मित्सुबिशी एक्सएफसी कॉन्सेप्ट से उठा पर्दा, भारत में जल्द कॉम्पैक्ट एसयूवी कार के साथ वापसी कर सकती है कंपनी

संशोधित: अक्टूबर 20, 2022 12:44 pm | स्तुति

  • 1470 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एक्सएफसी कॉन्सेप्ट पर बेस्ड मित्सुबिशी कॉम्पेक्ट एसयूवी को एशियन मार्केट में 2023 के शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा।

Mitsubishi XFC Concept

  • नई एक्सएफसी कॉम्पेक्ट एसयूवी में मॉडर्न स्टाइल दी गई है।
  • इसमें बूमरेंग-शेप्ड लाइटिंग एलिमेंट के साथ लौवर-स्टाइल लाइट सिग्नेचर दिया गया है।
  • इसकी केबिन डिज़ाइन एकदम सिंपल, प्रेक्टिकल और स्पेशियस है।
  • इस गाड़ी की पावरट्रेन डिटेल्स फिलहाल सामने नहीं आई है, लेकिन कंपनी इसका ईवी वर्जन भी उतारेगी।
  • मित्सुबिशी एक्सएफसी बेस्ड एसयूवी कार के साथ भारत में जल्द वापसी कर सकती है।

मित्सुबिशी की कारें भारत में कई वर्षों से मौजूद नहीं है, लेकिन कंपनी निकट भविष्य में अपनी नई कॉम्पेक्ट एसयूवी के साथ फिर से भारत के कार बाजार में वापसी कर सकती है। कंपनी ने वियतनाम में नए एक्सएफसी कॉन्सेप्ट मॉडल की झलक दिखाई है जिसे कई बाजारों में हुंडई क्रेटा के प्रतिद्वंद्वी के रूप में पोज़िशन किया जा सकता है।

एक्सएफसी कार में फ्रंट पर दमदार डिज़ाइन थीम के साथ बल्जिंग आर्क और शार्प क्रीज़ लाइंस दी गई है। इसकी फ्रंट प्रोफाइल पर बड़ी ग्रिल दी गई है जिसके पास इसमें बूमरेंग शेप्ड एलईडी हेडलैंप्स पोज़िशन किए गए हैं। हेडलैंप्स के नीचे की तरफ इसमें एलईडी डेटाइम रनिंग लाइटें फिट की हुई हैं और फ्रंट बंपर पर इसमें स्किड प्लेट इंटीग्रेट की हुई है जिस पर इसमें इल्युमिनिटेड सराउंड के साथ रैली स्टाइल हैक्सागनल शेप मिलती है।

Mitsubishi XFC Concept rear

एक्सएफसी कॉन्सेप्ट की रियर डिज़ाइन फ्रंट प्रोफाइल जैसी ही लगती है। इसके टेललैंप्स का लुक हेडलैंप्स से मिलता जुलता है और इसके चंकी रियर बंपर पर फ्रंट की तरह ही इल्युमिनेटेड शेप मिलती है। रियर साइड पर इसमें क्लैडिंग दी गई है और इसमें लगे बड़े व्हील्स काफी अच्छी रोड प्रजेंस देते हैं।

एक्सएफसी कॉन्सेप्ट कार की केबिन डिज़ाइन एकदम सिंपल है, इसका इंटीरियर काफी प्रेक्टिकल और स्पेशियस भी है।  केबिन के अंदर इसमें काफी सारी स्टोरेज स्पेस दी गई है। डैशबोर्ड पर इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सेंट्रल इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन के लिए इंटीग्रेटेड वाइडस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है।

Mitsubishi XFC Concept interior

इस कॉन्सेप्ट मॉडल में स्टीयरिंग व्हील और सेंट्रल कंसोल पर टच बेस्ड कंट्रोल्स दिए गए हैं। इसमें फ्लोटिंग सेंट्रल कंसोल टनल पर ड्राइव सिलेक्टर दिया गया है जो बड़े, स्मूद व पॉलिश्ड ब्लैक स्टोन की तरह लगता है। इसमें आउटसाइड रियरव्यू मिरर को कैमरा से रिप्लेस किया गया है जिसका फीड इसमें डैशबोर्ड पर इंटीग्रेटेड डिस्प्ले पर मिलता है।

कंपनी ने एक्सएफसी कॉन्सेप्ट के ड्राइवट्रेन को लेकर फिलहाल कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन, कंपनी ने इस बात का खुलासा जरूर किया है कि वह इसका ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन उतारेगी। यह गाड़ी चार ड्राइव मोड नॉर्मल, वेट, ग्रेवल और मड के साथ आएगी।

Mitsubishi XFC Concept action

इस कॉन्सेप्ट कार के प्रोडक्शन वर्जन से कंपनी अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में वियतनाम मोटर शो में पर्दा उठाएगी। मित्सुबिशी मोटर्स के प्रेजिडेंट और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर टकाओ काटो का कहना है कि "हम नई कॉम्पेक्ट एसयूवी कार को वियतनाम समेत कई एशियन मार्केट में 2023 तक लॉन्च करेंगे। भविष्य में हमारी योजना इसके इलेक्ट्रिफाइड वेरिएंट को भी उतारने की है और एशियन मार्केट के बाहर भी इसे पेश की है।"

मित्सुबिशी कंपनी रेनो और निसान के अलायंस का ही हिस्सा है। कंपनी भारत में नई कॉम्पेक्ट एसयूवी के साथ जल्द वापसी कर सकती है। एक्सएफसी कॉन्सेप्ट पर बेस्ड प्रोडक्शन मॉडल का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, स्कोडा कुशाक, फॉक्सवैगन टाइगन, एमजी एस्टर और निसान किक्स से हो सकता है।

यह भी पढ़ें : निसान ने एक्स-ट्रेल, कशकाई और ज्यूक एसयूवी से उठाया पर्दा

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience