• लॉगिन / रजिस्टर

यूरो एनसीएपी रेटिंग: होण्डा जैज़ व नेक्सट जनरेशन आॅडी ए4 को मिले 5 स्टार

प्रकाशित: नवंबर 05, 2015 08:21 pm । raunakहोंडा जैज़ 2018-2020

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

यूरो एनसीएपी (यूरोपियन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम), जोकि बु्रसेल्स में स्थित है। यह संस्था परफोरमेंस के आधार पर कार सेफ्टी मूल्याकंन का निर्धारण करती है। इस संस्था ने इस महीने हुए कार टेस्ट की जानकारी जारी कर दी है। इस महीने कुल 4 कार माॅडल का परीक्षण किया गया था जिसमें 5वीं जनरेशन की आॅडी ए4 और तीसरी जनरेशन की होण्डा जैज़ को 5-स्टार रेटिंग दी गई है। इन दोनों कार माॅडल्स को हर तरह के दुर्घटना परीक्षण से गुजरने के बाद सेफ्टी रैंकिंग दी गई है। (जैसाकि आप नीचे दिए गए वीडियो में देख सकते हैं।)

आपको बता दें कि भारत में उपलब्ध होण्डा जैज़ में स्टैण्डर्ड स्टैण्डर्ड एयरबैग की पेशकश नहीं की गई है लेकिन यूरोपियन कानून के मुताबिक होंडा जैज का सेफ्टी टेस्ट स्टैण्डर्ड मल्टीपल एयरबैग व सुरक्षा तकनीक के साथ किया गया है। जैज़ को व्यस्क (अडल्ट) सेफ्टी में 93 प्रतिशत और चाइल्ड सेफ्टी में 85 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं, जबकि अन्य साधारण और सुरक्षा सहायता श्रेणी में क्रमशः 73 प्रतिशत तथा 71 प्रतिशत स्कोर दिया गया है।

वहीं बात करें आॅडी की तो आॅडी इंडिया अपनी 5वीं जनरेशन सेडान कार को फरवरी, 2016 में आयोजित होने वाले इण्डियन आॅटो एक्स्पो में दिखाएगी और उसके तुरंत बाद इसे लाॅन्च किया जाएगा। हम आपको याद दिला दें कि 2015-फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखाए जाने से पहले ही इस कार की दो बार स्पाईड इमेज का खुलासा हो चुका है जिसकी खबर हम पहले ही अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित कर चुके हैं। इसके सेफ्टी रिजल्ट पर एक नज़र डालते तो 5वीं जनरेशन आॅडी ए4 ने एडल्ट सेफ्टी में 90 प्रतिशत व चाइल्ड सेफ्टी में 87 प्रतिशत स्कोर किया है, जबकि अन्य साधारण और सुरक्षा सहायता श्रेणी दोनों में 75 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

अधिक पढ़ें : होण्डा जैज़

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा जैज़ 2018-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?