• लॉगिन / रजिस्टर

अप्रैल 2020 के बाद नहीं मिलेगी मारुति की यह पॉपुलर और बेस्ट सेलिंग कार

Modified On feb 28, 2020 10:43 am By sonu for मारूति ऑल्टो के10

  • 7058 Views
  • Write a comment

भारत के कार बाजार में मारुति की ऑल्टो सबसे अफॉर्डेबल और बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। कुछ ज्यादा फीचर और परफॉर्मेंस की चाहत रखने वालों के लिए कंपनी ने इसका पावरफुल वर्जन ऑल्टो के10 भी बाजार में उतार रखा है। अब कंपनी ने जानकारी दी है कि वह जल्द ही ऑल्टो के10 को बंद करने वाली है।

मारुति ने ऑल्टो के10 को भारत में सबसे पहले 2010 में लॉन्च किया था। इसमें 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह रेगुलर ऑल्टो से कुछ ज्यादा और वैगन-आर से सस्ती कार चाहनों के लिए बेहतरीन ऑप्शन साबित हुई। इस कार को कंपनी ने आखिरी बार 2014 में बड़ा अपडेट दिया था। इसके बाद इसे नए सेफ्टी नॉर्म्स के अनुरूप भी अपडेट किया था, जिसके चलते इसमें फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए। 

Maruti Suzuki S-Presso

कुछ समय पहले कंपनी ने अपनी नई कार एस-प्रेसो को लॉन्च किया था जो ऑल्टो और वैगन-आर के बीच का स्पेस भरेगी। एस-प्रेसो में बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड किया हुआ 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अब कंपनी इसे अपडेट नहीं करना चाहती और एस-प्रेसो के प्रति लोगों का ध्यान खींचने के लिए ऑल्टो के10 को बंद करने की योजना बना रही है। 

यह भी पढ़ें : फरवरी 2020 ऑफर्स: इस माह मारुति कारों पर पाएं ₹ 86,000 तक के डिस्काउंट

ऑल्टो के10 का इंटीरियर डिजाइन हाल ही में लॉन्च हुई दूसरी कारों के मुकाबले काफी पुराना दिखाई है, यह भी इसे बंद करने की एक वजह हो सकती है। हालांकि कम वजनी होने के कारण इसका सिटी में राइडिंग एक्सपीरियंस काफी अच्छा रहता है। वर्तमान में यह देश में बिकने वाली सबसे अफॉर्डेबल एएमटी कार है। 

वर्तमान में मारुति ऑल्टो के10 की प्राइस 3.61 लाख रुपये से शुरू होती है जो 4.4 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। वहीं 800सीसी इंजन वाली बीएस6 ऑल्टो की प्राइस 2.95 लाख से 4.36 लाख रुपये के बीच है। एस-प्रेसो की कीमत 3.71 लाख से 4.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

यह भी पढ़ें : असल में कितना माइलेज देती है मारुति एस-प्रेसो मैनुअल, जानिए यहां

Published by

मारूति ऑल्टो के10 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

Similar cars to compare & consider

Ex-showroom Price New Delhi
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?