• लॉगिन / रजिस्टर

फोर्ड-महिंद्रा मिलकर तैयार कर सकती है नई एसयूवी, जीप कंपास को देगी टक्कर

प्रकाशित पर Apr 12, 2019 12:52 PM द्वारा Bhanu for फोर्ड ईकोस्पोर्ट

  • 1365 व्यूज़
  • कमेंट लिखें

जानकारी मिली है कि फोर्ड और महिंद्रा एक-साथ मिलकर काम करने की योजना बना रही है। इस समझौते के फलस्वरूप बाज़ार को एक नई एसयूवी मिल सकती है। फिलहाल दोनों कंपनियों के बीच साथ काम करने को लेकर बातचीत का दौर जारी है। चर्चा यह भी है कि फोर्ड और महिंद्रा आपसी सहयोग से भविष्य में कुछ और नई कारें उतार सकती हैं। महिंद्रा और फोर्ड के इस संभावित समझौते से दोनों कंपनियों की भारत में उनकी पहचान पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

Ford Endeavour

इस आपसी व्यापारिक समझौते से महिंद्रा और फोर्ड के देश में रिटेल ऑपरेशन पर भी फर्क पड़ने की संभावना कम ही है। ऐसे में दोनों कंपनियों का कामकाज वर्तमान की तरह जारी रहेगा।

महिंद्रा और फोर्ड मिलकर एक 'सी' सेगमेंट एसयूवी विकसित कर रही हैं जो जीप कंपास, टाटा हैरियर के साथ-साथ 2019 एमजी हेक्टर और 2020 सिट्रॉएन सी5 एयरक्रॉस को कड़ी टक्कर दे सकती है। माना जा रहा है कि यह नई जनरेशन महिंद्रा एक्सयूवी500 हो सकती है। महिंद्रा और फोर्ड द्वारा मिलकर तैयार की जाने वाली एसयूवी का यह वर्जन एकदम अलग होगा। इसके प्लेटफॉर्म और इंजन महिंद्रा द्वारा विकसित किए जाएंगे जो दोनों कंपनियों आपस में एक-दूसरे के साथ शेयर करेंगी।

हाल ही में फोर्ड के भारत से जाने की अटकलें लगाई गई थीं जिसे कंपनी ने महज़ एक अफवाह  बताया है। फोर्ड की भारतीय बाज़ार में कुछ नई कारें उतारने की योजना है। महिंद्रा के साथ मिलकर काम करने के अलावा उम्मीद की जा रही है कि फोर्ड एक नए सेगमेंट में कुछ और एसयूवी उतार सकती है। महिंद्रा के साथ एसयूवी विकसित करने के अलावा हम फोर्ड से उम्मीद कर सकते हैं कि वह अपने 'मेड इन इंडिया' उत्पादों की पेशकश जारी रखेगी।

यह भी पढें : टाटा हैरियर Vs जीप कंपास: कौन है माइलेज और परफॉर्मेंस में आगे, जानिए यहां

Get Latest Offers and Updates on your WhatsApp

फोर्ड ईकोस्पोर्ट

602 रिव्यूजरेटिंग दें
पेट्रोल17.0 kmpl
डीज़ल23.0 kmpl
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमैटिक
*नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत
द्वारा प्रकाशित

नई एसयूवी कारें

जल्द आने वाली एसयूवी कारें

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?