• लॉगिन / रजिस्टर

साउथ कोरिया में लॉन्च हुआ किया सेल्टोस का नया स्पेशल ग्रेविटी एडिशन, क्या भारत में भी आएगी ये कार?

प्रकाशित पर jul 06, 2020 12:34 pm द्वारा bhanu for किया सेल्टोस

  • 1245 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • किया मोटर्स की होम कंट्री में सेल्टोस को मिला स्पेशल कॉस्मैटिक पैकेज
  • स्पेशल ग्रिल, अलॉय व्हील, रियर स्किड प्लेट और ग्रे ब्लैक इंटीरियर दिया गया है इस एडिशन में 
  • मैकेनिकल पार्ट में नहीं हुआ कोई बदलाव
  • भारत में मुश्किल ही लॉन्च होगा ये ​एडिशन

कोरियन कारमेकर किया मोटर्स (Kia Motors) की सेल्टोस एसयूवी भारत के साथ ग्लोबल मार्केट में भी उपलब्ध है। अब इसका ग्रेविटी एडिशन नाम से स्पेशल कॉस्मैटिक पैकेज भी लॉन्च हो गया है जो कि केवल कोरिया के बाजार में ही उपलब्ध होगा। 

किया सेल्टोस (Kia Seltos) के ग्रेविटी एडिशन में रेगुलर मॉडल में दी गई डायमंड पैटर्न ग्रिल की जगह नई डिजाइन की ग्रिल दी गई है। इसके अलावा इसमें नई डिजाइन के 18 इंच अलॉय व्हील और एक भारी भरकम रियर स्किड प्लेट भी दी गई है। 

सेल्टोस के कोरियाई वर्जन के रेगुलर मॉडल का केबिन ब्लैक ब्राउन ड्यूल टोन थीम पर बेस्ड है, मगर ग्रेविटी एडिशन में नई ग्रे और ब्लैक कलर की इंटीरियर थीम दी गई है। इससे इसके केबिन का लुक और भी ज्यादा स्पोर्टी हो गया है। हालां​कि इस ग्रेविटी एडिशन का लुक भारत में उपलब्ध ​सेल्टोस जीटी लाइन के जितना स्पोर्टी नहीं है जिसके इंटीरियर की थीम ऑल ब्लैक कलर पर बेस्ड है। 

ऑफ रोडिंग के लिए 2019 में शोकेस किए गए किया सेल्टोस के मॉडिफाइड वर्जन एक्सलाइन कॉन्सेप्ट्स से अलग इस ग्रेविटी एडिशन में मैकेनिकल पार्ट पर कोई बदलाव नहीं हुए हैं। सेल्टोस के कोरियाई वर्जन में 1.6 लीटर टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन दिया गया है जो ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है। वहीं इसके इंडियन वर्जन में तीन इंजन: 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल का ऑप्शन दिया गया है। भारत में किया सेल्टोस की प्राइस (Kia Seltos Price) 9.89 लाख रुपये से शुरू होती है जो कि 17.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक पहुंचती है। 

यह भी पढ़ें: किया की माइल्ड-हाइब्रिड कारों में मिलेगा ये नया इंटेलिजेंट मैनुअल गियरबॉक्स, जानिए क्या है इसमें खास

किया मोटर्स की ओर से लाया गया सेल्टोस का ये फैक्ट्री फिटेड कस्टमाइज्ड पैकेज कस्टमाइजेशन के एरिया में कंपनी की क्षमताओं को उदाहरण के तौर पर सामने रखता है। क्या आप भी किया सेल्टोस ग्रेविटी ​एडिशन (Kia Seltos Gravity Edition) को भारत में देखना चाहते हैं? या हमारे बाजार के लिए आप इसे किसी दूसरे डिजाइन में देखना पसंद करेंगे? कमेंट बॉक्स में हमें जरूर बताएं।

यह भी पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2020 में किया सेल्टोस एक्स-लाइन कॉन्सेप्ट कार हुई पेश

द्वारा प्रकाशित

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?