• लॉगिन / रजिस्टर

फास्ट चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए एमजी मोटर्स ने टाटा पावर से मिलाया हाथ

प्रकाशित: जून 08, 2020 06:06 pm । सोनूएमजी जेडएस ईवी

  • 1245 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एमजी मोटर्स ने देशभर में मौजूद अपनी डीलरशिप पर फास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए टाटा पावर से हाथ मिलाया है। इस करार के तहत टाटा पावर कंपनी एमजी डीलरशिप पर 50 किलोवॉट के डीसी चार्जर स्टेशन लगाकर देगी।

जैसा कि एमजी मोटर्स पहले ही साफ कर चुकी है कि उसके चार्जिंग स्टेशन पर केवल कंपनी की जेडएस ईवी रखने वाले ही ग्राहक नहीं, अपितु  दूसरी कंपनियों की इलेक्ट्रिक कार रखने वाले कस्टमर भी यहां अपनी गाड़ियों को चार्ज कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपकी गाड़ी सीसीएस/एचडेमो चार्जिंग स्टैंडर्ड के अनुरूप होनी चाहिए। 

यह भी पढ़ें : एमजी मोटर्स इंडिया ने शुरू किया कॉन्टैक्टलेस सेल्स एंड सर्विस प्रोग्राम

एमजी मोटर और टाटा पावर के बीच हुए एमओयू के अनुसार ये कंपनियां बैटरी की सेकंड लाइफ पर भी काम कर रही है। सिंपल शब्दों में कहें तो ये दोनों कंपनियां बैटरियों के रिसाइक्लिंग पर काम कर रही है।

एमजी मोटर्स ने अभी देश के पांच शहरों नई दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बैंगलुरु और हैदराबाद में कुल 10 सुपरचार्जर स्टेशन स्थापित किए हैं। हाल ही में कंपनी ने जेडएस ईवी को पुणे, जयपुर, चंडीगढ़, सूरत, कोच्ची और चेन्नई में भी बिक्री के लिए पेश किया है, ऐसे में कंपनी जल्द ही इन शहरों में भी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी। टाटा पावर अब तक देश के 19 शहरों में 180 से ज्यादा चार्जिग पॉइंट स्थापित कर चुकी है, हालांकि ये सभी अलग-अलग कंपनियों के है।

यह भी पढ़ें : एमजी हेक्टर को मिला सॉफ्टवेयर अपडेट, जानिए पहले से कितनी एडवांस हुई ये कार

द्वारा प्रकाशित

एमजी जेडएस ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?