• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान पहली बार दिखा किया सॉनेट का इंटीरियर, वेरिएंट की जानकारी आई सामने

संशोधित: अगस्त 07, 2020 03:11 pm | स्तुति | किया सोनेट‎‌

  • 4128 व्यूज़
  • Write a कमेंट

​​​​लेटेस्ट अपडेट : किया मोटर्स ने अपनी सब-4 मीटर एसयूवी सॉनेट के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठा दिया है। किया सॉनेट की प्राइस, फीचर, इंजन स्पेसिफिकेशन और लॉन्च डेट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

  • किया सॉनेट में सेल्टोस वाला स्टीयरिंग व्हील और 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।  
  • इसके गियर-सिलेक्टर लीवर, साउंड सिस्टम और फिज़िकल बटन भी सेल्टोस से मिलते-जुलते रखे गए हैं। 
  • सॉनेट के एयर वेंट्स और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का लेआउट एकदम नया है।  
  • सेल्टोस की तरह ही सॉनेट को भी टेक लाइन और जीटी लाइन वेरिएंट्स में बांटा जाएगा।
  • इसमें हुंडई वेन्यू वाले इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए जाएंगे। 
  • सेगमेंट में इसका मुकाबला विटारा ब्रेज़ा, नेक्सन, ईकोस्पोर्ट, एक्सयूवी300 और वेन्यू से होगा। 
  • इसकी प्राइस 7 लाख रुपए से 11.5 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है।    

अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी किया सॉनेट (Kia Sonet) इन दिनों काफी चर्चाओं में है। इस कार को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। ऐसे में इससे जुड़ी कई अहम जानकारियां अब तक सामने आ चुकी हैं। अब फिर एक बार यह एसयूवी भारतीय सड़कों पर नज़र आई है जिसके चलते इसके इंटीरियर की झलक पहली बार देखने को मिली है।  

पहली ही झलक में आप पाएंगे कि सॉनेट का इंटीरियर सेल्टोस से एकदम मिलता-जुलता रखा गया है।  इसके स्टीयरिंग व्हील की डिज़ाइन भी सेल्टोस के जैसी ही है। सेल्टोस की तरह ही इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम की टचस्क्रीन डिस्प्ले भी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर तक गई हुई है। स्टीयरिंग व्हील के पास दिया गया पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप और इसके पास दिए गए कई सारे एडजस्टमेंट बटन्स किया सेल्टोस से इंस्पायर्ड लगते हैं। इसका ऑटोमैटिक गियर लीवर भी सेल्टोस के जैसा ही दिखाई पड़ता है। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि इस में स्विचिंग पार्किंग सेंसर्स को ऑन और ऑफ़ करने के लिए बटन्स भी दिए गए हैं। चूंकि अब कारों में रियर पार्किंग सेंसर अनिवार्य कर दिए गए हैं, ऐसे में हम केवल अनुमान लगा सकते हैं कि ये बटन फ्रंट पार्किंग सेंसर के लिए दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें :  किया सॉनेट में क्या मिलेगा खास, जानिए यहां

किया सेल्टोस से मिलते जुलते फीचर्स होने के कारण ये कतई नहीं कहा जा सकता है कि ये उसका छोटा वर्जन है। इसमें काफी कुछ चीज़ें अलग सी भी है। इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन लेआउट सेल्टोस से मिलता-जुलता हो सकता है, लेकिन इसके डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के आधे पार्ट का डिज़ाइन सेल्टोस से अलग है। सेल्टोस में एयरकॉन वेंट्स हॉरिजोंटल लेआउट में दिए गए हैं, वहीं सॉनेट में इसे वर्टिकल लेआउट में पोज़िशन किया गया है।  

इस अपकमिंग कार में बोस साउंड सिस्टम बाएं तरफ के दरवाजे पर दिया गया है। अनुमान है कि इसमें वायरलैस चार्जर, 360 डिग्री कैमरा और सनरूफ जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।     

सॉनेट के इंटीरियर की तस्वीरों से हमें इसकी वेरिएंट लिस्ट की भी काफी हद तक जानकारी हासिल हुई है। तस्वीरों पर गौर करें तो स्टीयरिंग व्हील पर इसमें जीटी लाइन बैजिंग देखने को मिलती है। इससे संकेत मिलते हैं कि सेल्टोस की तरह ही सॉनेट को भी जीटी लाइन और टेक लाइन वेरिएंट्स में पेश किया जा सकता है।  

इस एसयूवी में हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) वाले तीन इंजन ऑप्शंस 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिए जाएंगे ।  इसमें इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया जाएगा। इसके इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शंस की अधिक जानकारी के लिए यहां पढ़ें । 

सॉनेट के एक्सटीरियर को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। इसके एक्सटीरियर के बारे में अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करें। कंपनी ने फिलहाल इस एसयूवी की प्राइस का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि किया सॉनेट की प्राइस 7 लाख रुपए से 11.5 लाख लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है।  सेगमेंट में इसका मुकाबला मारुति विटारा ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन, फोर्ड इकोस्पोर्ट, महिंद्रा एक्सयूवी 300 और हुंडई वेन्यू से होगा। भारत में किया सॉनेट से 7 अगस्त को पर्दा उठाया जाएगा। वहीं, इसकी लॉन्चिंग सितंबर की जा सकती है।    

यह भी पढ़ें :  टेस्टिंग के दौरान दिखी किया सॉनेट, नई ऑफिशियल टीजर इमेज भी हुई जारी

द्वारा प्रकाशित

किया सोनेट‎‌ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?