉजी किक्स में नहीं मिलेगी। भारत आने वाली फेसलिफ्ट किक्स में रेनो-निसान का नया 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 156 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। कंपनी ने इस इंजन को ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था और जल्द ही यह डस्टर टर्बो में भी आएगा। इसके अलावा कंपनी की योजना इसमें 1.5 लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन भी देने की है। भारत आने वाली फेसलिफ्ट किक्स एसयूवी के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्षन भी दिया जा सकता है। 

भारत में निसान किक्स फेसलिफ्ट को साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, मारुति एस-क्रॉस और रेनो कैप्चर से होगा।

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के चलते इन कारों की लॉन्चिंग टली

द्वारा प्रकाशित

निसान किक्स पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
R
ravi ratan singh
Apr 16, 2020 11:01:59 AM

I hope they fix the ergonomic issue, switch turn indicator and wiper setting from left to right. Handbrake to be positioned, without being handrest coming in way.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?