• लॉगिन / रजिस्टर

नई हुंडई आई20 में मिलेगा सनरूफ, कार के इंटीरियर की जानकारी भी आई सामने

प्रकाशित: अक्टूबर 27, 2020 05:15 pm । सोनूहुंडई आई20

  • 3167 व्यूज़
  • Write a कमेंट

नई हुंडई आई20 में ‘एलीट’ नाम हटा दिया गया है, इसे नवंबर की शुरूआत में लॉन्च किया जाएगा।

New Hyundai i20 Official Teaser Confirms Sunroof And Interior

हुंडई मोटर्स ने हाल ही में तीसरी जनरेशन की आई20 का टीजर जारी किया है, भारत में इसे नवंबर 2020 की शुरूआत में लॉन्च किया जाएगा। टीजर इमेज में इस अपकमिंग कार के फीचर, डिजाइन और इंटीरियर की झलक देखने को मिली है।

नई हुंडई आई20 के टीजर में कंपनी ने कार के फ्रंट और रियर प्रोफाइल की झलक दिखाई थी। इसमें आगे की तरफ वरना टर्बो जैसी ग्लोसी ब्लैक हेक्सागोन ग्रिल दी है। इसके हेडलैंप, डीआरएल और टेललैंप में एलईडी लाइटों का इस्तेमाल हुआ है।

नई आई20 के साइड प्रोफाइल में ड्यूल-टोन मशीन फिनिश अलॉय व्हील दिए गए हैं, जिनका साइज 16 इंच का हो सकता है। इसमें शोल्डर लाइनों का भी इस्तेमाल किया गया है जो आगे से लेकर पीछे तक जाती हैं। इसके आउटसाइड रियर व्यू को पतला रखा गया है और इसे ड्यूल-टोन कलर फिनिश दी गई है। ओआरवीएम पर टर्न इंडिकेटर भी दिए गए हैं।

New Hyundai i20 Official Teaser Confirms Sunroof And Interior

टीजर इमेज में कंपनी ने कार के टॉप सेक्शन की झलक भी दिखाई है। इसमें सनरूफ और शार्क फिन एंटीना दिया गया है। इस सेगमेंट में अभी होंडा जैज ही एकमात्र कार है जिसमें सनरूफ फीचर मिलता है। पीछे वाले हिस्से की बात करें तो यहां नई हुंडई आई20 कार में एलईडी टेललैंप दिए गए हैं जिन्हें आपस में कनेक्ट करने के लिए क्रोम स्ट्रिप का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा यहां आई20 और एस्टा बैजिंग भी दी गई है।

यह भी पढ़ें : नई हुंडई एलीट आई20 की बुकिंग हुई शुरू

New Hyundai i20 Official Teaser Confirms Sunroof And Interior

हुंडई ने टीजर इमेज में कार के आधे इंटीरियर की भी झलक दिखाई है। इसमें 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वेल मर्ज्ड एसी वेंट और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसमें क्रेटा जैसा मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, नियोन इनसर्ट और वायरलैस चार्जर जैसे फीचर भी दिए जा सकते हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए कंपनी इसमें छह एयरबैग, रियर पार्किंग कैमरा और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) जैसे फीचर्स दे सकती है।

हुंडई आई20 2020 में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पेरेटेड (83पीएस/113एनएम), 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल (120पीएस/173एनएम) और 1.5 लीटर डीजल इंजन (100पीएस/240एनएम) का ऑप्शन मिल सकता है। नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है, वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल सकता है। डीजल इंजन के साथ कंपनी इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दे सकती है।

New Hyundai i20 Official Teaser Confirms Sunroof And Interior

नई हुंडई आई20 की शुरूआती प्राइस 6 लाख के करीब हो सकती है, वहीं इसके टॉप मॉडल की प्राइस 10 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है। सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन होंडा जैज, मारुति बलेनो, फोक्सवैगन पोलो, टोयोटा ग्लैंजा और टाटा अल्ट्रोज से होगा।

यह भी पढ़ें : हुंडई आई20 एन से उठा पर्दा, जानिए कब होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

हुंडई आई20 पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
smsmadhu estari
Oct 29, 2020 12:23:55 PM

It's new I20 car automatic available

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?