हुंडई और टाटा पावर में हुई पार्टनरशिप, देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को मिलकर करेंगे बेहतर

प्रकाशित: मई 17, 2022 05:41 pm । cardekhoहुंडई आयनिक 5

  • 1122 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा पावर और हुंडई मोटर इंडिया ने भारत के 29 शहरों में 34 हुंडई ईवी डीलरशिप्स पर अतिरिक्त 60 किलोवाट फास्ट डीसी चार्जर लगवाने के लिए पार्टनरशिप की है। इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने के लिए इन डीलरशिप्स पर मौजूदा 7.2 किलोवाट आवर एसी चार्जर भी उपलब्ध रहेंगे।

टाटा पावर कंपनी हुंडई के ईवी कस्टमर्स के लिए पसंदीदा लोकेशन पर चार्जर इंस्टॉल करेगी। बता दें कि 60 किलोवाट आवर डीसी फास्ट चार्जर से इलेक्ट्रिक कार 7.2 किलोवाट आवर एसी चार्जर की तुलना में कम टाइम में चार्ज होती है। 

यह चार्जिंग स्टेशन सभी इलेक्ट्रिक वाहनों के यूज़र्स के लिए खुले रहेंगे, लेकिन इसका इस्तेमाल करने पर हुंडई के ग्राहकों को कम रेट्स का फायदा जरूर मिल सकेगा। हुंडई इन चार्जिंग स्टेशन के लॉजिस्टिक्स और एडमिनिस्ट्रेशन को संभालेगी, वहीं इसके ऑपरेशन और मेंटेनेंस की जिम्मेदारी टाटा पावर की होगी। यह चार्जिंग पॉइंट टाटा पावर के ईज़ेड चार्ज मोबाइल ऐप (EZ Charge Mobile App) के जरिए एक्सेस किए जा सकेंगे। यह ऐप और भी कई सारी सर्विसेज देती है जिसमें स्लॉट प्री-बुकिंग करना भी शामिल हैं।

Hyundai Ioniq 5

2020 में कोना ईवी को लॉन्च करने के बाद अब हुंडई अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार आयनिक5 को भी उतारने की योजना बना रही है। भारत में इसे अक्टूबर 2022 के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। यह ईवी यहां इंपोर्ट करके बेची जाएगी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस ईवी कार में दो बैटरी पैक्स 58 किलोवाट आवर और 72.6 किलोवाट आवर के ऑप्शन मिलते हैं। डब्ल्यूएलटीपी का दावा है कि इन बैटरी पैक्स के साथ यह गाड़ी क्रमशः 384 किलोमीटर और 481 किलोमीटर की रेंज देती है। भारत में इसकी प्राइस वोल्वो एक्ससी40 रिचार्ज और किआ ईवी6 के आसपास रखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें : हुंडई सेंट्रो एक बार फिर हुई बंद

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई आयनिक 5 पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
sunil ns
May 17, 2022 8:38:06 PM

Can we get franchise electrical charge

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • कार
    • हुंडई आयनिक 5

    ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

    • पॉपुलर
    • अपकमिंग
    ×
    We need your सिटी to customize your experience