• लॉगिन / रजिस्टर

कल लॉन्च होगी वोल्वो वी90 क्रॉस कंट्री

प्रकाशित: जुलाई 11, 2017 01:03 pm । rachit shadवोल्वो वी90 क्रॉस कंट्री

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

वोल्वो की वी90 क्रॉस कंट्री बुधवार यानी 12 जुलाई को भारत में लॉन्च होगी, वी90 क्रॉस कंट्री वैसे तो स्टेशन वैगन सेगमेंट में गिनी जाएगी लेकिन इसकी परफॉर्मेंस किसी लग्ज़री एसयूवी जैसी ही होगी। इसका मुकाबला ऑडी क्यू5, बीएमडब्ल्यू एक्स3 और मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी से होगा। यह केवल एक वेरिएंट इंस्क्रिप्शन में मिलेगी, इसकी कीमत करीब 55 लाख से 60 लाख रूपए के बीच हो सकती है। भारत में इसे इंपोर्ट करके बेचा जाएगा।

वी90 क्रॉस कंट्री में 2.0 लीटर का टर्बोडीज़ल इंजन मिलेगा, जो 235 पीएस की पावर और 480 एनएम का टॉर्क देगा। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करेगा। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 210 एनएम का होगा, जिससे यह किसी भी तरह के रास्तों को आसानी से पार कर जाएगी।

अब बात करते हैं डिजायन की, वी90 क्रॉस कंट्री में थॉर हैमर (हॉलीवुड फिल्म कैरेक्टर) से प्रेरित डिजायन वाले एलईडी हैडलैंप्स, 20 इंच के अलॉय व्हील, बॉडी के चारों ओर प्लास्टिक क्लेडिंग और हैंड्स-फ्री पावर टेलगेट मिलेगा। केबिन में 9.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, 19 स्पीकर्स वाला बोवर्स एंड विल्किंस का साउंड सिस्टम, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल और वेंटिलेटेड सीटें, मसाज़ और कूलिंग/हिटिंग फंक्शन के साथ आएंगी।

सुरक्षा के लिए इस में रडार-बेस सेफ्टी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होगा, इस में अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, पायलट असिस्ट और कोलिजन मिटिगेशन कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर मिलेंगे।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

वोल्वो वी90 क्रॉस कंट्री पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?