• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में टेस्टिंग के दौरान दिखी 2020 होंडा सिटी, इन फीचर्स के साथ हो सकती है लॉन्च

प्रकाशित: सितंबर 12, 2019 05:16 pm । स्तुतिहोंडा सिटी

  • 808 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2020 होंडा सिटी को पहली बार भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कुछ समय पहले यह कार थाइलैंड में टेस्टिंग के दौरान देखी गई थी। भारत में नई होंडा सिटी को फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो-2020 में पेश किया जा सकता है।

कैमरे में कैद हुई तस्वीरों पर गौर करें तो यह थाईलैंड वाले मॉडल से थोड़ी अलग नजर आ रही है। इसमें नए डिजाइन के अलॉय व्हील दिए गए हैं जो थाईलैंड वाले मॉडल से अलग हैं। इसमें दिया गया बूट लिप ज्यादा उभरा हुआ दिखाई पड़ता है। ऐसे में यह उम्मीद जताई जा सकती है कि थाईलैंड में देखे मॉडल का स्पोर्टी वेरिएंट हो सकता है। वहीं, भारतीय मॉडल को नए डिज़ाइन के साथ पेश करना ग्राहकों के प्रीमियम कार की उम्मीदों को पूरा करने में मदद कर सकता है।  

कार में दी गई डिज़ाइन मौजूदा होंडा सिटी से काफी बेहतर नज़र आती है। अनुमान लगाए जा सकते हैं कि इसे भी नई जनरेशन अकॉर्ड की तरह ही शार्प स्टाइलिंग और ऑल-एलईडी हैडलैंप्स के साथ पेश किया जा सकता है। यह कार एलईडी टेललैंप्स के साथ आएगी। दोनों ही गाड़ियां बाजार में अलग-अलग डिज़ाइन के साथ आने की उम्मीद है।   

This Is The Next-Gen Honda City!

फीचर्स व साइज़ के मामले में नई जनरेशन होंडा सिटी अपने मौजूदा मॉडल से काफी प्रीमियम व बड़ी हो सकती है। नेक्स्ट जनरेशन जैज़ की तरह इस में भी नया डैशबोर्ड और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। इसमें सिविक और सीआर-वी की तरह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले दी जा सकती है। उम्मीद है कि कंपनी इसे भी स्मार्ट लेन वॉच फीचर के साथ पेश करेगी। इस में लैदर अपहोल्स्ट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट और सनरूफ जैसे फीचर भी दिए जा सकते हैं। 

Spy Images Give A Sneak Peek At New Honda Jazz’ Digital Instrument Cluster

इंजन की बात करें तो यह कार मौजूदा मॉडल वाले ही 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आ सकती है, जिसे बीएस6 मानकों पर अपग्रेड किया जाएगा। बेहतर पावर व माइलेज के लिए 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन को डायरेक्ट इंजेक्शन के साथ अपग्रेड किया जा सकता है। हाल ही में होंडा ने अपने आई-एमएमडी सिस्टम को लेकर घोषणा की थी कि यूरोप में लॉन्च की जाने वाली नेक्स्ट जनरेशन जैज़ में यह फीचर स्टैंडर्ड दिया जाएगा। जैज़ और सिटी दोनों ही कारें एक ही प्लेटफार्म पर तैयार की गई हैं। ऐसे में माना जा सकता है कि आगामी होंडा सिटी में भी यह सिस्टम हाइब्रिड ऑप्शन के साथ दिया जा सकता है। इसके अलावा देखना यह भी होगा कि कंपनी अपने डीजल-सीवीटी ट्रांसमिशन का विकल्प नई जनरेशन में देती है या नहीं। 

नई जनरेशन होंडा सिटी को ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च किया जा सकता है। भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला हुंडई वरना, मारुति सुजुकी सियाज़, टोयोटा यारिस, फॉक्सवैगन वेंटो और स्कोडा रैपिड जैसी कारों से है। बीएस6 अपग्रेडेड इंजन, प्रीमियम फीचर्स व बड़े साइज़ के साथ आने के कारण इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा रखी जा सकती है। मौजूदा होंडा सिटी की कीमत 9.72 लाख रुपए से 14.07 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है।

यह भी पढें : होंडा डब्ल्यूआर-वी का नया डीजल वेरिएंट लॉन्च, कीमत 9.95 लाख रुपये

द्वारा प्रकाशित

होंडा सिटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?