• लॉगिन / रजिस्टर

कैमरे में कैद हुई नई टोयोटा कोरोला

प्रकाशित पर Apr 23, 2018 02:04 PM द्वारा Raunak for टोयोटा कोरोला एल्टिस

  • 1 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Next-gen Corolla

टोयोटा की नई कोरोला सेडान को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद किया गया है। इसे साल के आखिर तक दुनिया के सामने पेश किया जा सकता है।

Toyota Auris Hybrid

तस्वीरों पर गौर करें तो नई कोरोला सेडान का डिजायन नई कोरोला हैचबैक से मिलता-जुलता है। कोरोला हैचबैक को कंपनी ने जिनेवा मोटर शो-2018 में पेश किया था। नई कोरोला सेडान को कंपनी के नए मॉड्यूलर टीएनजीए प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा, इसी प्लेटफार्म पर प्रियस, कैमरी और कोरोला हैचबैक भी बनी है।

Next-gen Corolla

नई कोरोला सेडान को टोयोटा की कीन लुक डिजायन थीम पर तैयार किया जाएगा, इसी डिजायन थीम पर कोरोला हैचबैक भी बनी है। इस में नई ट्रेपजोडियल ग्रिल दी गई है, जो इसे पहले से ज्यादा आकर्षक बनाती है। कोरोला सेडान में हैचबैक मॉडल की तरह जे आकार वाले बाय-बीम एलईडी हैडलैंप्स दिए जा सकते हैं।

Next-gen Corolla

नई कोरोला में स्वूपिंग रूफलाइन दी गई है, जो इस में कूपे मॉडल वाला अहसास लाती है। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां पतले रैपराउंड टेललैंप्स दिए गए हैं। केबिन का डिजायन भी कोरोला हैचबैक से मिलता-जुलता हो सकता है। कोरोला हैचबैक में मिनिमिलास्टिक डैशबोर्ड, बड़े फ्लोटिंग इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ दिया गया है।

Next-gen Toyota Corolla

नई कोरोला में नया 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो मौजूदा मॉडल वाले 1.8 लीटर पेट्रोल इंजन की जगह लेगा। कोरोला हैचबैक में भी 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन पहले से ज्यादा पावरफुल और ज्यादा माइलेज वाला है। इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

  1.8 लीटर वीवीटी-आई 2.0 लीटर वीवीटी-आईई
इंजन क्षमता 1798 सीसी 1986 सीसी
इंजेक्शन पोर्ट इंजेक्शन डायरेक्ट इंजेक्शन
पावर 140 पीएस 171 पीएस
टॉर्क 173 एनएम 205 एनएम
गियरबॉक्स 6-स्पीड मैनुअल/सीवीटी 6-स्पीड मैनुअल/डायरेक्ट-शिफ्ट सीवीटी

यह भी पढें : नई टोयोटा कोरोला के इंटीरियर से उठा पर्दा

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा कोरोला एल्टिस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience