• लॉगिन / रजिस्टर

बिक्री के मामले में स्विफ्ट और आॅल्टो से आगे निकली मारूति की ये कार

संशोधित पर Mar 29, 2018 12:26 PM द्वारा Dhruv.A for मारुति डिजायर

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2017 Maruti Dzire: First Drive Review

मारूति डिजायर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है। बिक्री के मामले में मारूति डिजायर ने कंपनी की ही स्विफ्ट और आॅल्टो को भी पीछे छोड़ दिया है। फरवरी 2018 में मारूति स्विफ्ट की 17,291 यूनिट और आॅल्टो की 19,760 यूनिट बेची गई, वहीं डिजायर ने इस दौरान 20,941 यूनिट बिक्री के आंकड़े हासिल किए।

मारूति डिजायर पिछले छह महीनों से बिक्री के मामले में आॅल्टो को टक्कर दे रही है। मारूति डिजायर की बिक्री सब-काॅम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में फोर्ड एस्पायर, टाटा टिगाॅर और होंडा अमेज़ की कुल बिक्री से ज्यादा है। बिक्री के मामले में आॅल्टो दूसरे नंबर पर है, इसकी बिक्री रेनो क्विड और रेडी-गो की कुल बिक्री से ज्यादा है।

2018 Maruti Swift Clocks 40,000 Pre-Launch Bookings

मारूति डिजायर को सुज़ुकी के हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर इग्निस, बलेनो और नई स्विफ्ट भी बनी है। यह पहले से 100 किलोग्राम कम वज़नी है। इसका डिजायन पहले से काफी माॅर्डन और ज्यादा आकर्षक है। बेस वेरिएंट को छोड़कर इसके सभी वेरिएंट में एएमटी का विकल्प रखा गया है।

मारूति जल्द ही डिजायर टूर एस को सीएनजी से लैस करने वाली है। यह डिजायर का टैक्सी वेरिएंट है, इसे नई जनरेशन की डिजायर पर तैयार किया गया है।

यह भी पढें : नई मारूति स्विफ्ट ने पार किया 60,000 बुकिंग का आंकड़ा

द्वारा प्रकाशित

Maruti Swift Dzire पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?