• लॉगिन / रजिस्टर

फिर टेस्टिंग के दौरान दिखी 2020 टाटा टियागो, जानें कब होगी लॉन्च

प्रकाशित पर Oct 31, 2019 04:54 PM द्वारा Stuti for टाटा टियागो

  • 368 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा टियागो फेसलिफ्ट को पिछले कुछ महीनों में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। करीब एक महीने पहले यह लद्दाख में नज़र आई थी और अब एक बार फिर इसे भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बार सामने आई फोटोज में कार से जुड़ी कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। 

2020 टाटा टियागो का डिज़ाइन अल्ट्रोज़ की याद दिलाता है। इसके आगे वाले हिस्से को नया डिजाइन दिया गया है। आगे की तरफ कंपनी ने पहले से बड़ी और स्टाइलिश ग्रिल का इस्तेमाल किया है। कार के हेडलैंप की झलक देखने को नहीं मिली है, अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे मौजूदा मॉडल वाले प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ पेश कर सकती है। अपडेट टियागो में इस बार डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें भी देखने को मिल सकती है। इस अपकमिंग फोर व्हीलर गाड़ी के पीछे का लुक मौजूदा मॉडल से जैसा है। उम्मीद है कि कंपनी इसके पिछले हिस्से में भी मामूली बदलाव कर सकती है।

टियागो हैचबैक के केबिन की बात करें तो हाल ही में इस में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल किया गया है, यह फीचर रेनो ट्राइबर और क्विड फेसलिफ्ट से मिलता-जुलता नज़र आता है। फेसलिफ्ट टियागो में मौजूदा मॉडल वाले ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, अलॉय व्हील और 7.0 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ) जैसे फीचर्स मिलेंगे, इसके अलावा इसमें कई अतिरिक्त फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

2020 टाटा टियागो फेसलिफ्ट में बीएस6 मानकों वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, यह इंजन 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। टाटा मोटर्स ने कुछ समय पहले कहा था कि वह डीजल इंजन वाली गाड़ियां बंद करेगी। ऐसे में हमें नहीं लगता कि कंपनी इसका डीजल वेरिएंट लाएगी। इसे केवल पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है।

 फेसलिफ्ट टियागो के लॉन्च से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसे 2020 की शुरूआत में उतारा जा सकता है। इसका मुकाबला हुंडई सैंट्रो, मारुति वैगन-आर और मारुति सेलेरियो से होगा।

द्वारा प्रकाशित

टाटा टियागो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?