• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी मोटर्स और टाटा पावर ने भारत में 15वां सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन किया इंस्टॉल

प्रकाशित: जनवरी 15, 2021 03:48 pm । भानुएमजी जेडएस ईवी

  • 3856 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • एमजी के 50 केडब्ल्यू और 60 केडब्ल्यू डीसी सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन इंस्टॉलेशन प्लान का हिस्सा है ये प्रोजेक्ट
  • एमजी जेडएस ईवी जैसी इलेक्ट्रिक कार 50 मिनट में 80 परसेंट चार्ज हो जाएगी इस सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन में 
  • ग्राहकों को 5 तरीकों वाले चार्जिंग ऑप्शन की पेशकश करना है एमजी मोटर्स का प्लान। इसलिए कंपनी इंस्टॉल कर रही है ऐसे सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन। अन्य चार ऑप्शंस में एसी फास्ट चार्जर, एक्सटेंडेड चार्जिंग नेटवर्क, प्लग एंड चार्ज केबल और रोडसाइड असिस्टेंस के साथ चार्ज ऑन गो है शामिल। 
  • लॉन्च किया गया ये सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन सभी तरह के सीसीएस फास्ट चार्जिंग स्टैंडर्ड वाले व्हीकल के लिए रहेगा उपलब्ध। 
  • अब तक भारत के 10 शहरों में 15 सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित कर चुकी है कंपनी जिनमें दिल्ली एनसीआर,आगरा,नागपुर हैं शामिल। 
  • दूसरी तरफ टाटा पावर्स अपने ईजेड चार्ज ब्रांड के तहत 26 शहरों में 270 चार्जिंग पॉइन्ट्स कर चुकी है स्थापित। 

एमजी मोटर्स और टाटा पावर ने मेंगलुरु में 50 किलोवॉट और 60 किलो वॉट का पब्लिक सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन इंस्टॉल किया है। इस उद्घाटन समारोह का आयोजन एमजी की डीलरशिप पर किया गया जहां तुलु फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर देवदास कपिकड ने शिरकत की। 

ये पहल एमजी की ओर से 50 केडब्ल्यू और 60 केडब्ल्यू सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित करते हुए पूरे देश में ईवी चार्जिंग इकोसिस्टम डवलप करने से है। दिल्ली एनसीआर से शुरूआत करते हुए एमजी ने अब तक देश के 10 शहरों में 15 सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन इंस्टॉल कर दिए हैं। चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली एनसीआर जैसी मेट्रो सिटीज़ और अहमदाबाद, लखनऊ, आगरा, कोयंबटूर और नागपुर जैसी टियर 2 सिटीज़ में तैयार किया जा चुका है। कोयंबटूर में लॉन्च के बाद कंपनी ने महज 10 दिन के अंदर मेंगलुरु में भी ये स्टेशन स्थापित किया है। 

यह भी पढ़ेंः टेस्ला मोटर्स भारत में हुई रजिस्टर्डए जल्द ही यहां काम शुरू कर देगी ये फेमस इलेक्ट्रिक कार कंपनी

मेंगलुरु में स्थापित किया गया ये सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन सीसीएस फास्ट चार्जिंग स्टैंडर्ड वाले सभी व्हीकल के लिए उपलब्ध रहेगा। इस सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन पर भारत की पहली प्योर इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी जेडएस ईवी को 0 से 80 प्रतिशत चार्ज होने में महज 50 मिनट लगेंगे। जेडएस ईवी को चार्ज करने के अन्य ऑप्शंस में फ्री में दिया जाने वाला एसी फास्ट चार्जर जिसे कस्टमर के घर या ऑफिस में इंस्टाल करके दिया जाता है, एक्सटेंडेड चार्जिंग नेटवर्क, प्लग एंड चार्ज केबल ऑनबोर्ड, रोडसाइड असिस्टेंस के साथ चार्ज ऑन गो शामिल हैं। 

दूसरी तरफ टाटा पावर ने अपने ईजेड चार्ज ब्रांड के तहत देश के 26 शहरों में 270 से ज्यादा चार्जिंग पॉइन्ट्स इंस्टॉल कर दिए हैं।

MG ZS EV

बता दें कि एमजी जेडएस ईवी के साथ ‘प्राइवेट कस्टमर्स को ईशील्ड’ प्रोग्राम की सुविधा दी जाती है जिसमें अनलिमिटेड किलोमीटर के लिए 5 साल तक की मैन्यूफैक्चरर वॉरन्टी, बैट्री पर 8 साल या 1,50,000 किलोमीटर की वॉरन्टी और 5 साल तक के लिए 24 घंटे रोडसाइड असिस्टेंस का लाभ दिया जाता है। 2020 में एमजी जेडएस ईवी की 1243 यूनिट बेची जा चुकी है।

यह भी पढ़ेंः किया मोटर्स 2027 तक भारत में लॉन्च करेगी 7 इलेक्ट्रिक कारें, एक तो इसी साल की जाएगी पेश

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी जेडएस ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?