• लॉगिन / रजिस्टर

इमिशन टेस्टिंग के दौरान नज़र आई नई होंडा सिटी 

संशोधित: जुलाई 15, 2020 03:06 pm | nikhil | होंडा सिटी

  • 777 व्यूज़
  • Write a कमेंट

अपडेट 15 जुलाई 2020: होंडा ने पांचवी जनरेशन की सिटी सेडान को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 10.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

5th जनरेशन होंडा सिटी 16 मार्च को भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है। लेकिन लॉन्च से पहले इसकी एक और फोटो सामने आई है। नई होंडा सिटी को भारत में इमिशन टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 

उम्मीद है कि न्यू होंडा सिटी में बीएस6 उत्सर्जन मानकों का पालन करने वाले 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। सिटी के मौजूदा मॉडल में भी यही दोनों इंजन मिलते हैं। हालांकि, मौजूदा समय में इसका डीजल इंजन बीएस4 नॉर्म्स पर ही उपलब्ध हैं जिसे नेक्स्ट-जनरेशन वर्ज़न में अपग्रेड कर पेश किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि सिटी का यह बीएस6 पेट्रोल इंजन 119पीएस की अधिकतम पावर और 145एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है।   

यह पेट्रोल इंजन वर्तमान में 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। वहीं, डीजल इंजन के साथ केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही मिलता है। लेकिन उम्मीद है कि होंडा अमेज़ की तरह नई होंडा सिटी के डीजल इंजन के साथ भी सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा। इसके अलावा, इसके पेट्रोल इंजन के साथ अब 5-स्पीड की जगह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है। 2021 में होंडा अपनी इस सेडान कार का पेट्रोल-हाइब्रिड वेरिएंट भी उतार सकती है। 

सम्बंधितहोंडा सिटी में मिलेगा नई जैज़ की तरह हाइब्रिड सिस्टम, देगी 30 किमी/लीटर से ज्यादा का माइलेज!

होंडा ने अब तक भारत में लॉन्च होने वाली नई होंडा सिटी के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन संभावना है कि इसमें थाईलैंड में बिकने वाले मॉडल की तरह ही नए अपडेट और फीचर्स देखने को मिलेंगे। इनमें मुख्य रूप से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वेन्टीलेटेड फ्रंट सीट्स, 8-इंच का नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी आदि शामिल हैं। साथ ही, इसमें मौजूदा मॉडल की तरह ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, ऑटो एलईडी हेडलैंप, रियर पार्किंग कैमरा, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम आदि फीचर्स भी मिलना जारी रहेंगे। वहीं, सुरक्षा के मोर्चे पर नई इसमें 6 एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, एबीएस, ईबीडी के अलावा कई और सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे।    

हमे उम्मीद है कि पांचवी जनरेशन की इस होंडा सिटी को अप्रैल 2020 तक लॉन्च किया जाएगा। वर्तमान में होंडा सिटी की कीमत 9.91 लाख से 14.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। इसके नए वर्ज़न की कीमत इससे ज्यादा रहेगी। भारतीय बाजार में इस सेडान कार का मुकाबला मारुति सुजुकी सियाज़, हुंडई वरना, फोक्सवैगन वेंटो, टोयोटा यारिस और स्कोडा रैपिड के साथ जारी रहेगा।   

सौजन्य

द्वारा प्रकाशित

होंडा सिटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?