• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

आज लॉन्च होने जा रही है एमजी हेक्टर प्लस, जानिए क्या मिलेगा खास

संशोधित पर jul 13, 2020 01:42 pm द्वारा bhanu for एमजी हेक्टर प्लस

  • 2820 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: एमजी मोटर्स ने हेक्टर एसयूवी के 6-सीटर वर्जन हेक्टर प्लस को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह कार चार वेरिएंट स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध है। भारत में एमजी हेक्टर प्लस कार की प्राइस 13.49 लाख रुपये से 18.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

ऑटो एक्सपो 2020 में हेक्टर के 6 सीटर वर्जन को शोकेस करने के बाद आज कंपनी इसे लॉन्च करने जा रही है। इसी के साथ इस कार की प्राइस से भी आज पर्दा उठ ही जाएगा। करीब सप्ताहभर पहले कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है।

हेक्टर प्लस के डिजाइन की बात करें तो इसका फ्रंट काफी अलग होगा। रेगुलर मॉडल के मुकाबले इसकी ग्रिल काफी बड़ी होगी जिसमें अलग डिजाइन की एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप दी गई है। हालांकि,साइड से देखें तो इसके लुक्स 5 सीटर मॉडल जैसे ही हैं। वहीं पिछले हिस्से में भी ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। इस कार के फ्रंट और रियर पार्ट में हुए बदलावों के चलते इसकी लंबाई 65 मिलीमीटर तक बढ़ गई है वहीं चौड़ाई और व्हीलबेस रेगुलर मॉडल के बराबर ही है। 

हेक्टर प्लस में रेगुलर हेक्टर वाले ही पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेंगे। इसके पेट्राल वेरिएंट में 1.5 लीटर टर्बो इंजन मिलेगा, जो 143 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। हेक्टर 5-सीटर की तरह इसमें भी पेट्रोल इंजन के साथ 48वॉट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम दिया जाएगा। हेक्टर प्लस डीजल में 2.0 लीटर इंजन दिया जाएगा, जो 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। कंपनी इस 6-सीटर कार में टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देगी जबकि डीजल इंजन के साथ केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड का ऑप्शन केवल टॉप मॉडल में ही मिलेगा और इसमें केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। इसके वेरिएंट वाइज इंजन और ट्रांसमिशन की जानकारी कुछ इस प्रकार हैः-

वेरिएंट

इंजन ऑप्शन

स्टाइल डीजल एमटी,पेट्रोल एटी

सुपर

डीजल-एमटी

स्मार्ट

डीजल-एमटी, पेट्रोल-एटी

शार्प

डीजल-एमटी, पेट्रोल-एटी, पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड एमटी

यह भी पढ़ें : क्या टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और महिंद्रा एक्सयूवी500 से सस्ती होगी एमजी हेक्टर प्लस?, लॉन्च से पहले जानिए इसकी प्राइस!

एमजी हेक्टर प्लस की फीचर लिस्ट की बात करें तो इसमें हैंड्स फ्री बूट को छोड़कर अधिकांश फीचर्स रेगुलर मॉडल वाले ही मिलेंगे। इस लिस्ट में पैनोरमिक सनरूफ, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 10.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर टेलगेट और पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीटें आदि शामिल हैं। इसके अलावा इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर भी मिलेंगे, जिनमें मिडिल रो में कैप्टन सीटें और थर्ड रो में एसी वेंट आदि शामिल है। हेक्टर प्लस को रेगुलर हेक्टर से अलग दिखाने के लिए कंपनी ने इसके लैंप और बंपर समेत कुछ कॉस्मेटिक अपडेट भी दिए हैं। इसी के साथ थर्ड रो में पैसेंजर कंफर्ट के लिए इसमें बूट के लिए स्वाइप-टू-ओपन फीचर भी दिया गया है। हेक्टर प्लस में पैसेंजर सेफ्टी के लिए छह एयरबैग, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम जैसे फीचर दिए जाएंगे।

एमजी हेक्टर प्लस की कीमत 13.49 लाख रुपये से 18.54 लाख रुपये के बीच होगी। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से होगा। जल्द ही इस कार के कंपेरिजन में टाटा ग्रेविटास भी आने वाली है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी साल के आखिर तक हेक्टर प्लस का 7-सीटर वर्जन भी उतारेगी।

यह भी पढ़ें : लॉन्च से पहले जानिए एमजी हेक्टर प्लस के किस वेरिएंट में मिलेंगे कौनसे फीचर्स

द्वारा प्रकाशित

एमजी हेक्टर प्लस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?