• लॉगिन / रजिस्टर

किया सेल्टोस में भी मिलेंगे हुंडई वेन्यू जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स

प्रकाशित पर Jun 06, 2019 11:47 AM द्वारा Nikhil for किया सेल्टोस

  • 204 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Kia Seltos

किया मोटर्स ने हाल ही में एसपी2आई के प्रोडक्शन नाम से पर्दा उठाया था।  इसे "सेल्टोस" के नाम से उतारा जाएगा। किया इसे 20 जून को दुनिया के सामने पेश करेगी। लेकिन, शोकेस किए जाने से पहले ही कंपनी ने खुलासा किया है कि सेल्टोस में भी कई कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जाएंगे।   

किया मोटर्स ने इन फीचर्स के बारे में अधिक जानकारी साझा नहीं की है। मई में लॉन्च हुई हुंडई वेन्यू एसयूवी में 30 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। चूंकि किया मोटर्स, हुंडई की सहायक कंपनी है ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि सेल्टोस में कौन-से कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जा सकते हैं।  

Hyundai Venue: Connected car features

हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टिविटी तकनीक की तरह किया भी ''यूवीओ कनेक्ट सिस्टम'' की पेशकश करती है। इसमें भी टेलीमैटिक्स सर्विस और रिमोट ऑपरेशन जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस रिमोट ऑपरेशन फीचर के जरिये कार के एसी और अन्य चीज़ों को कंट्रोल किया जा सकता है। साथ ही इसमें ईसिम, इंटरनेट कनेक्टिविटी, लाइव कार ट्रैकिंग, स्टोलेन व्हीकल नोटिफिकेशन और क्रैश नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। 

Kia Seltos dashboard layout sketch

हमे उम्मीद है कि किया सेल्टोस में कम-से-कम हुंडई वेन्यू वाले कनेक्टिविटी फीचर्स तो दिए ही जाएंगे। हुंडई वेन्यू में मिलने वाले सभी कनेक्टिविटी फीचर्स की ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

फरवरी 2019 तक किया का यूवीओ कनेक्ट सिस्टम केवल अमेरिका में बिकने वाली कारों में ही मिलता था। लेकिन बाद में इसे यूरोप में भी ई-सोल कार के साथ पेश किया गया। यूरोप में उपलब्ध ई-सोल में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। किया सेल्टोस के भारतीय वर्ज़न में भी समान आकार का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। 

Kia SP Signature concept: It forms the basis of the Seltos

सेल्टोस भारत में पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी, जिसमे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जाएंगे। हालांकि, सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हुंडई वेन्यू इन फीचर्स के साथ आती है। वहीं, मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में इस महीने लॉन्च होने वाली एमजी हेक्टर भी कई कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आएगी। किया सेल्टोस को सितम्बर माह में लॉन्च किया जा सकता है। अनुमानित तौर पर इसकी कीमत 10 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, निसान किक्स, रेनो डस्टर और कैप्चर के साथ होगा। 

यह भी पढ़ें: सेल्टोस के नाम से नज़र आया किया एसपी2आई का प्रोडक्शन वर्ज़न

द्वारा प्रकाशित

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience