• लॉगिन / रजिस्टर

20 जून को उठेगा किया एसपी2आई से पर्दा, हुंडई क्रेटा को देगी टक्कर

प्रकाशित पर May 23, 2019 09:43 AM द्वारा Bhanu for किया सेल्टोस

  • 378 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2018 Kia SP Concept

किया मोटर्स भारत में कदम रखने को तैयार है। कंपनी सबसे पहले यहां कॉम्पैक्ट एसयूवी उतारेगी। इसे एसपी2आई कॉन्सेप्ट पर तैयार किया जाएगा। जानकारी मिली है कि कंपनी इसके प्रोडक्शन मॉडल को 20 जून 2019 को दुनिया के सामने पेश करेगी। इसे ट्रेलस्टर या टूस्कर नाम दिया जा सकता है।  

किया मोटर्स की एसपी2आई का डिजाइन काफी हद तक कोरिया में शोकेस की गई एसपी सिग्नेचर जैसा होगा। कंपनी पहले ही कार के आधिकारिक स्कैच जारी कर चुकी है जिन्हें यहां देखा जा सकता है।

किया मोटर्स ने एसपी2आई के केबिन से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की है। लीक हुई तस्वीरों के माध्यम से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसका केबिन ऑल ब्लैक डिजाइन लिए होगा। जबकि इसके कॉन्सेप्ट मॉडल में ड्यूल-टोन ब्लैक ब्राउन कलर का इंटीरियर दिखाया गया था। कार के कॉन्सेप्ट मॉडल में दिखाई दिया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और फ्री स्टेंडिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन को टेस्टिंग के दौरान कार के प्रॉडक्शन मॉडल में भी देखा गया है। इसके साथ ही कार के डैशबोर्ड पर कर्व शेप का ग्लास देखा गया था जो हैड अप डिस्प्ले हो सकता है। इससे पहले लीक हुई तस्वीरों से पता चला था कि कार में सभी पैसेंजर के लिए एडजस्टेबल हैडरेस्ट और वन टच विंडो अप डाउन फीचर भी दिया जाने वाला है।

किया मोटर्स की इस अपकमिंग कार में 1.5 लीटर बीएस6 पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जा सकता है। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला मारुति एस क्रॉस, हुंडई क्रेटा, निसान किक्स, रेनो कैप्चर और रेनो डस्टर से होगा। किया मोटर्स इस एसयूवी की कीमत 10 लाख से 16 लाख रुपये के बीच रख सकती है।

यह भी पढें : टेस्टिंग के दौरान पहली बार नज़र आया किया एसपी2आई का इंटीरियर

द्वारा प्रकाशित

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?
New
Cardekho Desktop App
Cardekho Desktop App

Get 2x faster experience with less data consumption. Access CarDekho directly through your desktop