• लॉगिन / रजिस्टर

कैमरे में कैद हुई मर्सिडीज़ की नई क्रॉसओवर एसयूवी

प्रकाशित पर Mar 28, 2018 03:16 PM द्वारा Dhruv.A

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मर्सिडीज़-बेंज की नई क्रॉसओवर एसयूवी को एक बार फिर कैमरे में कैद किया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मर्सिडीज़ जीएलबी हो सकती है। इस बार इसके डिजायन से जुड़ी कई अहम जानकारियां सामने आई हैं।

तस्वीरों पर गौर करें तो इसका डिजायन जीएलएस से प्रेरित है। इस में होरिजोंटल रूफ दी गई है। यह मर्सिडीज़ के एमएफए प्लेटफार्म पर बेस होगी, इसी प्लेटफार्म पर नई ए-क्लास और बी-क्लास भी बनी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि मर्सिडीज़ जीएलबी में पेट्रोल और डीज़ल इंजन के अलावा प्लग-इन हाइब्रिड का विकल्प भी दिया जा सकता है।

मर्सिडीज़ जीएलबी को अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2019 की शुरूआत में उतारा जा सकता है। इसका प्रोडक्शन साल के आखिर तक शुरू होगा। जीएलबी को सबसे पहले मैक्सिको, यूरोप और चीन में लॉन्च किया जाएगा, इसके बाद इसे दूसरे देशों में भी उतारा जाएगा। अगर कंपनी जीएलबी को भारत लाती है तो यहां इसे 2019 के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है।

मर्सिडीज़ कारों की रेंज में जीएलबी को जीएलए और जीएलसी के बीच पोजिशन किया जाएगा। जीएलए की कीमत 31.72 लाख रूपए से शुरू होकर 38.03 लाख रूपए तक जाती है। जीएलसी की कीमत 48.12 लाख रूपए से शुरू होकर 77.42 लाख रूपए तक जाती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि मर्सिडीज़ जीएलबी की कीमत 40 लाख रूपए से 50 लाख रूपए के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स2 और वोल्वो एक्ससी40 से होगा।

यह भी पढें : नई मर्सिडीज़ जी-क्लास से जुड़ी जानकारियां आईं सामने

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?