• लॉगिन / रजिस्टर

अब पुणे,जयपुर,चंडीगढ़ समेत इन 6 शहरों में भी मिलेगी एमजी जेडएस ईवी, देखिए पूरी लिस्ट

संशोधित पर jun 11, 2020 02:48 pm द्वारा bhanu for एमजी जेडएस ईवी

  • 2025 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • पुणे, जयपुर, चंडीगढ़,सूरत,कोचिन और चेन्नई में भी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी एमजी जेडएस ईवी
  • इन शहरों में अपनी डीलरशिप पर 50केडब्ल्यू के फास्ट चार्जर इंस्टॉल कराएगी एमजी मोटर्स 
  • 20.88 लाख रुपये से लेकर 23.58 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की प्राइस

एमजी मोटर्स (MG Motors) की भारत में पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी जेडएस ईवी अब 5 नए शहरों पुणे, जयपुर, चंडीगढ़, सूरत, कोचीन और चेन्नई में भी उपलब्ध होगी। ऐसे में अब इस कार की उपलब्धता देश के 11 शहरों में हो गई है। बता दें कि ये कार अब भी पश्चिम बंगाल और उत्तर पूर्वी भारत में उपलब्ध नहीं है। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ महीनों में इसी तरह एमजी मोटर्स और भी ज्यादा शहरों में अपने पैर जमाएगी। फिलहाल देशभर में कंपनी की 129 शहरों में 149 डीलरशिप मौजूद है। 

एमजी जेडएस ईवी (MG ZS EV) की प्रतिद्वंदी कार हुंडई कोना इलेक्ट्रिक भी देश के 11 शहरों में उपलब्ध है जिसकी लिस्ट कुछ इस प्रकार है:

एमजी जेडएस ईवी

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक

दिल्ली

दिल्ली

मुंबई

मुंबई

बेंगलुरु

बेंगलुरु

अहमदाबाद 

गुरुग्राम

हैदराबाद

हैदराबाद

पुणे 

पुणे

जयपुर

लखनऊ

चंडीगढ़ 

चंडीगढ़

सूरत

कोलकाता

कोचिन

कोचिन

चेन्नई

चेन्नई

एमजी जेडएस ईवी दो वेरिएंट्स: 'एक्साइट' और 'एक्सक्लूसिव' में उपलब्ध है।  इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के एक्साइट वेरिएंट की (एक्स-शोरूम, दिल्ली) कीमत 20.88 लाख रुपये और एक्सक्लूसिव वेरिएंट की कीमत 23.58 लाख रुपये है।  

फिलहाल देश के 5 शहरों में एमजी की चुनिंदा डीलरशिप पर फास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए गए हैं। मगर कंपनी ने कहा है कि वो जल्द ही 6 नए शहरों में भी 50 केडब्ल्यू के डीसी फास्ट चार्जर इंस्टॉल करेगी। एमजी के चार्जिंग ईको सिस्टम के तहत जयपुर और पुणे जैसे शहरों में एमजी ने अपनी डीलरशिप पर पहले से ही एसी फास्ट चार्जर लगा रखे हैं। 

यह भी पढ़ें: एमजी जेडएस ईवी के फ़ास्ट चार्जिंग स्टेशन की जानकारी आई सामने

MG ZS EV Launched At Rs 20.88 Lakh

इस इलेक्ट्रिक कार  में 44.5 किलोवॉट-ऑवर की बैटरी दी गई है जिसे 143 पीएस की अधिकतम पावर और 353 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है। यह बैटरी आईपी67 वॉटर रेसिस्टेंट रेटिंग के साथ आती है। फुल चार्ज के बाद यह इलेेक्ट्रिक एसयूवी 340 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में 8.5 सेकंड का समय लगता है। इसे 50 किलोवॉट के डीसी फास्ट चार्जर से 0 से 80 प्रतिशत चार्ज होने में 50 मिनट का समय लगता है। होम वॉल बॉक्स चार्जर एसी चार्जर जो कि जेडएस ईवी के साथ ही मिलता है उससे इसे फुल चार्ज करने में 6 से 8 घंटे लगते हैं। इसके अलावा जेडएस के साथ 15 एम्पियर के पावर सॉकेट से कनेक्ट किए जा सकने वाला पोर्टेबल चार्जर भी दिया जाता है जिससे ये कार 15 से 16 घंटे में फुल चार्ज होती है।  

MG ZS EV Launched At Rs 20.88 Lakh

बता दें कि जेडएस ईवी में पैनोरमिक सनरूफ, प्राजेक्टर हेडलैंप, हीटेड ओआरवीएम, 6 तरीकों से एडजस्ट हो सकने वाली पावर्ड ड्राइवर सीट, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और पीएम 2.5 एयर फिल्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: एमजी ईजेडएस Vs हुंडई कोना इलेक्ट्रिक: जानें कौनसी इलेक्ट्रिक कार है बेहतर

द्वारा प्रकाशित

एमजी जेडएस ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?