Choose your suitable option for better User experience.
  • English
  • Login / Register

पिछले सप्ताह की ऑटो जगत से जुड़ी टॉप सुर्खियों पर डालिए एक नजर

प्रकाशित: जून 17, 2024 12:27 pm । भानुटाटा नेक्सन ईवी

  • 1.1K Views
  • Write a कमेंट

पिछले सप्ताह स्कोडा ने कुशाक ओनिक्स स्पेशल एडिशन का ऑटोमैटिक वेरिएंट पेश किया जबकि टाटा की दो कारें अपनी सेेफ्टी रेटिंग को लेकर सुर्खियों में रही। इसके अलावा टाटा ने अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की लॉन्च टाइमलाइन से भी पर्दा उठाया। साथ ही पिछले सप्ताह अपकमिंग 5 डोर महिंद्रा थार का मिड वेरिएंट भी टेस्टिंग के दौरान नजर आया। पिछले सप्ताह और क्या कुछ रहा खास,जानिए आगे:

टाटा नेक्सन ईवी और पंच ईवी को मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग 

Tata Nexon EV at Bharat NCAP

टाटा नेक्सन ईवी और टाटा पंच ईवी भारत एनकैप से सेफ्टी रेटिंग पाने वाली पहली इलेक्ट्रिक कार बनी। इन दोनों इलेक्ट्रिक कारों को काफी शानदार सेफ्टी रेटिंग मिली है और इनके टॉप वेरिएंट्स का क्रैश टेस्ट किया गया था। 

नई टाटा इलेक्ट्रिक कारों की लॉन्च टाइमलाइन से उठा पर्दा 

टाटा मोटर्स ने इंवेस्टर मीटिंंग के दौरान अपनी 4 अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार: कर्व ईवी,हैरियर ईवी,सिएरा ईवी और अविन्या की लॉन्च टाइमलाइन से पर्दा उठाया। ये घोषणा टाटा द्वारा 2026 तक करीब 10 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स उतारने के वादों में से एक है। 

स्कोडा कुशाक ओनिक्स एडिशन का ऑटोमैटिक वेरिएंट हुआ लॉन्च 

Skoda Kushaq Automatic Onyx Variant Launched

पिछले साल स्कोडा कुशाक का स्पेशल ओनिक्स एडिशन लॉन्च किया गया था जिसमें केवल उस समय मैनुअल गियरबॉक्स का ही ऑप्शन दिया गया था। अब कंपनी ने कुशाक ओनिक्स एडिशन का ऑटोमैटिक वेरिएंट लॉन्च कर दिया गया है जिसकी मैनुअल वेरिएंट के मुकाबले कीमत ज्यादा रखी गई है। 

मिनी भारत में 2 नई कारें करेगी लॉन्च 

पेट्रोल पावर्ड मिनी कूपर और कंट्रीमैन इलेक्ट्रिक का जल्द भारत में डेब्यू होगा। डेब्यू से पहले मिनी इनकी बुकिंग शुरू कर दी है। दोनों का डिजाइन नया है और इनमें नए फीचर्स भी दिए गए हैं और ये अगले महीने लॉन्च हो सकती है।

जीप ने कंपास एसयूवी की कीमत में किया बदलाव

Jeep Compass now starts at Rs 18.99 lakh

जीप ने कंपास एसयूवी की कीमत में बदलाव किया है। इसके एक वेरिएंट की कीमत में काफी ज्यादा कटौती की गई है जबकि दूसरे वेरिएंट्स की कीमत बढ़ाई गई है। हालांकि इसके वेरिएंट्स की फीचर लिस्ट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

एमजी की कारें हुई महंगी

MG Comet EV and ZS EV prices hiked

एमजी ने अपनी कॉमेट ईवी और जेडएस ईवी की कीमत में इजाफा किया गया है। इसके साथ ही एमजी हेक्टर और एमजी हेक्टर प्लस की कीमतों में भी इजाफा किया गया है। 

महिंद्रा थार 5 डोर एक बार फिर हुई स्पॉट

Mahindra Thar 5-Door Lower Variant Spied Testing

इंटरनेट पर अपकमिंग 5 डोर महिंद्रा थार के काफी स्पाय शॉट्स लगातार सामने आ रहे हैं। हालांकि, हाल ही में इसका मिड वेरिएंट टेस्टिंग के दौरान नजर आया है जिसके डिजाइन में बदलाव नजर आए हैं। 

हुंडई अल्कजार फेसलिफ्ट हुई स्पॉट

भारत में क्रेटा फेसलिफ्ट के बाद हुंडई अल्कजार का फेसलिफ्ट मॉडल एक बड़े लॉन्च के तौर पर सामने आएगा जिसकी यहां टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। इसके डिजाइन में क्रेटा फेसलिफ्ट जैसे बदलाव ही नजर आए हैं। 

किआ कैरेंस फेसलिफ्ट हुई स्पॉट

Kia Carens facelift spied front end

किआ कैरेंस का भी फे​सलिफ्ट मॉडल स्पॉट किया गया है जिसमें 360 डिग्री कैमरा का फीचर नजर आया है। हालांकि टेस्ट किए जा रहे मॉडल को पूरी तरह से कवर किया गया था। किआ कार्निवल को भी एक पहाड़ी इलाके में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा नेक्सन ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience