होंडा ने लॉन्च की फेसलिफ्ट ब्रियो, शुरुआती कीमत 4.69 लाख रूपए

संशोधित: अक्टूबर 04, 2016 01:15 pm | nabeel | होंडा ब्रियो

  • 14 व्यूज़
  • Write a कमेंट

होंडा ने ब्रियो हैचबैक का फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरूआती कीमत 4.69 लाख रूपए है जो 6.81 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। नई ब्रियो पहले की तुलना में ज्यादा आकर्षक है। कार में अंदर और बाहर बदलाव हुए हैं। इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस में ऑटोमैटिक का विकल्प भी मिलेगा।

नई होंडा ब्रियो के वेरिएंट और कीमत

वेरिएंट कीमत
ई एमटी 4.69 लाख रूपए
एस एमटी 5.20 लाख रूपए
वीएक्स एमटी 5.95 लाख रूपए
वीएक्स एटी 6.81 लाख रूपए

शुरूआत करते हैं इसके डिजायन से...इसके बम्पर को नया डिजायन दिया गया है। इसकी फ्रंट ग्रिल ब्लैक कलर में है और दोनों ओर लगे हैडलैंप्स तक जाती है। एयर इनटेक सेक्शन और फॉग लैंप्स को भी ब्लैक कलर में रखा गया है। यह आगे की तरफ से पहले से ज्यादा चौड़ी नज़र आती है। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां केवल एक ही बदलाव हुआ है। यहां रियर स्पॉइलर के साथ स्टॉप लैंप्स दिया गया है। अन्य सभी फीचर मौजूदा ब्रियो जैसे ही हैं।

अब आते हैं केबिन की तरफ... इसका केबिन होंडा की नई अमेज़ और बीआर-वी जैसा है। इसके डैशबोर्ड को ड्यूल टोन कलर में रखा गया है जो क्रोम फिनिश के साथ है। सेंटर कंसोल में म्यूजिक सिस्टम दिया गया है जो ब्लूटूथ और ऑडियो स्ट्रीमिंग सपोर्ट करता है। म्यूजिक सिस्टम के नीचे की तरफ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल स्विच के साथ डिस्प्ले दी गई है। इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर साफ-सुथरे डिजायन में है। यहां थ्री-डायल एनालॉग यूनिट के साथ वार्निंग लाइटें और डिजिटल ट्रिप मीटर दिया गया है।

इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। नई ब्रियो में पहले की तरह 1.2 लीटर का आई-वीटेक पेट्रोल इंजन लगा है। इसकी पावर 88 पीएस और टॉर्क 109 एनएम है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। इसके अलावा 5-स्पीड ऑटोमैटिक सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है। कंपनी का दावा है कि मैनुअल वर्जन 18.5 और ऑटोमैटिक वर्जन 16.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज़ देगा।

सेफ्टी फीचर

ब्रियो फेसलिफ्ट में अच्छे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं। इन में ऐस बॉडी स्ट्रक्चर, ड्यूल एसआरएस एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रिब्यूशन (ईबीडी) और सीट बेल्ट प्री-टेंशनर दिया गया है। इन के अलावा ब्रियो के फ्रंट में राहगीरों की सुरक्षा के लिए पैडेस्ट्रियन इंजरी मिटिगेशन डिजायन टेक्नोलॉज़ी दी गई है। जो किसी से टक्कर होने के दौरान झटके को सोख लेती है।

नए डिजायन, नए फीचर्स और त्यौहारी सीज़न को देखते हुए उम्मीद है कि नई ब्रियो होंडा की बिक्री बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएगी।

यह भी पढ़ें : पेरिस मोटर शो में होंडा ने दिखाया सिविक टायप-आर कॉन्सेप्ट

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा ब्रियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience