फेसलिफ्टेड किआ सेल्टोस से दक्षिण कोरिया में उठा पर्दा, भारत में ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान हो सकती है शोकेस

प्रकाशित: जून 30, 2022 01:04 pm । स्तुतिकिया सेल्टोस 2022

  • 1664 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Kia Seltos Gets A Facelift In Its Home Market With A New Tiger Nose Grille

  • इसमें नई फ्रंट प्रोफाइल के साथ नई टाइगर नोज़ ग्रिल दी गई है।  

  • फेसलिफ्टेड सेल्टोस में नई एलईडी टेललाइट्स को फुल चौड़ाई वाले लाइटिंग एलिमेंट से कनेक्ट किया गया है। 

  • इस एसयूवी कार में स्लीक ड्यूल-स्क्रीन लेआउट के साथ नया डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया गया है।  

  • नई किआ सेल्टोस के भारतीय वर्जन में मौजूदा वाले ही पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जा सकते हैं। 

  • भारत में इस कार से ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान पर्दा उठ सकता है।

फेसलिफ्टेड किआ सेल्टोस से दक्षिण कोरिया में पर्दा उठ गया है। इस गाड़ी की फ्रंट व रियर प्रोफाइल पहले से एकदम नई है, साथ ही इसमें नए अलॉय व्हील्स और अपडेटेड इंटीरियर भी दिया गया है। अनुमान है कि भारत में फेसलिफ्टेड सेल्टोस को ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान शोकेस किया जा सकता है।  सेगमेंट में इसका मुकाबला एमजी एस्टर, फोक्सवैगन टाइगन और अपकमिंग फेसलिफ्टेड हुंडई क्रेटा से होगा।  

फेसलिफ्टेड किआ सेल्टोस में क्या है नया? 

Kia Seltos Gets A Facelift In Its Home Market With A New Tiger Nose Grille

नई किआ सेल्टोस की शेप और बॉडी लाइंस पुराने मॉडल से काफी हद तक मिलती-जुलती लगती है। हालांकि, इसमें कई हल्के फुल्के बदलाव जरूर किए गए हैं जिसके चलते इसका लुक पहले से ज्यादा शार्प लगता है। फ्रंट पर इसमें नई एलईडी हेडलाइट्स के साथ डेटाइम रनिंग लाइटें (डीआरएल्स) दी गई हैं जो नई टाइगर नोज़ ग्रिल तक एक्सटेंड होती है। इस गाड़ी में पहले की तरह ही स्टैक्ड आइस-क्यूब एलईडी फॉग लाइटें दी गई हैं, लेकिन इसका बंपर एकदम नया है और इसके साथ नई फॉक्स स्किड प्लेट भी दी गई है।  

Kia Seltos Gets A Facelift In Its Home Market With A New Tiger Nose Grille

साइड प्रोफाइल पर इसमें हल्के-फुल्के बदलाव ही किए गए हैं। रियर प्रोफाइल की बात करें इसमें नई एलईडी टेललाइटों के साथ फुल चौड़ाई वाली एलईडी लाइट स्ट्रिप दी गई है जो दोनों लैंप्स को कनेक्ट करती है। प्री-फेसलिफ्ट सेल्टोस में टेललाइट के नीचे की तरफ मिलने वाले रिफ्लेक्टर एलिमेंट्स को अब इसमें बंपर पर पोज़िशन कर दिया गया है। इसमें टेलगेट पर दिए गए नंबर प्लेट होल्डर की डिज़ाइन भी काफी शार्प है। फेसलिफ्टेड सेल्टोस में रियर साइड पर नीचे की तरफ फॉक्स स्किड प्लेट दी गई है जिसके पास में रिफ्लेक्टर और दोनों साइड पर लाइटिंग एलिमेंट्स को पोज़िशन किया गया है। 

Kia Seltos Gets A Facelift In Its Home Market With A New Tiger Nose Grille

नई किआ सेल्टोस के इंटीरियर में अब भी ड्यूल-पैनल लेआउट मिलना जारी है। इस गाड़ी में नया डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया गया है, वहीं इसकी 10.25 इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन अब पतले बेज़ेल मौजूद होने के चलते ज्यादा चौड़ी लगती है। प्री-फेसलिफ्ट मॉडल के मुकाबले इसके इंटीरियर में दिया गया ड्यूल-स्क्रीन सेटअप अब बेहतर तरीके से इंटीग्रेटेड और ज्यादा मॉडर्न लगता है। इस एसयूवी कार में इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन के नीचे की तरफ पतले सेंटर एयर वेंट्स दिए गए हैं और इस कार में मिलने वाले क्लाइमेट कंट्रोल स्विचगियर भी पहले से काफी अलग लगते है। इसमें ऑडियो कंट्रोल डायल्स और बटन को  एसी वेंट्स के नीचे की तरफ पोज़िशन किया गया है और यह ड्राइवर की पहुंच में भी है।  

अनुमान है कि फेसलिफ्टेड किआ सेल्टोस एक फीचर लोडेड एसयूवी कार हो सकती है। इसमें प्री-फेसलिफ्ट मॉडल वाले ही फीचर्स प्रीमियम बोस साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, किआ कनेक्ट, हेड-अप डिस्प्ले और वेन्टीलेटेड फ्रंट सीटें मिलने जारी रहेंगे। उम्मीद है कि इस गाड़ी की सेफ्टी लिस्ट को भी अपडेट किया जा सकता है। अपकमिंग क्रेटा फेसलिफ्ट की तरह ही इसमें भी एडीएएस सिस्टम देखने को मिल सकते हैं।  

2023 किआ सेल्टोस पावरट्रेन 

भारत आने वाली फेसलिफ्टेड किआ सेल्टोस में मौजूदा मॉडल वाले ही पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शंस दिए जा सकते हैं। वर्तमान में सेल्टोस कार के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन (115 पीएस) और 1.5-लीटर डीजल इंजन (115 पीएस) मिलते हैं। इस गाड़ी के जीटी वेरिएंट के साथ 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (140 पीएस) का ऑप्शन भी मिलता है। 

Kia Seltos Gets A Facelift In Its Home Market With A New Tiger Nose Grille

अनुमान है कि फेसलिफ्टेड किआ सेल्टोस की प्राइस भारत में 10.5 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। इस एसयूवी कार के कोरियन वर्जन को बुसान मोटर शो में अगले महीने लॉन्च किया जाएगा। वहीं, भारत में नई किआ सेल्टोस से ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान पर्दा उठ सकता है।    

यह भी पढ़ें :  फेसलिफ्ट किआ सेल्टोस भारत में पहली बार टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, इस साल हो सकती है लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया सेल्टोस 2022 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
space Image
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience