• लॉगिन / रजिस्टर

साल 2015 में जगुआर लैंड रोवर ने दर्ज की रिकॉर्ड बिक्री

प्रकाशित पर Jan 11, 2016 07:10 PM द्वारा Akshit

  • 6 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स की स्वामित्व वाली कंपनी जगुआर लैंड रोवर के लिए बीता साल खासा उत्साहजनक और फायदे वाला रहा। कंपनी ने साल 2015 में 4.87 लाख से ज्यादा कारें बेचीं। जो पिछले साल के मुकाबले पांच फीसदी ज्यादा है। वहीं बिक्री का यह आंकड़ा 2009 के मुकाबले दोगुने से भी ज्यादा है।

कुल कारों की बिक्री में 83,986 कारें जगुआर मॉडल की रहीं। यह जगुआर की कारों का एक दशक में सबसे मजबूत प्रदर्शन है। इसके साथ ही लैंड रोवर कारों ने भी बिक्री के मामले में पहली बार चार लाख कारों का आंकड़ा पार किया। साल 2014 के मुकाबले लैंड रोवर कारों की बिक्री छह फीसदी बढ़ी है। 

जगुआर लैंड रोवर ग्रुप के सेल्स ऑपरेशन डायरेक्टर एंडी गॉस ने कहा-' यह साल कंपनी के लिए काफी बेहतर और महत्वपूर्ण रहा है। इस दौरान हमनें कई मॉडलों को अपडेट किया, साथ ही नई जगुआर एक्सई और लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट को भी बाज़ार में उतारा। बदले में हमें ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली। इसी कारण यूके, नॉर्थ अमेरिका व यूरोप में रिकॉर्ड बिक्री दर्ज हुई। वहीं 2015 में जगुआर व लैंड रोवर कारों ने दुनियाभर में कुल 95 अवॉर्ड अपने नाम किए, जिनमें 15 अवॉर्ड अकेले लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट व 19 अवॉर्ड जगुआर एक्सई ने हासिल किए हैं।'

गॉस ने दावा किया है कि वर्ष 2016 भी कंपनी के लिए काफी रोमांचक रहने वाला है। इस साल रेंज रोवर इवोक कंवर्टेबल, जगुआर एफ-पेस जैसे कई नए मॉडलों  की बिक्री शुरू होगी।  वर्ष 2015 की बिक्री के मामले में यूरोप कंपनी के लिए सबसे बड़े बाज़ार के तौर पर उभरा है। यहां पर कंपनी ने कुल 1,10,298 कारें बेची है। जो पिछले साल के मुकाबले 28 प्रतिशत अधिक है। वहीं ब्रिटेन में भी साल 2014 के मुकाबले बिक्री में 21 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई है। कंपनी ने 2015 में यहां  एक लाख से ज्यादा जगुआर और लैंड रोवर कारें बेची हैं।

यह भी पढ़ें :

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?