• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में जल्द दस्तक देगी ये शानदार लेक्सस कार

प्रकाशित: नवंबर 02, 2017 12:11 pm । cardekhoलेक्सस एनएक्स

  • 182 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Lexus NX 300h

टोयोटा के लग्ज़री ब्रांड लेक्सस ने करीब आठ महीने पहले आरएक्स450एच हाइब्रिड एसयूवी, एलएक्स 450डी और ईएस 300एच हाइब्रिड सेडान के साथ भारत में कदम रखा था। अब जानकारी मिली है कि कंपनी जल्द ही यहां एक और नई एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। इस एसयूवी का नाम एनएक्स 300एच है, इसे लेक्सस कारों की रेंज में आरएक्स 450एच के नीचे पोजिशन किया जाएगा।

Lexus NX 300h

लेक्सस एनएक्स 300एच को कंपनी की एल-फिनेसे डिजायन थीम पर तैयार किया गया है। आगे की तरफ कंपनी की पहचान रही स्पिंडल ग्रिल दी गई है, इसके दोनों ओर पतले एलईडी हैडलैंप्स, जे आकार वाली डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ दिए गए हैं। साइड वाले हिस्से में ध्यान दें तो यहां विंडो के नीचे और दरवाजों के बीच में कर्व लाइनें दी गई हैं जो इस में दमदार एसयूवी का अहसास लाते हैं। व्हीलआर्च चौड़े और बाहर की तरफ उभरे हुए हैं, इन पर प्लास्टिक क्लेडिंग का इस्तेमाल किया गया है। राइडिंग के लिए इस में बड़े अलॉय व्हील दिए गए हैं। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां टेलगेट भी बाहर की तरफ उभरा हुआ है, जो इसे स्टाइलिश और आकर्षक बनाता है। इस में रैपराउंड स्प्लिट एलईडी टेललैंप्स और रियर स्पॉइलर दिया गया है।

Lexus NX 300h-interior

एनएक्स 300एच के केबिन को आरामदायक बनाने के लिए इस में अच्छी क्वालिटी वाले लैदर और कई कंफर्टेबल फीचर का इस्तेमाल किया गया है। इस में 10.3 इंच मल्टीमीडिया डिस्प्ले, 10-स्पीकर्स वाला साउंड सिस्टम, 10 तरह से एडजस्ट होने वाली फ्रंट सीटें और टू-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम समेत कई अच्छे और काम के फीचर दिए गए हैं। चर्चाएं हैं कि इस में वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और सनरूफ भी दिया जा सकता है।

Lexus NX 300h

एनएक्स 300एच के नाम से पता चलता है कि यह हाइब्रिड एसयूवी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन, एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ दिया जा सकता है। इनकी संयुक्त पावर 194 पीएस होगी। इस में सीवीटी गियरबॉक्स आएगा। यही इंजन कोम्बिनेशन कंपनी की ईएस 300एच हाइब्रिड सेडान में भी दिया गया है।

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है, कयास लगाए जा रहे हैं कि एनएक्स 300एच की कीमत 75 लाख रूपए से 80 लाख रूपए के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला ऑडी क्यू7, मर्सिडीज़-बेंज जीएलई और बीएमडब्ल्यू एक्स5 से होगा। अगर आप इस कार को खरीदने का मन रहे हैं तो आप कंपनी के ऑथोराइज्ड डीलरशिप पर जाकर इसे बुक करवा सकते है, इसकी बुकिंग राशि पांच लाख रूपए है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

लेक्सस एनएक्स पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?