• English
  • Login / Register

नई एमजी जेडएस ईवी की पेटेंट इमेज हुई लीक, जानिये कब तक होगी लॉन्च

प्रकाशित: नवंबर 28, 2022 05:47 pm । स्तुतिएमजी जेडएस ईवी

  • 642 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लीक हुई पेटेंट इमेज से संकेत मिले हैं कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को दूसरा मिड-लाइफ अपडेट देने वाली है।

2024 MG ZS EV patent image leaked

  • एमजी ने फेसलिफ्ट जेडएस ईवी को भारत में 2022 के शुरुआत में लॉन्च किया था।
  • लेटेस्ट तस्वीरों में इस गाड़ी में नई फ्रंट प्रोफाइल देखने को मिली है, जिसमें बड़ी ग्रिल और नया बंपर लगा हुआ नज़र आया है।
  • इसमें नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील्स और मॉडिफाइड एलईडी टेललाइट एलिमेंट्स दिए जा सकते हैं।
  • यह सभी बदलाव एमजी एस्टर के पेट्रोल वेरिएंट में भी देखने को मिल सकते हैं।
  • नई जेडएस ईवी के फीचर लिस्ट में बदलाव शायद ही होंगे। इसके मौजूदा मॉडल में 10-इंच डिस्प्ले और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलते हैं।
  • 2024 एमजी जेडएस ईवी में रेगुलर मॉडल वाला 50.3 किलोवाट बैटरी पैक दिया जा सकता है जिसकी सर्टिफाइड रेंज 461 किलोमीटर है।
  • भारत में इस गाड़ी को 2024 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

2024 एमजी जेडएस ईवी फेसलिफ्ट की पेटेंट इमेज ऑनलाइन लीक हुई हैं, जिससे संकेत मिले हैं कि अब कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को दूसरा मिड-लाइफ अपडेट देने वाली है। बता दें कि भारत में फेसलिफ्ट जेडएस ईवी को 2022 के शुरुआत में लॉन्च किया गया था। अनुमान है कि कंपनी यह सभी बदलाव एमजी एस्टर के पेट्रोल वर्जन में भी कर सकती है।

लीक हुई तस्वीरों में इस कॉम्पेक्ट एसयूवी कार को नई फ्रंट प्रोफाइल के साथ देखा जा सकता है। फ्रंट पर इस गाड़ी में बड़ी ग्रिल दी गई है जिसके पास एलईडी हेडलाइट्स को पोज़िशन किया गया है। अनुमान है कि इसकी हेडलाइटें क्रोम बार से कनेक्ट हो सकती हैं। नई एमजी जेडएस ईवी कार में नए डिज़ाइन का फ्रंट बंपर दिया गया है जिसके दोनों साइड पर बड़ा एयर डैम पोज़िशन किया गया है। फ्रंट बंपर के सेंटर पर इसमें एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) रडार दिया गया है।

2024 MG ZS EV patent image leaked

नई एमजी जेडएस ईवी की साइड प्रोफाइल पर कोई बड़े बदलाव शायद ही देखने को मिलेंगे। अनुमान है कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील्स दे सकती है। इस गाड़ी की रियर प्रोफाइल पर ज्यादा कोई बदलाव नज़र नहीं आए हैं, लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इसके एलईडी टेललाइट्स के इंटीरियर एलिमेंट्स को मॉडिफाई जरूर कर सकती है। टेलगेट पर दी गई 'जेडएस ईवी' बैजिंग को इसमें अब बाएं से दाएं तरफ शिफ्ट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: एक करोड़ रुपये से कम बजट वाली ये पांच इलेक्ट्रिक कारें देती हैं शानदार रेंज, देखिए पूरी लिस्ट

जेडएस ईवी एक फीचर लोडेड कार है। हमारा मानना है कि कंपनी ने इस गाड़ी के साथ आने वाली कुछ सॉफ्टवेयर से जुड़ी समस्याओं को अब सुलझा लिया है जिन्हें हमनें फर्स्ट ड्राइव रिव्यू में भी उजागर किया था। वर्तमान में एमजी जेडएस ईवी में 10-इंच का डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, पावर्ड ड्राइवर सीट और रेन-सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स मिलते हैं। सुरक्षा के लिए इसमें एडीएएस, 360-डिग्री कैमरा, छह एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

MG ZS EV charging port

इस अपकमिंग एसयूवी कार की इलेक्ट्रिक पावरट्रेन में बदलाव होने की संभावनाएं नहीं है। वर्तमान में एमजी जेडएस ईवी में 50.3 किलोवाट आवर का बैटरी पैक लगा हुआ है। इसमें इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो 177 पीएस की पावर जनरेट करती है। इस गाड़ी की सर्टिफाइड रेंज 461 किलोमीटर है। कंपनी का कहना है कि जेडएस ईवी फेसलिफ्ट को फ़ास्ट चार्जर के जरिए 0 से 80 प्रतिशतचार्ज होने में एक घंटे का समय लगता है।

2024 MG ZS EV patent image leaked

भारत में नई फेसलिफ्ट जेडएस ईवी को 2024 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई कोना इलेक्ट्रिक और बीवाईडी एटो3 से रहेगा। महिंद्रा एक्सयूवी400, टाटा नेक्सन ईवी प्राइम और मैक्स इससे नीचे वाले सेगमेंट की कारें हैं।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी जेडएस ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience