महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 मॉडल में क्या कुछ बदलाव आ सकते हैं नजर,जानिए यहां

संशोधित: अगस्त 20, 2021 06:50 pm | भानु | महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022

  • 5222 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिंद्रा ने हाल ही में एक्सयूवी700 के कुछ चुनिंदा वेरिएंट्स की प्राइस से पर्दा उठाया है। एक्सयूवी700 के बाद महिंद्रा स्कॉर्पियो का न्यू जनरेशन मॉडल सबसे बड़े लॉन्च के तौर पर सामने आएगा। इस बॉडी ऑन फ्रेम एसूयवी को काफी बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। ये कार 2022 की शुरूआत तक मार्केट में लॉन्च की जाएगी। 

एक्सयूवी700 के पावरट्रेन और टेक्नोलॉजी बेस्ड फीचर्स को देखते हुए हम स्कॉर्पियों में भी इन्ही सब चीजों की उम्मीद कर सकते हैं। हमारा मानना है कि कंपनी नई स्कॉर्पियों में एक्सयूवी700 के बेस वेरिएंट में दिए गए फीचर्स और इंजन दे सकती है। और क्या कुछ उम्मीद की जा सकती है इस कार से ये आप जानेंगे आगे:

एक्सटीरियर

कुछ लीक हुई फोटोज को देखें तो नई स्कॉर्पियो का लुक काफी दमदार और बॉक्सी शेप वाला होगा। इसके पतले बंपर पर चौड़े एयर डैम नजर आएंगे वहीं इसमें यू शेप के एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स भी मौजूद होंगे। इसके अलावा इस कार में 6 स्लैट ग्रिल के साथ एलईडी हेडलैंप्स भी दिए जाएंगे। इसके साइड प्रोफाइल में स्पोर्टी अलॉय व्हील्स नजर आएंगे और एक दमदार शोल्डर लाइन भी मौजूद होगी। नई स्कॉर्पियो के पिछले हिस्से में साइड ओपनिंग डोर और एलईडी टेललैंप्स होंगे। 

इंटीरियर 

नई स्कॉर्पियो 2022 मॉडल के इंटीरियर की कुछ फोटोज भी काफी बार सामने आ चुकी है। इसके इंटीरियर में डैशबोर्ड और स्टीयरिंग व्हील पर क्रोम की डीटेलिंग के साथ ड्युअल टोन थीम दी जा सकती है। ये कार 5 सीटर कॉन्फिग्रेशन में पेश की जा सकती है जिसमें पीछे की तरफ दो जंप सीटें भी मौजूद होगी। मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसमें पहले से ज्यादा केबिन स्पेस और बूट स्पेस भी मिलेगा। 

फीचर्स 

नई स्कॉर्पियो में कुछ फीचर्स एक्सयूवी700 के बेस वेरिएंट एमएक्स से लिए जा सकते हैं। ऐसे में स्कॉर्पियो में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर नजर आ सकता है। इसका इंफोटेनमेंट सिस्टम एड्रीनो एक्स और अमेजन एलेक्सा से पावर्ड हो सकता है। 

इसके अलावा नई स्कॉर्पियो में सनरूफ, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एक 360-डिग्री कैमरा, क्रूज़ कंट्रोल, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, और प्रीमियम सोनी स्पीकर जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे। 

सेफ्टी के लिए इसमें 360-डिग्री कैमरा, कई एयरबैग और ट्रैक्शन कंट्रोल मोड मौजूद होंगे। 

इंजन और गियरबॉक्स 

स्कॉर्पियो में थार और एक्सयूवी700 वाले इंजन ऑप्शंस रखे जा सकते हैं जिनका स्पेसिफिकेशन इस प्रकार से है:

फ्यूल

पेट्रोल (थार)

डीजल (एक्सयूवी700 एमएक्स)

इंजन

2.0-लीटर टर्बो

2.2-लीटर

पावर

150पीएस

155पीएस

टॉर्क

320एनएम (ऑटोमैटिक) / 300एनएम (मैनुअल)

360एनएम

ट्रांसमिशन

6-स्पीड मैनुअल / 6-स्पीड ऑटोमैटिक

6-स्पीड मैनुअल / 6-स्पीड एटी

ड्राइवट्रेन

आरडब्ल्यूडी

आरडब्ल्यूडी / 4डब्ल्यूडी 

नोट:बता दें कि ये स्पेसिफिकेशन केवल संभावित है। 

स्कॉर्पियो में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम ऑप्शनल दिया जा सकता है और एक्सयूवी700 की तरह ये केवल डीजल वेरिएंट्स के लिए ही सीमित रखा जाएगा। इसके अलावा इसमें ड्राइव और ट्रेक्शन कंट्रोल मोड्स भी दिए जा सकते हैं। 

प्राइस

स्कॉर्पियो के मौजूदा मॉडल की प्राइस 12.59 लाख रुपये से लेकर 17.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। इसके न्यू जनरेशन मॉडल की प्राइस 11 लाख रुपये से शुरू हो सकती है जिसका मुकाबला हुंडई क्रेटा,रेनो डस्टर,स्कोडा कुशाक,निसान किक्स,किआ सेल्टोस और फोक्सवैगन टाइगन से होगा। 

यह भी पढ़ें: महिंद्रा कार डिस्काउंट ऑफर: केयूवी100 एनएक्सटी, बोलेरो, स्कॉर्पियो, एक्सयूवी300 और एक्सयूवी500 समेत इन कारों पर मिल रही है 2.56 लाख रुपये तक की छूट

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
space Image

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience