• एमजी जेडएस ईवी 2020-2022 फ्रंट left side image
1/1
  • MG ZS EV 2020-2022
    + 49फोटो
  • MG ZS EV 2020-2022
  • MG ZS EV 2020-2022
    + 2कलर
  • MG ZS EV 2020-2022

एमजी जेडएस ईवी 2020-2022

कार बदलें
Rs.22.00 लाख - 25.88 लाख*
Compare with एमजी जेडएस ईवी
एमजी जेडएस ईवी 2020-2022 आईएस discontinued और नहीं longer produced.

एमजी जेडएस ईवी 2020-2022 के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

बीएचपी140.8
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
बूट स्पेस470 litres
एयर बैगyes

जेडएस ईवी 2020-2022 के विकल्पों की कीमतें देखें

एमजी जेडएस ईवी 2020-2022 प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

जेडएस ईवी 2020-2022 एक्साइटऑटोमेटिक, इलेक्ट्रिकEXPIRED Rs.22.00 लाख* 
जेडएस ईवी 2020-2022 एक्सक्लूसिवऑटोमेटिक, इलेक्ट्रिकEXPIRED Rs.25.88 लाख* 

एमजी जेडएस ईवी 2020-2022 रिव्यू

एक्सटीरियर

एमजी जेडएस ईवी को देखकर ये तो बिल्कुल नहीं कहा जा सकता कि ये बहुत बड़ी कार है। इसका रोड प्रजेंस हुंडई क्रेटा जैसा है, मगर स्टाइलिंग के मामले में ये क्रेटा जैसी नहीं है। जेडएस ईवी के फ्रंट फेंडर पर 'इलेक्ट्रिक' वर्ड लिखे हुए स्टिकर दिए गए हैं जो ये दर्शाते हैं कि यह एक इलेक्ट्रिक कार है। 

जेडएस ईवी साइज के हर मोर्चे पर हुंडई कोना से बड़ी है, केवल इसके व्हीलबेस की चौड़ाई कोना से कम है। हालांकि, कोना इससे ज्यादा स्टाइलिश लगती है, जबकि जेडएस ईवी यूरोपियन कार जैसी ज्यादा दिखाई पड़ती है। एमजी जेडएस ईवी में तीन कलर एक्वा ब्लू, रेड और व्हाइट का ऑप्शन मिलेगा। 

साइज हुंडई कोना ईवी एमजी जेडएस ईवी
लंबाई 4180 मिलीमीटर 4314 मिलीमीटर
चौड़ाई 1800 मिलीमीटर 1809 मिलीमीटर
ऊंचाई  1570 मिलीमीटर 1644 मिलीमीटर
व्हीलबेस 2600 मिलीमीटर 2585 मिलीमीटर

एमजी जेडएस ईवी में एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप दिए गए हैं। राइडिंग के लिए इसमें विंडमील (पवन चक्की) जैसे दिखने वाले 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं जो काफी आकर्षक लगते हैं। कोना ईवी की तरह इस इलेक्ट्रिक कार में भी प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए हैं। इसके हेडलैंप में हेलोजन बल्ब लगा है जबकि कोना इलेक्ट्रिक में एलईडी लाइट का फीचर दिया गया है। 

यह एक महंगी एसयूवी जरूर है, मगर इसके डिजाइन को ज्यादा आकर्षक बनाने बनाने के चक्कर में कंपनी ने इसे किसी भारी भरकम एसयूवी जैसा लुक देने की बिल्कुल कोशिश नहीं की है। इसका डिजाइन एकदम सिंपल नजर आता है। कुल मिलाकर बाहर से देखने पर यह पेट्रोल/डीजल से चलने वाली सामान्य एसयूवी जैसी ही लगती है। 

इंटीरियर

 

जब हमने एमजी मोटर्स की पहली कार हेक्टर की टेस्टिंग की थी तो हमें उसके केबिन में इस्तेमाल किए गए मैटिरियल की क्वालिटी ज्यादा पसंद नहीं आई थी। हालांकि, उससे उलट एमजी जेडएस ईवी का केबिन हमें ज्यादा प्रीमियम नजर आया है। इसके केबिन में ऑल ब्लैक इंटीरियर थीम दी गई है जो काफी सिंपल और आकर्षक लगती है। डैशबोर्ड समेत पूरे केबिन में आपको काफी जगहों पर सॉफ्ट टच एलिमेंट नजर आएंगे। 

इसके ट्रिम प्लास्टिक, स्टीयरिंग व्हील, टिल्ट एडजस्टर और स्टीयरिंग माउंटेड बटन वैसे ही लगते हैं, जैसे की फोक्सवैगन अपनी कारों में देती है। इसके डैशबोर्ड पर ऑडी ए3 जैसे स्टाइलिश एसी वेंट्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें मर्सिडीज बेंज कारों की तर​ह डायल गियर सिलेक्टर और ड्राइव टॉगल्स भी दिए गए हैं, जो कार में प्रीमियम अहसास कराते हैं।

हुंडई कोना ईवी के मुकाबले एमजी जेडएस ईवी में डोर एंट्री काफी ऊंची है और कार के अंदर बैठते ही अच्छी ड्राइविंग पोजिशन मिलती है। इसमें फ्रंट सीट से बोनट का व्यू भी अच्छा मिलता है। हुंडई कोना के कंपेरिजन में जेडएस ईवी में बैठना और इससे बाहर निकलना भी काफी आसान है। 

जेडएस ईवी में रियर सीट भी काफी अच्छा स्पेस दिया गया है। हालांकि, यह पांच की बजाए चार लोगों के बैठने के हिसाब से अच्छी कार है, जिसमें 6 फुट लंबे व्यक्ति एक-दूसरे के पीछे आराम से बैठ सकते हैं। यदि किसी की लंबाई 6 फुट से ज्यादा है तो उसे हैडरूम स्पेस की कमी जरूर लगेगी। इनके अलावा सीटों पर थोड़े बेहतर अंडर थाई सपोर्ट ​की कमी भी महसूस होती है। 

एमजी जेडएस ईवी में 445 लीटर का अच्छा खासा बूट स्पेस मिलता है, वहीं हुंडई कोना में इससे कम 334 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। जेडएस ईवी में दो बड़े सूटकेस या कुछ ट्रॉली बैग आराम से रखे जा सकते हैं। आप चाहे तो एक्सट्रा स्पेस के लिए इसकी 60:40 के अनुपात में बंटी रियर सीट को फोल्ड भी कर सकते हैं। 

एमजी जेडएस ईवी में कुछ अच्छे फीचर्स दिए गए हैं तो वहीं इसमें कुछ फीचर्स की कमी भी खलती है। इसमें दिए गए फीचर्स में 6 तरीकों से एडजस्ट की जा सकने वाली पावर्ड ड्राइवर सीट, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप के साथ एक स्मार्ट की, 6 स्पीकर से लैस म्यूजिक सिस्टम, सनरूफ और पीएम 2.5 एयर फिल्टर शामिल है। 

एमजी जेडएस ईवी में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। हालांकि, इसका साइज एमजी हेक्टर के इंफोटेनमेंट सिस्टम (10.4-इंच) से छोटा है, मगर यह फीचर काफी स्मूद तरीके से काम करता है। इसके अलावा जेडएस ईवी में हेक्टर की तरह आई स्मार्ट इंटरनेट से लिंक कनेक्टेड कार फीचर भी दिया गया है, जिसमें वाई-फाई सपोर्ट का एक्स्ट्रा फायदा भी मिलता है। यदि कार की इंटीग्रेटेड ई-सिम नेटवर्क गायब हो जाता है तो आप अपने मोबाइल हॉटस्पॉट की मदद से नेविगेशन, गाना.कॉम, एक्यूवेदर अपडेट को एक्सेस कर सकते हैं। 

एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक में ऑटो एसी और रियर एसी वेंट्स कमी है। इसके स्टीयरिंग व्हील को आप ऊपर-नीचे तो एडजस्ट कर सकते हैं, मगर इसे आगे-पीछे एडजस्ट नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें डिमिंग इनसाइड रियर व्यू मिरर, हीटेड वेंटिलेटेड सीट और रियर आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स की भी कमी महसूस होती है, ये फीचर्स आपको कोना इलेक्ट्रिक में मिल जाएंगे। आमतौर पर वैसे तो इन फीचर्स की जरूरत उतनी महसूस नहीं होती है, पर बात जब 20 लाख रुपये से ज्यादा की प्राइस वाली कार खरीदने की हो तो ग्राहक हर चीज की उम्मीद रखेगा। 

एमजी जेड एस ईवी के खास फीचर्स जो हुंडई कोना में नहीं मिलेंगे हुंडई कोना ईवी के खास फीचर्स जो एमजी जेडएस ईवी में नहीं मिलेंगे
पीएम 2.5 एयर फिल्टर ऑटो एसी
आई-स्मार्ट कनेक्टेड कार इंटरनेट लिंक्ड फीचर्स टेलिस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग
पैनोरमिक सनरूफ रियर आर्मरेस्ट
ऑटो वायपर्स ऑटो डिमिंग आईआरवीएम
  हीटेड एवं वेंटिलेटेड सीट

सुरक्षा

एमजी जेड एस ईवी दो वेरिएंट एक्साइट और एक्सक्लूसिव में उपलब्ध होगी। इन दोनों वेरिएंट में 6 एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), रियर पार्किंग सेंसर, रियर कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, स्पीड अलर्ट, फ्रंट और रियर सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड मिलेंगे। साथ ही कंपनी इसमें एंटी-थेफ्ट अलर्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटर, रियर फॉगलैंप और पैड्सट्रीयन वॉर्निंग सिस्टम भी देगी। हालांकि, इसके दोनों वेरिएंट में फ्रंट फॉगलैंप का फीचर नहीं मिलेगा। हाल ही में यूरो एनकैप (न्यू कार अस्सेस्मेंट प्रोग्राम) द्वारा एमजी जेडएस ईवी के यूरोपियन मॉडल का क्रैश टेस्ट किया गया, जिसमे इसे 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त हुई है। हालांकि, क्रैश टेस्ट में पास हुआ मॉडल इमरजेंसी ब्रेकिंग और लेन असिस्ट जैसे रडार बेस्ड फीचर्स से लैस था। ये फीचर्स इसके भारतीय मॉडल में नहीं दिए गए हैं।  

एमजी जेडएस ईवी को इन तरीकों से किया जा सकेगा चार्ज:

एमजी जेडएस ईवी को काफी तरीकों से चार्ज किया जा सकेगा जिसके चार्जिंग ऑप्शन की तुलना हमने कोना इलेक्ट्रिक के चार्जिंग ऑप्शन से की है। 

  कोना इलेक्ट्रिक जेडएस ईवी
चार्ज ऑप्शन 1 डीसी फास्ट चार्जर- 57 मिनट में 80% डीसी फास्ट चार्जर- 50 मिनट में 80%
चार्ज ऑप्शन 2 होम एसी चार्जर- 6 घंटा 10 मिनट में 100 % होम एसी चार्जर- 6-8 घंटे में 100 %
चार्ज ऑप्शन 3 पोर्टेबल चार्जर- औसतन 19 घंटे में 100%  पोर्टेबल चार्जर- औसतन 19 घंटे में 100% 

एमजी जेडएस ईवी की चार्जिंग से संबंधित कुछ ध्यान देने वाली बातें:

  • एमजी मोटर्स, फोर्टम के साथ मिलकर भारत में मौजूद लगभग अपनी सभी ​डीलरशिप पर डीसी फास्ट चार्जर सेटअप लगाएगी जिसका उपयोग अन्य इलेक्ट्रिक कार यूजर्स भी कर सकेंगे। फोर्टम एप पर ग्राहकों को अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा और चार्जिंग का पेमेंट इसी एप के जरिए होगा। एमजी की कैल्कुलेशन के अनुसार कार को 80 प्रतिशत तक चार्ज करने के लिए 250 से 300 रुपये का खर्च आएगा। 
  • इसके अलावा कंपनी आपके घर या ऑफिस में 7.4 किलोवाट का एक होम एसी चार्जर भी इंस्टॉल करेगी ​जिसकी कीमत कार की प्राइस में ही शामिल होगी। इस चार्जर को एक्टिवेट करने के लिए एक की-कार्ड भी दिया जाएगा, ताकि कोई और इसे यूज ना कर सके। 
  • चार्जर का इस्तेमाल करने से पहले आपको अपनी कार अनलॉक करनी पड़ेगी। इसके बाद चार्जिंग गन को कार में लगे सॉकेट के अंदर प्लग इन करना होगा, इसके बाद कार को लॉक करने से इसकी चार्जिंग गन भी अपने आप लॉक हो जाएगी। इस तरह आपको चार्जिंग के दौरान कार का ध्यान रखने के लिए उसके आसपास घूमते रहने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कार चार्ज होने के बाद चार्जिंग गन को निकालने के लिए पहले कार को अनलॉक करना होगा। 
  • यदि आप अपनी जेडएस ईवी को हर बार डायरेक्ट करंट (डीसी) फास्ट चार्जिंग से ही चार्ज करते रहेंगे तो उससे बैट्री की लाइफ पर फर्क पड़ सकता है। ऐसे में हमारी राय ये है कि 4 से 5 बार अल्टर्नेटिंग करंट (एसी चार्जर) से चार्ज करते रहे और उसके बाद डीसी चार्ज का इस्तेमाल करें।एमजी जेडएस ईवी के साथ दिए जाने वाले पोर्टेबल चार्जर को आप 15 एम्पियर के प्लग पॉइन्ट में लगाकर चार्ज कर सकते हैं। 

एमजी जेड एस ईवी दो वेरिएंट एक्साइट और एक्सक्लूसिव में उपलब्ध होगी। एमजी जेडएस ईवी ना केवल एक ईको फ्रेंडली कार है बल्कि इसे एक अच्छी फैमिली कार भी कहा जा सकता है। इसे कहीं भी बड़े आराम से चलाया जा सकता है, साथ ही आपको इसमें परफॉर्मेंस की भी कोई कमी महसूस नहीं होगी। 

परफॉरमेंस

 

एआरएआई ने एमजी जेडएस ईवी की रेंज को लेकर 340 किलोमीटर का दावा किया है। यदि हम इसकी रेंज 200 से 300 किलोमीटर ही मान लें तो भी हम आराम से पूरे हफ्ते इससे अपने घर से ऑफिस एवं ऑफिस से घर का सफर तय कर सकते हैं। यदि आपको इसकी इतनी रेंज भी कम लगती है तो बस! रात के वक्त इसे चार्ज पर लगाकर छोड़ दीजिए। 

इलेक्ट्रिक कारों का एक सबसे बड़ा फायदा ये भी है कि आप ब्रेक एनर्जी रीजनरेशन सिस्टम का इस्तेमाल करते हुए कार को स्लो स्पीड में चलाकर कुछ किलोमीटर तक के लिए इसकी रेंज बढ़ा सकते हैं। जेडएस ईवी में दिए गए इस सिस्टम के तीन लेवल हैं जिसमें तीसरा लेवल काफी काम का साबित होता है। तीसरे लेवल को डाउनहिल ड्राइविंग यानी ढलान पर गाड़ी उतारते वक्त इस्तेमाल किया जाता है। हाईवे टेस्ट में हमने इस फीचर का इस्तेमाल करके देखा तो यह काफी काम का साबित हुआ। रीजनरेशन लेवल्स को कंट्रोल करने के लिए कोना इलेक्ट्रिक में जहां स्टीयरिंग पैडल दिए गए हैं, वहीं जेडएस ईवी में इसके लिए टॉगल स्विच दिया गया है। 

एमजी जेडएस ईवी में तीन ड्राइव मोड ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट दिए गए हैं। हाईवे ड्राइविंग में ईको मोड पर चलाते हुए कार को 60 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार से 80 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार पकड़ने में ज्यादा समय नहीं लगा। 

  कोना ईवी जेडएस ईवी
बैटरी 39.2 केडब्ल्यूएच 44.5 केडब्ल्यूएच
एआरएआई रेंज 452 किलोमीटर 340 किलोमीटर
पावर  136 पीएस 143 पीएस
टॉर्क 395 एनएम 353 एनएम
0-100 किलोमीटर प्रति घंटा 9.7 सेकंड 8.5 सेकंड

सिटी ड्राइविंग के लिहाज से हमें एमजी जेडएस ईवी काफी पसंद आई। यहां जरा सा थ्रॉटल देने पर ये कार आराम से ट्रैफिक में चलती है। जेडएस ईवी में ओवरटेकिंग के दौरान भी पहले से कोई तैयारी नहीं करनी पड़ती है। इलेक्ट्रिक कारों की यही तो खास बात होती है, जो एमजी जेडएस ईवी में भी दिखाई देती है। इसकी मोटर से तुरंत 353 एनएम का टॉर्क जनरेट हो जाता है। 

यदि सिटी में आपको और भी बेहतरीन राइड चाहिए तो आप इसे स्पोर्ट मोड पर चला सकते हैं। चाहे कार में चार ही पैसेंजर क्यों ना सवार हो, इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में आपको टॉर्क की कमी कभी महसूस नहीं होगी। 

चूंकि जेडएस ईवी एक इलेक्ट्रिक कार है इसलिए कार के केबिन में ​इंजन का शोर पहुंचने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। 

राइड और हैंडलिंग के मामले में एमजी जेडएस ईवी काफी हद तक स्कोडा कामिक से मेल खाती है। हालांकि, खराब सड़कों और गड्ढों से गुजरते हुए इस कार के केबिन में झटकों को महसूस किया जा सकता है। हाईवे पर भी ड्राइव करते वक्त इसमें काफी बॉडी रोल होता है। 

यदि आपकी राह में खराब सड़कें और गड्ढे ज्यादा ही आते हैं तो आप जेडएस ईवी को धीमी गति पर चलाते हुए इन परेशानियों से बच सकते हैं, मगर ऊंची एसयूवी होने के कारण इसमें बॉडी रोल की संभावना तो बनी रहेगी।

वेरिएंट

ये बात सही है कि इस कार में काफी सारे फीचर्स का अभाव है, मगर इसके बदले एक कम मेंटिनेंस वाली कार खरीदने का आपको कोई अफसोस नहीं होगा। एमजी मोटर्स अपनी इस ईको फ्रेंडली कार पर 5 साल या अनलिमिटेड किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ इसकी बैटरी पर 8 साल या 1,50,000 किलोमीटर की वारंटी की पेशकश करेगी। इसके अलावा कंपनी पांच फ्री लेबर सर्विस भी देगी। 

एमजी जेडएस ईवी की प्राइस 22 लाख से 25 लाख रुपये के बीच तय की जा सकती है। हमारा मानना है कि इस प्राइस ब्रेकेट में लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार खरीदने का फैसला घाटे का सौदा नहीं है।

एमजी जेडएस ईवी 2020-2022 की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • साइलेंट ड्राइव एक्सपीरियंस: इलेक्ट्रिक मोटर बिलकुल भी नॉइज़ पैदा नहीं करती है और केबिन इंसुलेशन अच्छा है जिससे आपको केबिन में किसी प्रकार का कोई शोर सुनाई नहीं देता है। 
  • डायरेक्ट ड्राइव सिस्टम के चलते इसमें आपको टॉर्क की कमी महसूस नहीं होती है और ड्राइविंग के समय कार बेहद स्मूथ और तेज़ी से रेस्पोंस करती है।
  • मल्टीप्ल चार्जिंग ऑप्शन: जेडएस ईवी के साथ तीन चार्जिंग ऑप्शन मिलते हैं। जिनमें डीसी फ़ास्ट चार्जिंग, एसी वॉल चार्जर पर पोर्टेबल चार्जर शामिल हैं।
  • अच्छे फीचर्स की उपलब्धता: 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर्ड ड्राइवर सीट, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, पैनोरमिक सनरूफ सहित और भी बहुत कुछ!
  • 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, ईएसपी जैसे स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स
  • इसमें 6 फ़ीट ऊंचाई के चार एडल्ट आराम से बैठ सकते हैं।
  • 5-साल/अनलिमिटेड किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी
  • बैटरी पर 8 साल/1.5 लाख किलोमीटर की वारंटी

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • स्टीयरिंग रीच एडजस्टमेंट, ऑटो एसी, रियर एसी वेंट और रियर आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स की कमी।
  • जेडएस ईवी के मुकाबले वाली हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में वेन्टीलेटेड सीटें, वायरलेस फोन चार्जर और ऑटो डिमिंग आइआरवीएम भी मिलते हैं जिनकी जेडएस में कमी है।
  • एमजी ने जेडएस ईवी के सस्पेंशन को स्टिफ रखा है जिससे रोड के उतार-चढ़ाव आपको केबिन में महसूस होते हैं।  

फीचर जो बनाते हैं खास

  • एमजी जेडएस ईवी 2020-2022 की खूबियां और खामियां

    2.5पीएम का एयरफ़िल्टर 

  • एमजी जेडएस ईवी 2020-2022 की खूबियां और खामियां

    फुल साइज पैनोरामिक सनरूफ लगभग पूरी रूफ कवर कर लेता है जिससे आप वादियों का अच्छा लुफ्त उठा सकते हैं। 

  • एमजी जेडएस ईवी 2020-2022 की खूबियां और खामियां

    इंटरनेट कनेक्टिविटी वाला आईस्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम आपको अपनी कार को कंट्रोल करने और कार से जुड़ी कई जरुरी जानकारियां प्रदान करता है। 

अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)140.8bhp@3500rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)350nm@5000rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
रेंज419km
बूट स्पेस (लीटर)470
बॉडी टाइपएसयूवी

एमजी जेडएस ईवी 2020-2022 यूज़र रिव्यू

4.3/5
पर बेस्ड49 यूजर रिव्यू
  • सभी (49)
  • Looks (9)
  • Comfort (5)
  • Mileage (7)
  • Interior (4)
  • Space (2)
  • Price (11)
  • Power (4)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Miles Per Charge Issue

    The battery is a major issue, it runs 80 miles in eco mode on a full charge. This car has a high per mile cost. Such a shame MG has not got this sorte...और देखें

    द्वारा james chapple
    On: Feb 01, 2022 | 286 Views
  • True Review Of MG ZS EV.

    Except for the tyre issue, it's a great car. It gives a 300km range with one charge. Good city car. It takes one hr to charge. But tyres are very fragile. I have changed ...और देखें

    द्वारा smitesh shah
    On: Dec 30, 2021 | 8200 Views
  • Pathetic Sound And Range

    Pathetic car. The sound quality when you connect to your phone is pathetic. The range is not more than 240km

    द्वारा irfan
    On: Nov 25, 2021 | 33 Views
  • Comfort @ 0 Cost

    I have driven around 3000 km in the city. And just want to say that it has been amazing. The drive is so smooth and easy that there is no fatigue at a...और देखें

    द्वारा shashank gupta
    On: Nov 06, 2021 | 7629 Views
  • Dont Trust MG Claimed Range.

    I am a ZS EV 2021 user, I have completed 10K km in 5 months and I have driven different patterns, different speeds, highways, city, and traffic drive. This is my experien...और देखें

    द्वारा homesh
    On: Oct 06, 2021 | 680 Views
  • सभी जेडएस ईवी 2020-2022 रिव्यूज देखें

जेडएस ईवी 2020-2022 पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : एमजी ने जेडएस ईवी की प्राइस में इज़ाफा किया है जिसके चलते यह कार 50,000 रुपये तक महंगी हो गई है।  

एमजी जेडएस ईवी प्राइस : भारत में एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक की कीमत 21.5 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि जेडएस ईवी टॉप मॉडल की प्राइस 25.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक वेरिएंट्स: यह इलेक्ट्रिक कार दो वेरिएंट एक्साइट और एक्सक्लूसिव में उपलब्ध है।

एमजी जेडएस ईवी बैटरी पैक: एमजी की इस गाड़ी में इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जिसे 44.5केडब्ल्यूएच बैटरी पैक से पावर मिलती है। इसका पावर आउटपुट 143 पीएस/353एनएम है। 

एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक माइलेज (ड्राइव रेंज): मोरिस गेराज की यह इलेक्ट्रिक गाड़ी फुल चार्ज में 419 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है।

एमजी जेडएस ईवी चार्जिंग: इसके साथ 7.4 किलोवॉट का अल्टरनेटिव करंट (एसी) वॉलबॉक्स चार्जर मिलेगा, जो 6 से 8 घंटों में कार को 0 से 100% चार्ज कर देगा। इसके अलावा, यह गाड़ी 50 किलोवॉट के डायरेक्ट करंट (डीसी) फ़ास्ट चार्जिंग सिस्टम को भी सपोर्ट करती है जिसके जरिये इसे मात्र 50 मिनट में 80% तक चार्ज किया जा सकता है। साथ ही, कंपनी इस गाड़ी के साथ एक छोटा पोर्टेबल चार्जर भी दे रही है जिसे रेगुलर 15 एम्पियर वाले किसी भी सॉकेट में लगाया जा सकता है। इससे इसे फुल चार्ज होने में 18 से 19 घंटा लगते हैं।

एमजी जेडएस ईवी फीचर्स: इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, इनबिल्ट एयर प्यूरीफायर, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, प्रोजेक्टर हेडलैंप और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर दिए गए हैं। 

एमजी जेडएस ईवी सेफ्टी फीचर्स: पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इस इलेक्ट्रिक कार में छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं। 

इनसे है एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक का कंपेरिजन: इसका मुकाबला हुंडई कोना इलेक्ट्रिक से है। टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक फिलहाल लंबी रेंज वाली देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है।

और देखें
space Image

एमजी जेडएस ईवी 2020-2022 वीडियोज़

एमजी जेडएस ईवी 2020-2022 2022 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 2 वीडियो उपलब्ध हैं. एमजी जेडएस ईवी 2020-2022 की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • MG ZS Electric Pros, Cons & Should You Buy One? CarDekho.com
    6:23
    MG ZS Electric Pros, Cons & Should You Buy One? CarDekho.com
    फरवरी 04, 2021
  • Electric Cars In India To Get Cheaper | Budget 2019 Impact On EVs Explained in Hindi | CarDekh
    7:8
    Electric Cars In India To Get Cheaper | Budget 2019 Impact On EVs Explained in Hindi | CarDekh
    जुलाई 06, 2019

एमजी जेडएस ईवी 2020-2022 फोटो

  • MG ZS EV 2020-2022 Front Left Side Image
  • MG ZS EV 2020-2022 Grille Image
  • MG ZS EV 2020-2022 Front Fog Lamp Image
  • MG ZS EV 2020-2022 Headlight Image
  • MG ZS EV 2020-2022 Side Mirror (Body) Image
  • MG ZS EV 2020-2022 Door Handle Image
  • MG ZS EV 2020-2022 Front Wiper Image
  • MG ZS EV 2020-2022 Wheel Image
space Image

एमजी जेडएस ईवी 2020-2022 न्यूज़

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • हाल ही में पूछे गए सवाल

एमजी ZS? में आईएस डीज़ल वेरिएंट उपलब्ध

Kishor asked on 15 Jan 2022

The ZS EV’s 143PS and 353Nm electric motor is powered by a 44.5kWh lithium-ion b...

और देखें
By Cardekho experts on 15 Jan 2022

Has this कार stopped production?

Yogendra asked on 19 Oct 2021

MG ZS EV is available for sale. It is priced at INR 21.00 - 24.68 Lakh (Ex-showr...

और देखें
By Cardekho experts on 19 Oct 2021

Sunroof?

manohar asked on 9 Aug 2021

Yes, MG ZS EV features a dual-pane panoramic sunroof.Read more -2021 MG ZS EV La...

और देखें
By Cardekho experts on 9 Aug 2021

How do we get the subsidy by the government. This is for subsidy from maharashtr...

Mohit asked on 16 Jul 2021

As per the new policy, the new framework offers benefits of Rs 10,000 to Rs 15,0...

और देखें
By Cardekho experts on 16 Jul 2021

Can we use the AC and radio while fast charging the mg zs ev?

Arjun asked on 29 Jun 2021

Using AC while charging may impact the battery. Moreover, we would suggest you h...

और देखें
By Cardekho experts on 29 Jun 2021

ट्रेंडिंग एमजी कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
  • एमजी 3
    एमजी 3
    Rs.6.00 लाखसंभावित कीमत
    अनुमानित लॉन्च: जुलाई 01, 2022
  • एमजी marvel एक्स
    एमजी marvel एक्स
    Rs.30.00 लाखसंभावित कीमत
    अनुमानित लॉन्च: अप्रैल 01, 2023
  • एमजी rc-6
    एमजी rc-6
    Rs.18.00 लाखसंभावित कीमत
    अनुमानित लॉन्च: जुलाई 15, 2023
नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
×
We need your सिटी to customize your experience