टाटा अल्ट्रोज का नया एक्सई+ वेरिएंट हुआ लॉन्च, ऑडियो सिस्टम के साथ साथ बेस वेरिएंट से ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं इसमें

प्रकाशित: नवंबर 16, 2021 06:58 pm । भानुटाटा अल्ट्रोज़

  • 2066 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tata Altroz Variants Explained: Which One To Buy?

  • एक्सएम पेट्रोल से 15,000 रुपये जबकि डीजल से 10,000 रुपये सस्ता है ये नया अल्ट्रोज एक्सई+ वेरिएंट
  • बेस वेरिएंट एक्सई से 50,000 रुपये ज्यादा महंगा है ये एक्सई+ वेरिएंट
  • ब्लूटूथ के साथ ऑडियो सिस्टम, रिमोट लॉक/अनलॉक, और एक फास्ट यूएसबी चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं इसमें
  • 86 पीएस की पावर वाले 1.2 लीटर पेट्रोल,90 पीएस की पावर वाले 1.5 लीटर डीजल और 110 पीएस की पावर वाले टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस दी गई है इस हैचबैक में
  • 5.84 लाख रुपये से लेकर 9.59 लाख रुपये के बीच है इसकी प्राइस

टाटा मोटर्स ने अपनी ऑल्ट्रोज हैचबैक के वेरिएंट लाइनअप में नया बदलाव किया है। कंपनी ने अब इस कार में ये नया सेकंड बेस वेरिएंट एक्सई+ शामिल किया है जो अब इस कार के वेरिएंट लाइनअप में एक्सएम वेरिएंट की जगह लेगा। एक्सएम वेरिएंट के मुकाबले इस वेरिएंट की प्राइस कम रखी गई है और इसमें कम फीचर्स ऑफर किए गए हैं।

वेरिएंट्स

एक्सई

एक्सई+ (न्यू)

एक्सएम (बंद हुआ)

एक्सएम+

पेट्रोल 

5.85 लाख रुपये

6.35 लाख रुपये

6.50 लाख रुपये

6.80 लाख रुपये

डीजल

7.05 लाख रुपये

7.55 लाख रुपये

7.65 लाख रुपये

7.95 लाख रुपये

नया एक्सई+ पेट्रोल वेरिएंट एक्सएम वेरिएंट के मुकाबले 15000 रुपये सस्ता है वहीं डीजल वेरिएंट 10,000 रुपये सस्ता है। हालांकि ऑल्ट्रोज के बेस वेरिएंट एक्सई के मुकाबले इसकी प्राइस 50,000 रुपये ज्यादा रखी गई है।

इस नए एक्सई+ वेरिएंट में कंपनी ने ब्लूटूथ के साथ 3.5 इंच का ऑडियो सिस्टम, चार स्पीकर, कीलेस एंट्री, फास्ट यूएसबी चार्जर और फॉलो मी होम हेडलैंप जैसे फीचर्स दिए हैं। सेफ्टी के लिए इस वेरिएंट में कस्टमर्स को बेसिक डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, आईएसओफिक्स सीट माउंट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलेंगे। इससे उपर वाले एक्सएम वेरिएंट के मुकाबले इस सेकंड बेस वेरिएंट में व्हील कैप्स,रियर पार्सल शेल्फ और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल मिरर्स नहीं मिलेंगे।

बता दें कि इस ऑल्ट्रोज के टॉप मॉडल में क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, हरमन कार्डन से लिया गया 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, एम्बिएंट लाइटिंग, एक रियर पार्किंग कैमरा और एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

टाटा अल्ट्रोज बीएस6 पेट्रोल और बीएस6 डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है। पेट्रोल यूनिट के तौर पर इसमें में टियागो वाला 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन (86पीएस/113एनएम) और डीजल यूनिट के रूप में नेक्सन वाला 1.5-लीटर इंजन (90पीएस/200एनएम) दिया गया है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड मिलेगा। अल्ट्रोज आईटर्बो में पावरफुल 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया गया है जो 110 पीएस की पावर और 140 एनएम का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम है। फिलहाल तो इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबाॅक्स ही दिया गया है।

भारत में टाटा अल्टरोज की कीमत 5.84 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि अल्ट्रोज टॉप मॉडल की प्राइस 9.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। अल्ट्रोज पेट्रोल की रेट 5.84 लाख रुपये से 9.35 लाख रुपये के बीच है, जबकि अल्ट्रोज डीजल की प्राइस 7.04 लाख रुपये से 9.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

यह भी पढ़ें:टाटा अल्ट्रोज Vs टोयोटा ग्लैंजा : कंपेरिजन रिव्यू

प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में टाटा की इस गाड़ी का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, हुंडई एलीट आई20, होंडा जैज, टोयोटा ग्लैंजा और फोक्सवैगन पोलो से है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा अल्ट्रोज़ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली

ट्रेंडिंगहैचबैक

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience