फोर्स लाएगी अपडेट गुरखा, जानिये क्या होगा खास

संशोधित: मार्च 29, 2018 12:36 pm | dhruv attri | फोर्स गुरखा 2017-2020

  • 20 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोर्स मोटर्स जल्द ही अपनी लोकप्रिय ऑफरोडर एसयूवी गुरखा का अपडेट वर्जन लाने वाली है। अपडेट गुरखा के इंजन और सेफ्टी फीचर में अहम बदलाव नज़र आएंगे। इसका मुकाबला महिन्द्रा थार से होगा।

फोर्स मोटर्स के प्रबंध निदेशक प्रसन फिरोदिया ने कहा है कि ‘फोर्स गुरखा हमारे लिए सबसे अहम है। जल्द ही इसे अपडेट किया जाएगा। यह पहले की तरह दमदार होगी। इसे अक्टूबर 2019 में लागू होने वाले भारत न्यू व्हीकल सेफ्टी असेस्मेंट प्रोग्राम (बीएनवीएसएपी) मानकों के हिसाब से तैयार किया जाएगा।’

कयास लगाए जा रहे हैं कि अपडेट गुरखा में एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और सीट बेल्ट रिमाइंडर दिए जा सकते हैं। अपडेट फोर्स गुरखा के इंजन में भी बदलाव हो सकता है। मौजूदा गुरखा में बीएस-4 मानकों वाला 2.6 लीटर का 4-सिलेंडर डीज़ल इंजन लगा है, जो 85 पीएस की पावर और 230 एनएम का टॉर्क देता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अपडेट गुरखा में बीएस-6 मानकों वाला इंजन दिया जा सकता है।

फोर्स मोटर्स भारत में मर्सिडीज़-बेंज और बीएमडब्ल्यू के लिए इंजन बनाती है। हाल ही में मर्सिडीज़-बेंज एस-क्लास को बीएस-6 मानकों वाले 3.0 लीटर डीज़ल से लैस किया गया है, यह देश की पहली बीएस-6 इंजन वाली कार है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में यह इंजन 7-सीटर फोर्स वन एसयूवी में दिया जा सकता है।

अपडेट गुरखा की बात करें तो यह मौजूदा मॉडल से महंगी हो सकती है। मौजूदा गुरखा की कीमत 9.15 लाख रूपए से 11.90 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) के बीच है। इसका मुकाबला महिन्द्रा थार से होगा।

महिन्द्रा इन दिनों नई जनरेशन की थार पर काम कर रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई थार को महिन्द्रा-सैंग्यॉंग्ग के गठबंधन वाले नए प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। संभावना है कि इसका डिजायन महिन्द्रा द्वारा अधिग्रहित की गई इटैलियन कंपनी पिनिनफेरिना तैयार करेगी।

यह भी पढें : महिन्द्रा रेक्सटन की तुलना टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फोर्स गुरखा 2017-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience