ऑटो एक्सपो में शो-केस हुई निसान जीटी-आर

संशोधित: फरवरी 03, 2016 09:13 pm | nabeel | निसान जीटीआर

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

ऑटो एक्सपो-2016 में निसान ने अपनी स्पोर्ट्स कार जीटी-आर से पर्दा हटाया है। रफ्तार और संतुलन के मामले में जीटी-आर सुपरकारों में एक पैमाना मानी जाती है। अगर इसे भारत में पेश किया जाता है तो यहां इसका मुकाबला ऑडी की नई आर-8 और पोर्श-911 से होगा। कार की कीमत 2 करोड़ रूपए के आस-पास रहेगी।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 3.8लीटर का ट्विन टर्बो वी6 इंजन दिया गया है। जो 554बीएचपी की पावर और 632एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड ड्यूल क्लच गियर बॉक्स दिया गया है। जो इंडीपेंडेंट 4-व्हील ड्राइव सिस्टम को पावर सप्लाई करता है। जीटी-आर को 0-100 की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ दो सेकंड का समय लगता है। कार की टॉप स्पीड 315.4 किमी प्रति घंटा है।

एक्सटीरियर की बात करें तो यह सबसे एरोडायनामिक कार है। अगले हिस्से में बड़ी ब्लैक ग्रिल, कंपनी के लोगो के साथ दी गई है। इसे काफी मॉर्डन डिजायन में ढाला गया है। पीछे की तरफ दिया गया विंग कार को स्पोर्टी तो बनाता ही है साथ ही तेज रफ्तार में इसके संतुलन को बनाए रखने में मददगार भी होता है। पीछे की तरफ चार गोल टेल लाइटें और क्रोम टिप वाले चार एग्जॉस्ट आउटलेट लगे हुए हैं।

इंटीरियर की बात करें तो केबिन को काफी एडवांस है। इसमें पुश बटन को गियर लिवर के पीछे लगाया गया है। डैशबोर्ड पर एसी और म्यूजिक कंट्रोल्स के साथ बड़ी डिस्प्ले स्क्रीम दी गई है। इसमें कार से जुड़ी जानकारियां मसलन, मुड़ने के दौरान कार की स्थिति, रफ्तार और कार पर पड़ने वाले गुरुत्वाकर्षण दबाव (जी फोर्स) और ट्रैक पर लैप टाइमिंग की जानकारी मिलती हैं। इंस्ट्रूमेंट कलस्टर डिजिटल-एनालॉग दोनों स्टाइल में है।

यह भी पढ़ें :ऑटो एक्सपो में कल पेश होगी फेसलिफ्ट डस्टर

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

निसान जीटीआर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगकूपे

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience